News
News
टीवीabp shortsABP शॉर्ट्सवीडियो पॉडकास्ट गेम्स
X

बॉलीवुड से जुड़ी मनोरंजन कंपनी 'बोधि ट्री मल्टीमीडिया' के शेयरों में भारी तेजी की संभावना

बोधि ट्री मल्टीमीडिया लिमिटेड फिल्म और मनोरंजन क्षेत्र में काम करती है. इनके कई शो नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन, ज़ी जैसे बड़े प्लेटफार्मों पर आपने भी ज़रूर देखे होंगे.

Share:
x

मुंबई, 6 अप्रैल, 2024: क्या आप शेयर बाजार में निवेश करने का सोच रहे हैं? अगर हाँ, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. आपके लिए एक ऐसी कंपनी का शेयर लेकर आए हैं जो मौलिक और तकनीकी रूप से बहुत मजबूत है. यह शेयर एनएसई और बीएसई दोनों ही एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध है. यह एक लाभदायक कंपनी है, और हाल ही में इस कंपनी ने अपने निवेशकों को बहुत शानदार लाभांश भी दिया है. इतना ही नहीं, आने वाले 1 साल में 18 रुपये का यह शेयर 450 रुपये तक जा सकता है.

बोधि ट्री मल्टीमीडिया लिमिटेड: मनोरंजन जगत का उभरता सितारा
जिसके बारे में बात कि जा रही हैं उस कंपनी का नाम है बोधि ट्री मल्टीमीडिया लिमिटेड (BODHI TREE MULTIMEDIA LIMITED), और इसका शॉर्ट कोड है BTML. एनएसई और बीएसई दोनों एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध इस कंपनी के शेयर का मौजूदा भाव 18 रुपये है. 

बोधि ट्री मल्टीमीडिया लिमिटेड फिल्म और मनोरंजन क्षेत्र में काम करती है. इनके कई शो नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन, ज़ी जैसे बड़े प्लेटफार्मों पर आपने भी ज़रूर देखे होंगे.

नेटफ्लिक्स के साथ बड़ी डील, भविष्य उज्ज्वल
इस कंपनी से जुड़ी एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है. कंपनी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के साथ एक बहुत बड़ी डील साइन की है. बोधि ट्री मल्टीमीडिया के पास कुछ बेस्टसेलर किताबें और कहानियों के अधिकार हैं, और अब BTML ने नेटफ्लिक्स के साथ लगभग 650 करोड़ रुपये की डील साइन की है.

इस डील के तहत, BTML इन किताबों और कहानियों पर आधारित डिजिटल कंटेंट बनाएगी, जिसमें वेब सीरीज और फिल्में भी शामिल हैं. इस डील की सबसे खास बात यह है कि BTML जो भी कंटेंट बनाएगी, वह बनाने से पहले ही प्री डील में, लगभग 15% लाभ के साथ नेटफ्लिक्स को बेच देगी.

नेटफ्लिक्स से ही इन प्रोजेक्ट्स को बनाने के लिए उसे फंड्स भी मिलेंगे. इसलिए इस 650 करोड़ रुपये की प्रोडक्शन डील से BTML को 15% यानी 98 करोड़ का लाभ होना तय है. साथ ही इस कंटेंट के आईपीआर भी 50% BTML के पास रहेंगे, जिससे कंटेंट से आने वाले रॉयल्टी इनकम भी BTML को लाइफटाइम आते रहेंगे.

विशेषज्ञों का अनुमान: एक साल में 450 रुपये तक पहुंच सकता है शेयर भाव
विशेषज्ञों का अनुमान है कि इस शानदार डील की वजह से ही BTML का शेयर अगले 1 साल में 18 रुपये बढ़कर 450 रुपये तक हो जाएगा.

डिस्क्लेमर: एबीपी नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड/या एबीपी लाइव किसी भी तरह से इस आर्टिकल के कटेंट या यहां व्यक्त किए गए विचारों के लिए जिम्मेदार नहीं है. पाठकों को अपने विवेक का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है.

Published at : 06 Apr 2024 05:07 PM (IST) Tags: Entertainment
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi