News
News
टीवीabp shortsABP शॉर्ट्सवीडियो पॉडकास्ट गेम्स
X

सनक्रिप्टो ने प्रूफ ऑफ रिजर्व और लायबिलिटी ऑडिट रिपोर्ट जारी किया- जुलाई 2023

सनक्रिप्टो ने गर्व से जुलाई 2023 के लिए अपनी प्रूफ ऑफ रिजर्व और लायबिलिटी ऑडिट रिपोर्ट जारी की है.  

Share:
x

सनक्रिप्टो ने गर्व से जुलाई 2023 के लिए अपनी प्रूफ ऑफ रिजर्व और लायबिलिटी ऑडिट रिपोर्ट जारी की है.  सनक्रिप्टो ने पिछले साल 27 दिसंबर, 2022 को प्रूफ ऑफ रिजर्व और लायबिलिटी ऑडिट रिपोर्ट का अपना पहला प्रमाण प्रकाशित किया था, जिससे सनक्रिप्टो यूज़र्स का भरोसा बढ़ता हुआ दिखाई दिया.

सनक्रिप्टो के प्रूफ़ ऑफ़ रिज़र्व और लायबिलिटी ऑडिट रिपोर्ट के पहले आर्टिकल को पढ़ने के लिए, लिंक पर क्लिक करें (सनक्रिप्टो प्रकाशित पीओआर और लायबिलिटी ऑडिट रिपोर्ट - दिसंबर 2022 ) सनक्रिप्टो, क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज की दुनिया में स्पष्टता और सुरक्षा को मुख्य रूप से ध्यान मैं रखते हुए एक महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है. 

सनक्रिप्टो की प्रूफ़ ऑफ रिज़र्व रिपोर्ट - जुलाई 2023 
जैसा कि वादा किया गया था, सनक्रिप्टो ने 6 महीने के आधार पर अपनी प्रूफ़ ऑफ़ रिजर्व रिपोर्ट को साझा किया है. यह रिपोर्ट 30 साल पुरानी जानी-मानी चार्टर्ड अकाउंटेंट फर्म स्पार्क एंड एसोसिएट्स के सहयोग से जारी की गई है.  


2023 की पहली अर्धवार्षिक रिपोर्ट सनक्रिप्टो की होल्डिंग्स का एक एक्सचेंज के रूप में स्नैपशॉट प्रदान करता है. यह यूज़र्स को विश्वास दिलाता है कि यह उनके फंड का लाभ उठाने या आंशिक रिज़र्व बनाने में शामिल नहीं है.  सनक्रिप्टो एक भरोसेमंद एक्सचेंज है, जो अपने यूज़र्स के फंड्स की सुरक्षा करता है. 

प्रूफ ऑफ़ रिज़र्व के प्रमाण को समझना. 
प्रूफ़ ऑफ़ रिज़र्व एक महत्वपूर्ण ऑडिट प्रक्रिया है जिसमे एक क्रिप्टोक्रेंसी एक्सचेंज बैलेंस शीट पर अपनी संपत्ति को प्रमाणित करने के लिए तीसरे पक्ष के ऑडिटर के साथ मिलकर काम करता है और यह सुनिश्चित करता है कि वे यूज़र्स होल्डिंग्स से मेल खाते हैं. एफटीएक्स की घटना के बाद इस प्रथा ने जोर पकड़ लिया, जिसके कारण 2022 में क्रिप्टो बाजार में गिरावट आई. 


सुरक्षा, पारदर्शिता और शिक्षा पर जोर देना 
सनक्रिप्टो समझता है कि यूज़र्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने और पारदर्शिता बनाए रखना कितना जरूरी है.  परिणामस्वरूप, अपनी प्रूफ़ ऑफ़ रिज़र्व रिपोर्ट को नियमित रूप से प्रकाशित करके, सनक्रिप्टो का लक्ष्य अपने यूज़र्स को प्रबल बनाना और डिजिटल संपत्ति इकोसिस्टम में विश्वास को बढ़ावा देना है.  इसके अलावा, सनक्रिप्टो का लक्ष्य यूज़र्स को अपनी ऐकडेमिक वेबसाइट, सनक्रिप्टो अकादमी के माध्यम से क्रिप्टो वर्ल्ड में होने वाले नवीनतम विकास के बारे में शिक्षित करना भी है. और जैसे-जैसे सनक्रिप्टो सुरक्षा, पहुंच और पारदर्शिता के प्रति अपनी अखंडता के साथ आगे बढ़ रहा है, यह अन्य क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों के लिए भी एक उदाहरण स्थापित कर रहा है. 

