एक्सप्लोरर

PM Modi Speech: बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद बोले पीएम मोदी- आज से ही शुरू हो गई है होली

पीएम मोदी बोले कार्यकर्ताओं ने बेहद कड़ी मेहनत की है. कार्यकर्ताओं ने अपना वादा निभाया है. पीएम मोदी बोले हम जनता का विश्वास जीतने में सफल रहे.

Assembly Election Result 2022: उत्तर प्रदेश समेत 4 राज्यों में बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है. यूपी में BJP को प्रचंड बहुमत मिला है. इस प्रचंड जीत पर पीएम मोदी ने कहा कि आज उत्साह का दिन, उत्सव का दिन है. उन्होंने कहा कि होली आज से ही शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि यूपी में दूसरी बार इतनी बड़ी जीत बहुत बड़ी बात है. पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में भी बीजेपी ने इतिहास रचा है. पीएम मोदी बोले भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुझसे वादा किया था कि इस साल 10 मार्च से होली शुरू होगी और उन्होंने अपना वादा निभाया है. इन कार्यकर्ताओं ने चौबीसों घंटे काम किया और सभी राज्यों में लोगों का विश्वास जीतने में सफल रहे.

पीएम मोदी बोले कार्यकर्ताओं ने बेहद कड़ी मेहनत की है. कार्यकर्ताओं ने अपना वादा निभाया है. पीएम मोदी बोले हम जनता का विश्वास जीतने में सफल रहे. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के दम पर बीजेपी ने जीत का चौका लगाया है. पीएम मोदी बोले बीजेपी का वोट शेयर मणिपुर, उत्तर प्रदेश और गोवा में सत्ता में रहने के बाद भी बढ़ा है. गोवा में सभी एग्जिट पोल गलत साबित हुए और गोवा के लोगों ने हमें लगातार तीसरी बार उनकी सेवा करने का मौका दिया है.

37 साल बाद लगातार दूसरी बार कोई सरकार आई

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी ने देश को अनेक प्रधानमंत्री दिए हैं, लेकिन 5 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले मुख्यमंत्री के दोबारा चुने जाने का ये पहला उदाहरण है. यूपी में 37 साल बाद कोई सरकार लगातार दूसरी बार आई है. पीएम मोदी ने कहा कि सीमा से सटा एक पहाड़ी राज्य, एक समुद्र तटीय राज्य, मां गंगा का विशेष आशीर्वाद प्राप्त एक राज्य और पूर्वोत्तर सीमा पर एक राज्य, भाजपा को चारों दिशाओं से आशीर्वाद मिला है.

हर राज्य का BJP में विश्वास

पीएम मोदी बोले इन राज्यों की चुनौतियों भिन्न हैं, सबकी विकास यात्रा का मार्ग भिन्न है, लेकिन सबको जो बात एक सूत्र में पिरो रही है, वो है- भाजपा पर विश्वास, भाजपा की नीति, भाजपा की नीयत और भाजपा के निर्णयों पर अपार विश्वास. परिणाम भाजपा के गरीब समर्थक और सक्रिय शासन की दृढ़ता से पुष्टि करते हैं. पहले, लोग बिजली, गैस और पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए सरकार तक नहीं पहुंच पाते थे.

बीजेपी की जीत में अहम भूमिका महिलाओं की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले गरीबों के नाम पर घोषणाएं बहुत बनी, योजनाएं बहुत बनी, लेकिन जिस गरीब का उस पर हक था, वो हक उसे बिना परेशानी के मिले, उसके लिए गुड गवर्नेंस और डिलिवरी का बड़ा महत्व होता है. भाजपा इस बात को समझती है. इन चुनावों में राज्यों की महिलाओं ने अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने हमें आशीर्वाद दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि हमने उन क्षेत्रों में शानदार जीत हासिल की है, जहां महिला मतदाताओं का दबदबा है. इस जीत में हमारी नारी शक्ति हमारी सहयोगी रही है.

कुछ लोग यूपी को बदनाम करते हैं

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग ये कहकर यूपी को बदनाम करते हैं कि यहां के चुनाव में तो जाति ही चलती है. 2014 के चुनाव नतीजे देखें, 2017, 2019 के नतीजे देखें और अब फिर 2022 में भी देख रहे हैं, हर बार यूपी के लोगों ने विकासवाद की राजनीति को ही चुना है. मैं आज ये भी कहूंगा कि 2019 के चुनाव नतीजों के बाद, कुछ पॉलिटिकल ज्ञानियों ने कहा था कि 2017 के नतीजों ने 2019 के नतीजे तय कर दिए. मैं मानता हूं इस बार भी वो यही कहेंगे कि 2022 के नतीजों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए.

