एक्सप्लोरर

Horoscope Today 28 April 2023: वृष, कन्या, धनु राशि वाले न करें ये काम, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 28 April 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 28 अप्रैल 2023, वृष, कन्या, धनु राशि वाले हो जाए सावधान, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 28 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 28 अप्रैल 2023, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 04:02 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी. आज सुबह 09:53 तक पुष्य नक्षत्र फिर आश्लेषा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शूल योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा कर्क राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में आऐगी कमी. केमिकल बिजनेस में टेक्निकल प्रोब्लम होने से कार्य धीमी गति से होंगे. वर्कस्पेस पर सतर्क रहे विरोधी अपनी चाल में सफल होंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इंपोर्टेंट वर्क के चलते आप फैमिली मेंबर के साथ आनंद नहीं उठा पाएंगे. स्टूडेंट्स आलस्य के चलते स्टडी पर कंसंट्रेट नहीं लगा पाएंगे. न चाहते हुए भी आपको ट्रेवलिंग करनी पड़ेगी जिसके नेगेटिव रिजल्ट प्राप्त होंगे. सेहत को लेकर सतर्क हो जाएं, सेहत को लेकर की गई लापरवाही आपके लिए महंगी पड़ सकती है. “बिना सेहत के जीवन जीवन नहीं है, बस पीड़ा की एक स्थिति है, मोत की छवि है.”

लक्की कलर येलो,नं-4

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. वासी, शूल और बुधादित्य योग के बनने से बिजनेस एक्सपेंडिचर नॉर्मल रहेंगे और इनकम में बढ़ोतरी होगी जिससे मन खुश रहेगा. कार्यस्थल पर कार्य को लेकर आपकी प्रशंसा होगी, आपको टीमलीडर बनाया जा सकता है. या ऑफर दिया जा सकता है. सामाजिक स्तर पर आपकी पहचान बढ़ेगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ डिनर की प्लानिंग बन सकती है. फैमिली मेंबर के साथ घर में कुछ नया करने की प्लानिंग बनाएंगे और एंजॉय करेंगे. सेहत के मामले में दिन सामान्य रहेगा पुरानी चोट ठीक होगी. स्टूडेंट्स स्टडी के लिए निरंतर अभ्यास से ही सफलता प्राप्त करेंगे. “विद्या निरंतर अभ्यास से ही आती है.”

लक्की कलर ऑरेंज ,नं-2

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे फाइनेंस से होगा लाभ. शूल, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से फूड चैन एण्ड डेली निड्स बिजनस में नए कस्टमर्स के आपसे जुड़ने से मुनाफा बढ़ेगा. वर्कस्पेस पर बुद्धिमता और परफेक्टली तरीके से किये गए कार्य से सभी आपके कार्य के कायल हो जाएंगे. आप द्वारा की गई सेवा से बुजुर्गों की सेहत में सुधार आएगा. पॉलिटिशियन को राजनीतिक मंच पर अपने क्रोध और आक्रामकता पर काबु रखना होगा. “क्रोध एक ऐसा श्राप है जो मनुष्य स्वयं को देता है. लव और शादी-शुदा जिंदगी के साथ सामंजस्य बनाए रखने में सफल होंगे. स्टूडेंट्स अपनी स्टडी पर कंसंट्रेट करें. सफलता आपके कदम चुमेगी. फैमिली के साथ छोटी-मोटी ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है.

लक्की कलर सिल्वर,नं-5

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक-विकास. कॉस्मेटिक बिजनस में फैमिली का सहयोग मिलने से बिजनस में कुछ तेजी आएगी. वर्कप्लेस पर दिन को आप ही अपने अनुकूल बना सकते है, हार्ड वर्क से या गॉसिप से. संतान की सेहत में सुधार आने से आपके चेहरे पर मुस्कान आएगी. ट्रेवलिंग के दौरान लंबित कार्य के कंप्लीट होने के चांसेज बन सकते है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कुछ मुद्दों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. कंपीटीटर की स्टडी में सोच और कार्यकुशलता उन्हें दूसरों से आगे रखेगी. इस दुनियां में बड़ा कौन नहीं बनना चाहता साहब, पर सच कहुं बड़ा वही बनता है, जिनकी सोच बड़ी होती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में खट्टे-मीठे अनुभव हो सकते हैं.

लक्की कलर ग्रीन,नं-7

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे विदेशी सम्पर्क से होगा लाभ. बिजनेस को सुचारू रूप से चलाने के लिए आपको नियमित गतिविधियों में अतिरिक्त प्रयास करना होगा. आप हार न माने आप अपने प्रयास निरंतर जारी रखें. अतिरिक्त प्रयास करने को अपनी दैनिक आदत का हिस्सा बना लें. कार्यस्थल पर किसी से बहस में अपना समय बर्बाद न करें. उससे बहस करने की बजाय आप वो समय आप अपने कार्य की तरफ लगाएं. सेहत संबंधी समस्या होने से आप उदास रहेंगे, सेहत को लेकर सतर्क हो जाएं. लव और लाइफ पार्टनर के लिए आपकी वाणी बहुत कठोर हो सकती है, आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. आने वाले संडे की कुछ प्लानिंग बनाएंगे लेकिन फैमिली में संबंधों को लेकर आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. अचानक ट्रेवलिंग का प्लान केंसल हो सकता है. अगामी चुनावों को देखते हुए राजनीतिक मंच और राजनीतिक रैलियों पर वाद-विवाद से दूरियां बनाकर रखें अन्यथा चुनाव आयोंग द्वारा आपको किसी प्रकार का नोटिस थमाया जा सकता है.

लक्की कलर वाइट,नं-3

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम में होगी वृद्धि. मोबाइल और कंप्यूटर एसेसरीज बिजनेस में स्टॉक फुल रखना होगा. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा, आप अच्छा और उत्साहित महसूस करेंगे. फैमिली में धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी. अन एम्प्लॉय पर्सन की जॉब रिलेटेड किसी से बातचीत हो सकती है. स्टूडेंट्स अपना इस समय अपना ध्यान सिर्फ और सिर्फ अपनी स्टडी पर लगाएं आपको अनावश्यक गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है. “शिक्षा वह नींव है जिस पर हम अपने भविष्य का निर्माण करते है.” लव और शादी-शुदा जिंदगी के लिहाज से दिन शानदार रहेगा. प्रॉफेशनल एण्ड पर्सनल ट्रेवल की प्लानिंग बन सकती है.

लक्की कलर पर्पल,नं-1

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे राजनीति में होगी उन्नति. ऑनलाइन बिजनेस में कि गई मेहनत के रिजल्ट आपके बिजनस को नई ऊंचाईयों पर ले जाएगा..सफलता मेहनत से मिलती है, सोचने से नहीं. जॉब चैंजेज करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे, सेलेरी इंक्रिज हो सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आप अपनी दिनचर्या की गतिविधियों को पूरा करेंगे. सेहत नॉरमल रहेगी लेकिन फिर भी आप सेहत को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें. फैमिली में आ रही समस्याओं से पार पाने में सफल होंगे. सोशल लेवल पर आप कुछ ठोस कदम उठा सकते है. स्टूडेंट्स को बेहतर प्रयासों से ही फ्यूचर में अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे.

लक्की कलर पिंक,नं-5

Guruwar Upay: आज गुरुवार के दिन गलती से भी ना करें ये काम, मुश्किलों से भर जाएगा जीवन

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम से चमकेगा भाग्य. वासी, शूल और बुधादित्य योग के बनने से कॉन्ट्रैक्ट बिजनेस में किसी डील को प्राप्त करने में किसी खास की मदद से टेंडर मिल सकता है. एम्प्लॉय पर्सन को ज्यादा सेलेरी पेकेजे़ज का ऑफर आएगा. फैमिली की वजह से ही आपके चेहरे की टेंशन दूर होगी माहौल खुशनुमा रहेगा. “परिवार के बिना हर इंसान इस दुनियां में अकेला है.” लव और शादी-शुदा जिंदगी में शांति और आनंद का अनुभव करेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको किसी अननाउन पर्सन का सर्पोट मिल सकता है.स्पोर्ट्स पर्सन ट्रैक स्टडी में पूरी एकाग्रता के साथ मेहनत करेंगे. अचानक ऑफिशियली ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है.

