News
News
टीवीabp shortsABP शॉर्ट्सवीडियो पॉडकास्ट गेम्स
X

मेहनत के बूते बनाई पहचान, म्यूजिक में अनुराग जैन बन रहे बड़ा नाम, लोग बुलाते हैं AJ

अनुराग जैन सिंगिंग इंडस्ट्री का नया नाम बनते जा रहे हैं. वह अपने हर एक गाने से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. उन्होंने अपनी सफलता के लिए परिवार को श्रेय दिया है.

Share:
x

अनुराग जैन को सब AJ के नाम से जानते है. वह बेहतरीन लेखक, कंपोजर और सिंगर के साथ-साथ बेहतरीन एक्टर भी हैं. अब तक अनुराग जैन के 8 से 10 गाने भी आ चुके है, जो काफी हिट रहे हैं. लोगों ने उनके गानों को बहुत प्यार दिया अनुराग जैन को रेसलिंग में एजे स्टाइल्स बहुत पसंद है इसलिए वह अपने नाम के आगे AJ भी लगाते हैं और AJ उनके नाम का शॉर्ट फॉर्म भी है. 

अपने गानों को लेकर और लोगों से मिले प्यार की वजह से अनुराग जैन को कई बड़े अवार्ड देकर भी सम्मानित किया जा चुका है. हाल ही में अनुराग जैन को सुधा चंद्रन के हाथों से अवार्ड देकर सम्मानित किया गया. इससे पहले शमिता शेट्टी, राजा मुराद और नुसरत भरूचा जैसे बड़े सितारों ने भी अनुराग जैन को अवार्ड देकर सम्मानित किया है और आगे भी अनुराग जैन को अपने खास टैलेंट को लेकर बहुत बड़े-बड़े अवार्ड मिलने की पूरी उम्मीद है.

कभी की थी सुसाइड की कोशिश

अनुराग के दो नए गानों की शूटिंग होने वाली है. इस दिसंबर तक वह रिलीज भी हो जाएंगे. इन गानों का नाम है, 'कभी मेरी भी तो सुन' और 'तू ही मेरा प्यार'. दरअसल, अनुराग जैन 2016 में एक लड़की के हाथों प्यार का धोखा बर्दाश्त नहीं कर पाए थे, जिसकी वजह से उन्होंने आत्महत्या का प्रयास किया था. ऐसे करने में वह बुरी तरह घायल हुए थे और दिल और शरीर से भी बुरी तरह टूट गए थे. वह मरते-मरते बचे थे लेकिन उन्होंने हौसला नहीं टूटने दिया और बेहतरीन गाने लिखकर और उनको कंपोज करके लोगों के दिल में नई जगह बनाई. 

आपको अनुराग जैन के बारे में एक खास बात बताते हैं. उनके मशहूर गाने 'हम खुद चले जाएंगे तेरा शहर छोड़ कर' के दौरान घायल हो गए थे. इस गाने में उन्होंने लीड एक्टर की भूमिका निभाई थी. इसकी शूटिंग के दौरान वह घायल हो गए थे. लेकिन जब वह बिस्तर पर थे, तभी ये गाना रिलीज हुआ था और बहुत बड़ा हिट साबित हुआ था. 

परिवार को दिया सफलता का श्रेय

एक प्रोग्राम में उपस्थित हुए अनुराग जैन ने बताया की आज मैं जो कुछ भी हूं, अपने परिवार की वजह से हूं. उनका कहना है कि उनके परिवार ने उनका हर पल साथ दिया है. अनुराग ने आगे बताया की मेरा सपना म्यूजिक और एक्टिंग इंडस्ट्री में आगे बढ़ने का है, क्योंकि बचपन से ही ये मेरा सपना रहा है. अनुराग के यूट्यूब चैनल एजे रिकॉर्ड्स पर उनके गानों खासकर, तेरे नाल इश्क हुआ, सोणिये, कुड़ी कहंदी रॉकस्टार है, मिलियंस में देखा और सराहा गया. 

एक कलाकार के तौर पर अनुराग अपना एक अलग मुकाम हासिल कर चुके हैं और अब वह अपने प्रोडक्शन हाउस के जरिए नए और उभरते हुए कलाकारों को एक मंच उपलब्ध करा रहे हैं ताकि उनकी प्रतिभा को दुनिया के सामने लाया जा सके. अनुराग जैन ने मुश्किल वक्त का सामना करते हुए अपना दर्द हिंदी की शायरी और कविता के जरिए बयान किया. अब वो अपनी जिंदगी के उस मुकाम पर हैं, जहां पहुंचना तो हर कोई चाहता है लेकिन कामयाबी बहुत कम लोगों को मिलती है.

डिस्क्लेमर: एबीपी नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड/या एबीपी लाइव किसी भी तरह से इस आर्टिंकल के कटेंट या यहां व्यक्त किए गए विचारों के लिए जिम्मेदार नहीं है.

Published at : 30 Nov 2023 01:08 PM (IST) Tags: Music industry Anurag Jain Bollywood
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi