एक्सप्लोरर
Weekly Horoscope: तुला, वृश्चिक और इन राशियों के लिए अगस्त का पहला सप्ताह कैसा है? जानें साप्ताहिक राशिफल | August 15, 2022 | Astrovaani
Horoscope, Zodiac Signs & weekly horoscope

Weekly Horoscope: तुला, वृश्चिक और इन राशियों के लिए अगस्त का पहला सप्ताह कैसा है? जानें साप्ताहिक राशिफल | August 15, 2022 | Astrovaani

एपिसोड डिस्क्रिप्शन

Weekly Horoscope: तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि (Aries)- सप्ताह की शुरुआत में खर्चों की अधिकता रहेगी ना चाहते हुए भी जेब ढीली करनी पड़ेगी. धर्म-कर्म के मामलों में ध्यान रहेगा. विरोधियों पर भारी पड़ेंगे. कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. जमीन जायदाद से जुड़े मामले ध्यान आकर्षित करेंगे. सप्ताह के मध्य में मानसिक तनाव रहेगा. डिसीजन मेकिंग प्रभावित रहेगी. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है. खुद को सबसे बढ़िया मानने की आदत से बचना जरूरी होगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में जमीन - जायदाद से जुड़ा कोई लाभ मिल सकता है. पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा लेकिन अच्छे खान-पान का सुख मिलेगा. धन को लेकर स्थिति अच्छी रहेगी.

वृषभ राशि (Taurus)- सप्ताह की शुरुआत आर्थिक रूप से मजबूती दिलाने वाली होगी. अपने काम पर ज्यादा ध्यान देंगे और नौकरी में अच्छी स्थिति प्राप्त करने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा और घरवालों का सपोर्ट साथ में रहेगा. जमीन - जायदाद से जुड़े मामलों में लाभ होगा. इनकम में बढ़ोतरी होने से मन में संतोष रहेगा. चेहरे पर खुशी की भावना रहेगी. लव लाइफ इंप्रूव होगी. अपने लवर से शादी की बात भी फाइनल कर सकते हैं. कुंवारे हैं तो शादी की बात पक्की हो सकती है. सप्ताह के अंतिम दिनों में खर्चों में बढ़ोतरी होगी. मानसिक तनाव बढ़ेगा और सेहत में गिरावट आ सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)- सप्ताह की शुरुआत में लंबी यात्रा के योग बनेंगे. यात्रा करने से मन को शांति मिलेगी. धार्मिक स्थल की सैर करने से भी दिल खुश और सुकून महसूस करेगा. पिता का सहयोग मिलेगा. कार्यों में सफलता मिलने से मन में हर्ष बढ़ेगा. सप्ताह के शुरुआती कुछ दिन जॉब में मजबूती प्रदान करेंगे और कोई बड़ा पद प्राप्त होने के सुंदर योग भी बनेंगे. परिवार के लोगों का पूरा सपोर्ट आपके साथ रहेगा. पैतृक व्यवसाय में सफलता मिलेगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में खर्चों में कमी और इनकम में बढ़ोतरी होगी. लव लाइफ इंप्रूव होगी. कुछ गलतफहमियां धीरे-धीरे दूर होंगी. उसके लिए आपसी बातचीत सहारा बनेगा. खुद को मजबूत बनाने के लिए अपने कॉन्फिडेंस को बढ़ाएं.

कर्क राशि (Cancer)- सप्ताह की शुरुआत मानसिक तनाव से होगी. कार्यों में रुकावट आएगी जिससे मन परेशान रहेगा लेकिन सप्ताह के दूसरे दिन से ही स्थितियों में अच्छा बदलाव देखने को मिलेगा. रुके हुए कार्य बनने लगेंगे. मन में कॉन्फिडेंस लौटकर आएगा. भाग्य का साथ मिलने से कामों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. नौकरी में ट्रांसफर के योग बन सकते हैं. बिजनेस इंप्रूव होगा. लंबे रूट की ट्रैवलिंग बढ़ेगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में करियर पर ध्यान ना दे पाने के कारण कुछ परेशानी महसूस हो सकती है. काम को हल्के में ना लें और पूरा फोकस बनाए रखें, तभी सफलता मिल पाएगी. पर्सनल लाइफ के लिए चैलेंजिंग समय रहेगा.