पंजाब को लेकर ये किया वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आज पंजाब के भाजपा कार्यकर्ताओं की भी विशेष प्रशंसा करूंगा. उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में जिस प्रकार पार्टी का झंडा बुलंद किया है, वो आने वाले समय में पंजाब में भाजपा की और देश की मजबूती को एक अहम स्थान के रूप में विकसित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि सीमावर्ती राज्य होने के नाते, पंजाब को अलगाववादी राजनीति से सतर्क रखने के कार्य को भाजपा का कार्यकर्ता जान की बाजी लगाकर भी करता रहेगा. आने वाले 5 सालों में भाजपा का हर कार्यकर्ता वहां इस दायित्व को जोर शोर से निभाने वाले है, ये विश्वास मैं आज पंजाब की जनता को देना चाहता हूं.

यूक्रेन का पीएम मोदी ने किया जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जारी युद्ध दुनिया भर के हर देश को प्रभावित कर रहा है. भारत शांति के पक्ष में है और उम्मीद करता है कि विचार-विमर्श से सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा. भारत का संबंध युद्ध में शामिल देशों से है. आर्थिक, सुरक्षा के लिहाज से, शिक्षा के लिहाज से और राजनीतिक रूप से भी. इन देशों से भारत की कई जरूरतें जुड़ी हुई हैं. इस वैश्विक संदर्भ में, इन कठिनाइयों के बीच इस बार के बजट पर नजर डालें तो एक विश्वास पैदा होता है कि देश आत्मनिर्भर भारत अभियान के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है. इस भावना को इस बार के बजट से और ऊर्जा मिली है. पीएम मोदी बोले भारत का नागरिक जिम्मेदारी के साथ हर संभव तरीके से देश के लिए काम कर रहा है. हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो हमारे देश में राजनीति के मानकों को कम कर रहे हैं.

मैं लोकतंत्र की चिंता करता हूं

पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीनेशन के हमारे प्रयासों की दुनिया प्रशंसा कर रही है, लेकिन इस पवित्र कार्य पर भारत की वैक्सीन पर सवाल उठाए गए. दुर्भाग्य की बात है कि जब यूक्रेन में हजारों भारतीय छात्र, भारतीय नागरिक फंसे हुए थे, तब भी देश का मनोबल तोड़ने की बातें हो रहीं थीं. पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों ने ऑपरेशन गंगा को क्षेत्रीय बनाने की भी कोशिश की. इन लोगों ने हर योजना को क्षेत्रवाद और सांप्रदायिकता का एक अलग रंग दिया है - यह भारत के भविष्य के लिए एक बड़ी चिंता है. इन चुनावों में मैंने लगातार हर विषय पर भाजपा का विजन लोगों के सामने रखा. इसके साथ ही जिस बात पर मैंने चिंता जताई थी, वो थी घोर परिवारवाद. मैं किसी परिवार के खिलाफ नहीं हूं, न ही मेरी किसी से व्यक्तिगत दुश्मनी है. मैं लोकतंत्र की चिंता करता हूं.

एक न एक दिन ऐसा आएगा जब भारत में परिवारवादी राजनीति का सूर्यास्त देश के नागरिक करके रहेंगे. इस चुनाव में देश के मतदाताओं ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए, आगे क्या होने वाला है, इसका इशारा कर दिया है. आज हम देख रहे हैं जो निष्पक्ष संस्थाएं, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करती हैं, ये लोग और उनका इकोसिस्टम, उन संस्थाओं को बदनाम करने के लिए मैदान में आ जाते हैं. ये देश का दुर्भाग्य है कि घोटालों से घिरे लोग एकजुट होकर, अपने इकोसिस्टम की मदद से, इन संस्थाओं पर दबाव बनाने लगे हैं.

 

जेपी नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चार बार नरेंद्र मोदी को प्रदेश की जनता ने लगातार अपना आशीर्वाद दिया है. 2014 लोकसभा में प्रचंड जीत हासिल हुई थी, 2017 में प्रदेश की जनता ने आशीर्वाद दिया था. 2019 में जनता ने फिर से लोकसभा में आशीर्वाद दिया था. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि इस बार 2022 में चौथी बार भाजपा को उत्तर प्रदेश की जनता ने आशीर्वाद दिया है.

ये भी पढ़ें- Goa Election Result 2022: गोवा में पूर्ण बहुमत से सिर्फ एक सीट दूर रह गई बीजेपी, अब ऐसे सरकार बनाएगी पार्टी

ये भी पढ़ें-पुष्कर सिंह धामी हारे, अब कौन होगा उत्तराखंड में सीएम? बीजेपी के इन नेताओं का नाम है रेस में

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

IPL 2024: कोलकाता-बैंगलोर के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
RCB-KKR के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
Mukhtar Ansari Death: लंबी चौड़ी कद काठी के बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के लिए खोदी गई कितने फुट की कब्र
लंबी चौड़ी कद काठी के बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के लिए खोदी गई कितने फुट की कब्र
दो साल में टूटी शादी, फिर बॉयफ्रेंड की कैंसर से मौत, रूला देगी इस एक्ट्रेस की दर्दनाक कहानी
दो साल में टूटी शादी, फिर बॉयफ्रेंड की कैंसर से मौत, दर्दनाक है इस एक्ट्रेस की कहानी
देश में बढ़े इन जरूरी दवाओं के दाम, NPPA ने लिया इस तारीख से मेडिसिन महंगी करने का फैसला
देश में बढ़े इन जरूरी दवाओं के दाम, इस तारीख से होंगी ये मेडिसिन महंगी
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Crew Review| Tabu,Kareena Kapoor Khan और Kriti Sanon की ये film बिना ज्ञान दिए entertain करती हैSachin Pilot: बीजेपी में शामिल होने को लेकर सचिन पायलट क्या बोले? ABP Shikhar Sammelan | Rajasthanकप्तान Hardik Pandya पर Irfan Pathan ने कसा तंज, बोले The Goat Life Review| Prithiviraj Sukumaran ने Acting की Masterclass दे दी, हिला डालती है ये Film

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
IPL 2024: कोलकाता-बैंगलोर के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
RCB-KKR के बीच होगी कड़ी टक्कर, गेम चेंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
Mukhtar Ansari Death: लंबी चौड़ी कद काठी के बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के लिए खोदी गई कितने फुट की कब्र
लंबी चौड़ी कद काठी के बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के लिए खोदी गई कितने फुट की कब्र
दो साल में टूटी शादी, फिर बॉयफ्रेंड की कैंसर से मौत, रूला देगी इस एक्ट्रेस की दर्दनाक कहानी
दो साल में टूटी शादी, फिर बॉयफ्रेंड की कैंसर से मौत, दर्दनाक है इस एक्ट्रेस की कहानी
देश में बढ़े इन जरूरी दवाओं के दाम, NPPA ने लिया इस तारीख से मेडिसिन महंगी करने का फैसला
देश में बढ़े इन जरूरी दवाओं के दाम, इस तारीख से होंगी ये मेडिसिन महंगी
कैंसर के मरीजों के लिए शुरू हुई खास हेल्पलाइन, सलाह से लेकर इलाज तक की जानकारी मिलेगी एकदम फ्री
कैंसर के मरीजों के लिए शुरू हुई खास हेल्पलाइन, सलाह से लेकर इलाज तक की जानकारी मिलेगी एकदम फ्री
Watch: नोएडा की यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया बवाल, जमकर की मारपीट, फोड़े कार के शीशे
Watch: नोएडा की यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया बवाल, जमकर की मारपीट, फोड़े कार के शीशे
Shapoorji Pallonji Group: 7000 करोड़ रुपये के आईपीओ से मार्केट में एंट्री करेगा शपूरजी पलोनजी ग्रुप
7000 करोड़ रुपये के आईपीओ से मार्केट में एंट्री करेगा शपूरजी पलोनजी ग्रुप
April Festival List 2024: हिंदू कैलेंडर अप्रैल 2024, जानें पूरे माह के व्रत-त्योहार, शुभ मुहूर्त और ग्रह-गोचर
हिंदू कैलेंडर अप्रैल 2024, जानें पूरे माह के व्रत-त्योहार, शुभ मुहूर्त और ग्रह-गोचर
Embed widget