लक्की कलर गोल्डन,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक परिवर्तन. बिजनेस में आपकी उपस्थिति में कर्मचारी द्वार एकाउंट संबंधित हेराफैरी की जा सकती है, जो भविष्य में आपके लिए कोई बड़ी मुसिबत खड़ी कर सकता है. ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट्स से जुड़ी कुछ समस्याओं में आप इतनी व्यस्त हो जाएंगे कि आपको समय का भी ध्यान नहीं रहेगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में किसी गलती को लेकर आप परेशान रहेंगे. परिवार में आपके किसी के साथ संबंध बिगड़ सकते है. मोटापे को लेकर सेहत संबंधित कुछ समस्यां का सामना करना पड़ेगा. खान-पान का ध्यान रखें. “खान-पान की आदत में बदलाव करके ही आप सेहत और वजन को कंट्रोल कर पाएंगे.” चुनाव को देखते हुए राजनीतिक स्तर पर विरोधी गड़े मूर्दें उखाड़ सकते है, सतर्क रहें. स्टूडेंट्स की परफॉर्मेंस डाउन रहेगी. आपको सलाह दी जाती है कि आप योग प्रणायाम और मेडिटेशन करें.

लक्की कलर नेवी ब्लू,नं-3

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से हो सकता है मनमुटाव. डेयरी और स्वीट बिजनेस में कस्टमर ज्यादा होने से आपको सांस लेने तक का समय नहीं मिलेगा. बिजनस में मुनाफा अच्छा-खासा मुनाफा कमाएंगें. शूल, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से वर्कप्लेस पर आपकी जुबान नही आपके कार्य विरोधियों के मुंह को बंद करेंगे. सोशल लेवल पर दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. फैमिली को समय देंगे. परिवार के लोगों में प्रेम देखने को मिलेगा. “परिवार के बिना हर इंसान इस दुनियां में अकेला है.“सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा इसका यह मतलब नहीं कि आप सेहत को लेकर लापरवाह हो जाएं. स्पोर्ट्स पर्सन ट्रैक पर स्वयं को अपग्रेड करते रहें. लव और शादी-शुदा जिंदगी में प्रेम सम्बन्धों में नजदिकिया बढ़ने से हो रहे मनमुटाव दूर होंगे.

लक्की कलर क्रीम,नं-4

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी शारीरिक बिमारी से छुटकारा मिलेगा. ऑनलाइन बिजनेस  में अचानक बूम आने से आपके चेहरे की रौनक वापस लोट आएगी. वर्कस्पेस पर मनचाही जगह पर आपका ट्रासंफर होने के साथ-साथ कुछ नई जिम्मेदारियां भी मिलेगी. फैमिली में किसी मांगलिक कार्यक्रम की प्लानिंग बना सकते है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में हो रही गलतफहमियां दूर होगी. स्टूडेंट्स अपनी स्टडी को लेकर सजग हो जाएंगे. “शिक्षा में सबसे ज्यादा ताकत होती है, जिससे पूरी दुनियां को बदला जा सकता है.”सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप गलत कार्यों से दूरी बनाकर रखें. ट्रेवलिंग के दौरान आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहना होगा.

लक्की कलर ग्रे,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में आएगा निखार. वासी, शूल और बुधादित्य योग के बनने से आपको बिजनस में धन संबंधी शुभ समाचार प्राप्त होंगे. साथ ही आप बिजनस विस्तार के लिए पार्टनरशिप का बिजनस भी कर सकते है. वर्कस्पेस पर आपके सभी आपके कार्यों की सराहना करते नहीं थकेंगे. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा. आपकी सेहत मजबूत रहेगी.  फैमिली में पुरानी बातों और गंभीर बातों को दोहराने से बचें. स्पोर्ट्स पर्सन को मेंटोर से कुछ नया सिखने को मिल सकता हैं, बशर्ते धैर्य बनाकर रखें. “उम्मीद रखों कल का दिन आज से बेहतर होगा.” पॉलिटिशियन का कोई कार्य उन्हें सोशल मीडिया चर्चित रखेगा. ऑफिशिसल ट्रेवलिंग आपके लिए फायदेमंद साबित होगी.

लक्की कलर ब्राउन,नं-1

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: आठ राज्यों की 49 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, पांचवें चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर
आठ राज्यों की 49 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, पांचवें चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर
CJI DY Chandrachud: 'आप सुप्रीम कोर्ट के राहुल द्रविड़', CJI चंद्रचूड़ ने किस जस्टिस को बताया मिस्टर डिपेंडेबल
'आप सुप्रीम कोर्ट के राहुल द्रविड़', CJI चंद्रचूड़ ने किस जस्टिस को बताया मिस्टर डिपेंडेबल
Maharashtra: 'उन्हें सावरकर नहीं औरंगजेब...,' लोकसभा चुनाव के बीच CM एकनाथ शिंदे का विपक्ष पर हमला
'उन्हें सावरकर नहीं औरंगजेब...,' लोकसभा चुनाव के बीच CM एकनाथ शिंदे का विपक्ष पर हमला
Chandu Champion Trailer: कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का दमदार ट्रेलर रिलीज, देशभक्ति से भरपूर होगी फिल्म
कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का दमदार ट्रेलर रिलीज, देशभक्ति से भरपूर होगी फिल्म
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Heat waves,heat alerts,Hottest Day,heat waves alert,maximum temperatureखून की प्यासी आत्मा के लिए मर्डर ! | सनसनीकैंसर के मरीज़ों को रखना चाहिए इन बातों का ध्यान | किन चीज़ों को करें Avoid  | Health Liveगर्मी के साथ घमौरियां भी करने लगी हैं परेशान, तो इन  तरीकों से पाएं इनसे छुटकारा | Home Remedies

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: आठ राज्यों की 49 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, पांचवें चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर
आठ राज्यों की 49 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, पांचवें चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर
CJI DY Chandrachud: 'आप सुप्रीम कोर्ट के राहुल द्रविड़', CJI चंद्रचूड़ ने किस जस्टिस को बताया मिस्टर डिपेंडेबल
'आप सुप्रीम कोर्ट के राहुल द्रविड़', CJI चंद्रचूड़ ने किस जस्टिस को बताया मिस्टर डिपेंडेबल
Maharashtra: 'उन्हें सावरकर नहीं औरंगजेब...,' लोकसभा चुनाव के बीच CM एकनाथ शिंदे का विपक्ष पर हमला
'उन्हें सावरकर नहीं औरंगजेब...,' लोकसभा चुनाव के बीच CM एकनाथ शिंदे का विपक्ष पर हमला
Chandu Champion Trailer: कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का दमदार ट्रेलर रिलीज, देशभक्ति से भरपूर होगी फिल्म
कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का दमदार ट्रेलर रिलीज, देशभक्ति से भरपूर होगी फिल्म
Lok Sabha Elections: क्या कांग्रेस की गलती थी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में न जाना? जानें क्या बोलीं प्रियंका गांधी
क्या कांग्रेस की गलती थी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में न जाना? जानें क्या बोलीं प्रियंका गांधी
Cars in News This Week: इस हफ्ते खूब चर्चा में रहीं ये कारें, प्रीमियम सेगमेंट के भी कई मॉडल्स शामिल
इस हफ्ते खूब चर्चा में रहीं ये कारें, प्रीमियम सेगमेंट के भी कई मॉडल्स शामिल
कन्हैया कुमार पर हुआ हमला बताता है, कट्टरता और ध्रुवीकरण का शिकार हो रहे हैं हमारे नौजवान
कन्हैया कुमार पर हुआ हमला बताता है, कट्टरता और ध्रुवीकरण का शिकार हो रहे हैं हमारे नौजवान
Weather Forecast: केरल-तमिलनाडु में बारिश का रेड अलर्ट, यूपी-राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में दिखेगा हीटवेव का कहर
केरल-तमिलनाडु में बारिश का रेड अलर्ट, यूपी-राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में दिखेगा हीटवेव का कहर
Embed widget