सिंह राशि (Leo)- दांपत्य जीवन में पूरा ध्यान लगाने की कोशिश करेंगे. सप्ताह की शुरुआत अच्छी बीतेगी. एक-दूसरे पर ट्रस्ट बढ़ेगा. सप्ताह के मध्य के दो दिन परेशानी जनक रहेंगे. मानसिक तनाव बढ़ेगा. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. फिजूलखर्ची बढ़ने से जेब पर बोझ बढ़ेगा. कामों में रुकावट आएगी और बनते बनते काम अटक सकते हैं. ससुराल पक्ष से सुंदर बातचीत और लाभ के योग बनेंगे. सप्ताह के मध्य के दिनों में भाग्य धीरे-धीरे पलटी खाएगा और आपके कामों में सफलता प्रदान करेगा. नौकरी को लेकर किए गए प्रयास सफलता लेकर आएंगे. सप्ताह के अंतिम दिन जमीन - जायदाद से जुड़े मामलों में लाभदायक रहेंगे. प्रॉपर्टी से धन की प्राप्ति होगी. करियर इम्प्रूव होगा और आपकी स्थिति प्रबल होगी.

कन्या राशि (Virgo)- सप्ताह की शुरुआत परेशानी से शुरू हो सकती है. खर्चों में तेजी रहेगी. मन प्रसन्न नहीं रहेगा क्योंकि अनेक परेशानियां दिमाग में रहेंगी. कर्ज में बढ़ोतरी हो सकती है. शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. किसी बात को लेकर मन बहुत उदास हो सकता है लेकिन सप्ताह के अगले दो-तीन दिन अच्छे जाएंगे. जीवन साथी का सपोर्ट मिलेगा. वह आपके काम में आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगे और आपको मानसिक तनाव से बाहर निकालने में सफल भी रहेंगे. व्यापार में उन्नति होने से मन खुश हो जाएगा. सप्ताह के पांचवें छठे दिन फिर से कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं. फिजूलखर्ची के योग बनेंगे. सेहत का ध्यान रखना बहुत जरूरी होगा. वाहन चलाते समय खास सावधानी जरूरी होगी नहीं तो दुर्घटना हो सकती है. सप्ताह का अंतिम दिन अच्छा रहेगा. भाग्य प्रबल होगा और काम बनेंगे.

तुला राशि (Libra)- लव लाइफ को लेकर किए गए प्रयास सफल होंगे. आपके लवर का साथ, रोमांस और अट्रैक्शन सब कुछ आपके साथ होगा, जिससे आपकी लव लाइफ खूब इंप्रूव होगी. खुद को काफी एक्सप्रेसिव बनाएंगे. इनकम में बढ़ोतरी से मन खुश होगा. किसी को भेजे गए ईमेल या संदेश से सामने वाले को बड़ी खुशी होगी और आपके लिए उनके मन में आपकी इज्जत बढ़ेगी. सप्ताह का दूसरा तीसरा दिन थोड़ा मानसिक तनाव बढ़ेगा लेकिन खर्चों में कमी लेकर आएगा. किसी का कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे. बैंक से लोन का आवेदन सफल हो सकता है. सप्ताह के अंतिम दिनों में जीवन साथी से कुछ गलतफहमियां जन्म ले सकती हैं. आपसी टकराव हो सकता है लेकिन सावधानी से काम करते हुए बिजनेस में ग्रोथ के सुंदर योग बनेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- सप्ताह की शुरूआत बढ़िया रहेगी. परिवार पर पूरा ध्यान रहेगा. घर वालों का सहयोग भी मिलेगा. आपकी बात को घर में विशेष तवज्जो दी जाएगी जिससे आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा. कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. जमीन जायदाद के मामलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. अगले दो-तीन दिन बहुत बढ़िया रहेंगे. लव लाइफ इंप्रूव होगी. एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा. शादी की बातें चल सकती हैं. पढ़ाई में सफलता मिलेगी. इनकम में बढ़ोतरी के भी अच्छे योग बनेंगे. सप्ताह के अंतिम दो दिनों में पारिवारिक तनाव बढ़ सकता है. संपत्ति विवाद जन्म ले सकते हैं. किसी से कहा सुनी या झगड़ा हो सकता है. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. मन कुछ कमजोर महसूस करेगा. कॉन्फिडेंस की कमी से नौकरी में आपकी परफॉर्मेंस प्रभावित होगी.

धनु राशि (Sagittarius)- सप्ताह की शुरुआत में किसी छोटी यात्रा के योग बनेंगे. दोस्तों से मिलना मिलाना होगा. रिश्तेदारों और पड़ोसियों का किसी काम में विशेष सहयोग प्राप्त हो सकता है. किए गए प्रयासों से कामों में सफलता मिलने के योग बनेंगे. सप्ताह के अगले दो-तीन दिन पारिवारिक जीवन में सुख और संतुष्टि का भाव लेकर आएंगे. जमीन - जायदाद से जुड़े मामलों में लाभ मिलेगा. नौकरी में स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में उन्नति होगी. सरकारी लाभ के योग बनेंगे. अंतिम कुछ दिन प्रेम संबंधों में तनाव बढ़ाएंगे. आप और आपके लवर के बीच सब कुछ अच्छा नहीं रहेगा. एक दूसरे को समझने में परेशानी होगी. इनकम तो बढ़ेगी लेकिन खर्चे भी साथ-साथ बढ़ेंगे. नौकरी में बदलाव आ सकता है.

मकर राशि (Capricorn)- सप्ताह की शुरुआत दोस्तों के साथ मौज मस्ती में भी जा‌ सकती है. वे किसी खास काम में आपकी मदद करेंगे. आपकी आर्थिक मदद करने से भी वह पीछे नहीं हटेंगे. अच्छे दोस्तों का साथ मिलने से आपका कॉन्फिडेंस भी ऊंचाइयों पर होगा. सप्ताह के मध्य में पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ेगा. माताजी से कुछ कहासुनी हो सकती है. उनकी सेहत भी गिरावट के साथ कमजोर रहेगी. आपको उनकी चिंता होगी. नौकरी में सब कुछ सामान्य नहीं रहेगा. आपको ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी, नहीं तो परेशानी आ सकती हैं. लव लाइफ में तनाव बढ़ेगा लेकिन आप अपने दिल की इच्छा पूरी करेंगे और उनके साथ कहीं लंबी ट्रिप पर घूमने जा सकते हैं. इनकम में बढ़ोतरी होने से अन्य परेशानियां कम महसूस होगी. दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. जीवनसाथी को कोई बड़ी अचीवमेंट मिल सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)- खुद पर भरोसा रखने से काम बनने लगेंगे. सप्ताह की शुरुआत में बैंक बैलेंस बढ़ेगा. सेविंग में कुछ पैसा जोड़ सकते हैं. घर का माहौल सकारात्मक रहेगा. कार्यों में सफलता मिलेगी. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. किए गए प्रयास सफलता लेकर आएंगे. परिवार में आपकी बात को खास तवज्जो मिलेगी, जिससे आपका मान सम्मान बढ़ेगा. नौकरी में स्थिति प्रबल होगी. सप्ताह के मध्य में किसी की बातों में आकर अपनी नौकरी में परेशानी मोल ना लें और अपने काम पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो दिक्कत हो सकती है. सप्ताह के अंतिम दिन जमीन - जायदाद के मामलों में सफलता मिलेगी. घर वालों का सहयोग मिलेगा. कोई नया वाहन खरीदने के योग बनेंगे. काम में सफलता मिलेगी.

मीन राशि (Pisces)- सप्ताह की शुरुआत बहुत शानदार रहेगी. खुद पर कॉन्फिडेंस खूब रहेगा और हर काम को सही तरीके से अंजाम तक पहुंचाएंगे, जिससे कामों में सफलता भी मिलेगी और खुद पर भरोसा भी बढ़ेगा. दांपत्य जीवन के लिए सुखद समय रहेगा. आपसी प्रेम और रोमांस के योग भी बनेंगे. संतान प्राप्ति के योग बन सकते हैं. लव लाइफ के लिए भी समय बढ़िया रहेगा. किए गए प्रयासों से लवर खुश नजर आएगा. कहीं अच्छी जगह घूमने जा सकते हैं. इनकम में बढ़ोतरी होगी. सप्ताह के बीच के कुछ दिनों में इनकम बढ़ेगी. सेविंग कर पाने में सफल रहेंगे. परिवार का साथ मिलेगा. थोड़ा मानसिक तनाव जरूर रहेगा लेकिन काम बनने से आप इन बातों पर ध्यान नहीं देंगे. खर्चों में कमी आएगी. सप्ताह के अंतिम दिन दोस्तों का और भाई बहनों का सपोर्ट मिलेगा. खुद के प्रयासों से सफलता के नजदीक पहुंचेंगे. इनकम अच्छी रहेगी और सप्ताह के अंत में कहीं यात्रा पर जाने के योग बनेंगे.

 

 

 

फुल प्लेलिस्ट
और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

MHA Meeting: कश्मीर की तरह जम्मू में भी होगा आतंकियों का सफाया! अमित शाह-डोभाल की मीटिंग में तय हुआ 'जीरो टेरर प्लान'
कश्मीर की तरह जम्मू में भी होगा आतंकियों का सफाया! अमित शाह-डोभाल की मीटिंग में तय हुआ 'जीरो टेरर प्लान'
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
जब भरे सेट पर सोनाली बेंद्रे को मारने के लिए तैयार हो गई थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
जब भरे सेट पर सोनाली को मारने वाली थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
T20 WC 2024: यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Sheena Bora Murder Case: शीना बोरा हत्याकांड में आया सनसनीखेज मोड़ | ABP News | Breaking | CBINEET Row: NEET परीक्षा में कैसे की गई घपलेबाजी ? देखिए पूरी रिपोर्ट | ABP News  | BreakingBreaking News: केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah की मौजूदगी में 5.30 घंटे तक चली बैठक | ABP NewsNEET Row: NEET पेपर में गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद क्या बोले छात्र ? | ABP News |  Breaking News

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
MHA Meeting: कश्मीर की तरह जम्मू में भी होगा आतंकियों का सफाया! अमित शाह-डोभाल की मीटिंग में तय हुआ 'जीरो टेरर प्लान'
कश्मीर की तरह जम्मू में भी होगा आतंकियों का सफाया! अमित शाह-डोभाल की मीटिंग में तय हुआ 'जीरो टेरर प्लान'
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
जब भरे सेट पर सोनाली बेंद्रे को मारने के लिए तैयार हो गई थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
जब भरे सेट पर सोनाली को मारने वाली थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
T20 WC 2024: यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
NCERT की किताबों से हटा दंगों-बाबरी मस्जिद का जिक्र, बदलावों पर क्या बोले डायरेक्टर दिनेश सकलानी?
NCERT की किताबों से हटा दंगों-बाबरी मस्जिद का जिक्र, बदलावों पर क्या बोले डायरेक्टर दिनेश सकलानी?
भाजपा के लिए माननीय की भूमिका निभा रहे मोहन भागवत, मजबूती के लिए समीक्षा जरूरी
भाजपा के लिए माननीय की भूमिका निभा रहे मोहन भागवत, मजबूती के लिए समीक्षा जरूरी
Ashadha Month: धार्मिक और सेहत के लिहाज से महत्वपूर्ण है आषाढ़, इस महीने इन देवताओं का रहता है प्रभाव
धार्मिक और सेहत के लिहाज से महत्वपूर्ण है आषाढ़, इस महीने इन देवताओं का रहता है प्रभाव
Income Tax Return: करना है आईटीआर फाइल तो इन डॉक्यूमेंट्स को रखें तैयार, नहीं होगी कोई दिक्कत
करना है ITR फाइल तो इन डॉक्यूमेंट्स को रखें तैयार, नहीं होगी कोई दिक्कत
Embed widget