संस्थापक के विचार 
विकास पर सनक्रिप्टो के संस्थापक, उमेश कुमार जी ने कहा कि “मैं क्रिप्टोकरेंसी क्षेत्र में पारदर्शिता और जवाबदेही के महत्व में दृढ़ता से विश्वास करता हूं.  जुलाई 2023 के लिए हमारे प्रूफ़ ऑफ़ रिज़र्व और लायबिलिटी ऑडिट रिपोर्ट का जारी होना इन सिद्धांतों के प्रति हमारी वचनबद्धता की पुष्टि करता है.  हम समझते हैं कि विश्वास किसी भी सफल एक्सचेंज की नींव है, और अपने उपयोगकर्ताओं को हमारी होल्डिंग्स के नियमित स्नैपशॉट प्रदान करके, हमारा लक्ष्य उन्हें मानसिक शांति देना है कि उनकी संपत्ति सुरक्षित है. 

उमेश के अलावा, कंपनी के सह-संस्थापक और सीटीओ, प्रमोद यादव ने इस बात पर जोर दिया कि एक प्रतिष्ठित अकाउंटिंग फर्म स्पार्क एंड एसोसिएट्स के साथ हमारा सहयोग, ऑडिट और वित्तीय रिपोर्टिंग के उच्च मानकों को बनाए रखने के लिए हमारे समर्पण का एक प्रमाण है. प्रमोद ने यह भी कहा कि “क्रिप्टो समुदाय में विश्वास बनाने के लिए प्रूफ़ ऑफ़ रिज़र्व अवधारणा महत्वपूर्ण है और हम इस प्रथा को शुरुआत से ही अपनाने पर गर्व महसूस करते हैं. केवल संपत्तियों से परे जाकर, R2L (रिज़र्व to लाइबिलिटी) अनुपात में देनदारियों पर हमारा विचार समस्त वित्तीय स्वास्थ्य के प्रति हमारी वचनबद्धता को दर्शाता है.

 इस रिपोर्ट को अर्ध-वार्षिक आधार पर साझा करके, हम चाहते हैं कि हमारे उपयोगकर्ताओं को पता चले कि सनक्रिप्टो लंबी अवधि के लिए यहां है और वे अखंडता और सुरक्षा के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए हम पर भरोसा कर सकते हैं.  सनक्रिप्टो के प्रूफ़ ऑफ़ रिज़र्व और लायबिलिटी ऑडिट रिपोर्ट के साथ, यूज़र्स विश्वास के साथ व्यापार कर सकते हैं, यह जानते हुए कि उनकी संपत्ति सुरक्षित हाथों में है. 

डिस्क्लेमर: क्रिप्टो उत्पाद और एनएफटी अनियमित हैं और अत्यधिक जोखिम भरे हो सकते हैं.  ऐसे लेनदेन से होने वाले किसी भी नुकसान के लिए कोई नियामक सहारा नहीं हो सकता है.  प्रदान की गई सभी सामग्री केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है, और वित्तीय/निवेश सलाह के रूप में इस पर भरोसा नहीं किया जाएगा.  साझा की गई राय, यदि कोई हो, केवल सूचना और शिक्षा उद्देश्यों के लिए साझा की जाती है.  हालाँकि यह सुनिश्चित करने के लिए सर्वोत्तम प्रयास किए गए हैं कि सभी जानकारी सटीक और सही है, कभी-कभी लिखावट में गलतियाँ हो सकती है. हम आपको सलाह देते हैं कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं शोध करें या किसी विशेषज्ञ से परामर्श लें. आप हमें help@suncrypto.in पर संपर्क कर सकते है. 

Published at : 01 Aug 2023 10:39 PM (IST) Tags: Suncrypto
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi