एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 08-14 May April 2023: मेष, वृष, तुला राशि समेत सभी राशियों का सप्ताह कैसा रहेगा, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 08-14 May 2023: मेष, कर्क, धनु राशि वालों को इस हफ्ते मिलेगा विशेष लाभ, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल. सभी राशियों का जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Horoscope 08-14 May 2023: धनु, कुंभ, मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के अवसर. सोमवार से आरंभ हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है. इस हफ्ते ग्रहों की चाल में परिवर्तन हो रहा है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह की शुरुआत लाभ लिए हुए है. आपके द्वारा किए गये प्रयास ज्यादा सफल और बेहर परिणाम देते हुए नजर आएंगे, हालांकि जीवन से जुड़ी समस्याओं का पूरी तरह से समाधान होने में थोड़ा और समय लगेगा. ऑफिस में सीनियर और जूनियर दोनों का पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन ध्यान रहे कि सहयोग और सफलता के जोश में आपके भीतर अभिमान न आने पाए, अन्यथा इससे आपके बने-बनाए रिश्ते खराब भी हो सकते हैं.

मिड वीक में करियर और बिजनेस से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. पूर्व में किया गया निवेश इस दौरान आपके लिए बड़े लाभ की प्राप्ति का कारण बनेगा. जनरल और कंपीटीटिव एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को वीकेंड तक कोई शुभ समचार प्राप्त हो सकता है. छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि नजरंदाज कर दिया जाए तो सेहत सामान्य रहेगी. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

 

वृषभ राशि (Taurus)-
सप्ताह की शुरुआत में जोश या जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचना चाहिए. करियर से जुड़ा कोई भी डिसीजन खूब सोच-समझकर लें अन्यथा भावनाओं में बहकर या फिर क्रोध में आकर लिए गये डिसीजन के चलते आपको बाद में पछताना करना पड़ सकता है. बिजनेसमैन के लिए यह वीक मिलाजुला साबित होने वाला है. आपको अपने कंपीटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है.

इस दौरान मार्केट में फंसे धन को निकालने में भी कुछेक मुश्किलें आ सकती हैं. हालांकि यह स्थिति लंबे समय तक नहीं बनी रहेगी और आपको अपना कारोबार धीमी गति से ही सही लेकिन पटरी पर आता हुआ नजर आएगा. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा प्रतिकूल है. ऐसे में इस दिशा में कोई भी कदम सोच-समझकर बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. घर की बुजुर्ग महिला को लेकर मन चिंतित रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ वैचारिक मतभेद की आशंका है.

मिथुन राशि (Gemini)-
यह सप्ताह आपके लिए नए अवसर और बड़ी जिम्मदारियां लेकर आ रहा है. यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो आपको अपने कार्यक्षेत्र में कोई अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, हालांकि उसे निभाते समय आपको अपने विरोधियों से खूब सावधान रहना होगा क्योंकि वे आपकी योजनाओं में अड़ंगे लगाने का काम कर सकते हैं. घरेलू एवं पारिवारिक मामलों में अनुकूलता आएगी.

बीते कुछ समय से आप जिन समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे थे, उनका किसी मित्र या प्रभावी व्यक्ति के माध्यम हल निकलेगा. बिजनेसमैन को मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. यदि आप लंबे समय से कोई वाहन या सुख-सुविधा से जुड़ी चीज को खरीदने का प्रयास कर रहे थे तो आपकी यह इच्छा वीकेंड तक पूरी हो सकती है. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ आपकी बहुत अच्छी ट्यूनिंग देखने को मिलेगी. लव पार्टनर से कोई सरप्राइज़ गिफ्ट भी मिल सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. फैमिली संग लंबी दूरी के पर्यटन के योग बनेंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
सप्ताह की शुरुआत में अपने स्वभाव और वाणी में नम्रता लाने की बहुत जरूरत रहेगी. किसी के साथ छोटी-मोटी बातों को लेकर विवाद करने से बचें अन्यथा इससे आपकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है. यदि आप जॉब में बदलाव करने की सोच रहे हैं तो इस दिशा में किए गये आपके प्रयास सफल होंगे, लेकिन ऐसा करते समय लाभ और हानि दोनों पर खूब विचार कर लें, अन्यथा बाद में पछताना भी पड़ सकता है.

मिड वीक में अकस्मात धन लाभ के योग बनेंगे. प्रॉपर्टी सेल और परचेज से लाभ की प्राप्ति होगी. बिजनेस में लाभ एवं उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. इस दौरान किसी प्रिय व्यक्ति के घर में आने से खुशियों का माहौल बना रहेगा. स्त्री सुख एवं संतान सुख की प्राप्ति होगी. यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो किसी मित्र की मदद से बात बन जाएगी. वहीं पहले से चले आ रहे संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

सिंह राशि (Leo)-
सप्ताह की शुरुआत में किस्मत पूरी तरह से मेहरबान होती हुई नजर आएगी. अचानक कहीं से बड़े धन लाभ की प्राप्ति होगी. ऑफिस में प्रमोशन के योग बनेंगे. वहीं बिजनेसमैन बिजनेस को विस्तार देने की प्लानिंग साकार होती हुई नजर आएगी. ऐसा करते समय आपको स्वजनों का पूरा सहयोग और समर्थन भी मिलेगा. सट्टा या शेयर बाजार से जुड़े लोगों को भी लाभ मिल सकता है.

यदि आप विदेश में करियर और बिजनेस को लेकर प्रयासरत हैं तो आपकी राह में आ रही अड़चनें दूर होंगी. विदेशी फ्रेंड्स के सहयोग से नई कार्ययोजना पर आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा. मिड वीक में संतान से जुड़ा कोई शुभ समचार प्राप्त होगा, जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. प्रेम संबंध के लिए यह सप्ताह अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ सुखद पल व्यतीत करने के अवसर प्राप्त होंगे. दांपत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह की शुरुआत में जीवन में कुछ बड़े उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. कुछेक बड़ी चीजों में आपको बड़ी धनराशि खर्च करनी पड़ सकती है, जिसके चलते आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है. आपको धन और सेहत दोनों का खूब ख्याल रखना होगा. बेवजह की चीजों पर पैसे खर्च होने पर मन थोड़ा खिन्न रहेगा. ऑफिस में सीनियर और जूनियर से अपेक्षा के अनुरूप सहयोग नहीं मिल पाएगा.

किसी बात को लेकर सहयोगियों के साथ अनबन भी हो सकती है. इस दौरान लोगों की छोटी-मोटी बातों को टालना बेहतर रहेगा. नौकरीपेशा लोगों के स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. मिड वीक व्यवसाय या फिर कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का ख्याल रखें. लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर तकरार हो सकती है. ऐसे में चीजों को विवाद की बजाय संवाद से सुलझाने का प्रयास करें. लाइफ पार्टनर से जुड़ी किसी समस्या को लेकर मन चिंतित रह सकता है.

तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत शुभ साबित होगी. सप्ताह की शुरुआत से लेकर आपको अपने सोचे हुए काम में मनचाही सफलता प्राप्त होती नजर आएगी. इंप्लॉयड व्यक्ति की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. संचित धन में वृद्धि होगी. कुल मिलाकर आर्थिक हालात बेहतर होते नजर आएंगे. पार्टनरशिप बिजनेस के लिए यह समय बेहद शुभ है, लेकिन किसी योजना या कारोबार में बड़ा निवेश करते समय सावधानी बरतें और अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें.

मिड वीक में करियर और बिजनेस के सिलसिले में की गई यात्राएं लाभप्रद और नए संबंधों को बनाने वाली होंगी. किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से लाभप्रद योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. सत्ता-सरकार से जुड़े मामलों में अनुकूलता बनी रहेगी. वीकेंड आपका अधिकांश समय धर्म-अध्यात्म या फिर किसी मांगलिक कार्य में सहभागिता करते बीतेगा. इस दौरान अचानक से किसी तीर्थ यात्रा के योग बनेंगे. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

Jyeshta Month 2023 Vrat Festival: आज से ज्येष्ठ माह शुरू, जानें वट सावित्री व्रत, शनि जयंती सहित इस माह के व्रत-त्योहार की लिस्ट

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
सप्ताह की शुरुआत में खूब सोच-समझकर कोई कदम आगे बढ़ाने की जरूरत रहेगी. आपको दूसरों पर आंख मूंद कर विश्वास करने से बचना होगा, अन्यथा आप किसी बड़े धोखे का शिकार हो सकते हैं. यदि आप पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो धन संबंधी लेन-देन को क्लियर करते हुए आगे बढ़ें. नौकरीपेशा लोगों को अपना काम दूसरों के भरोसे छोड़ने की बजाय खुद करना चाहिए.

पेत्रक संपत्ति से जुड़े विवाद आपकी परेशानी का सबब बन सकते हैं. प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद को लेकर आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर तक काटने पड़ सकते हैं. कुल मिलाकर इस सप्ताह पराक्रम, पुरुषार्थ और विवेक से ही बिगड़े कार्य बनेंगे. मिड वीक में वर्किंग वुमन का मन धार्मिक कार्यों में रमेगा. प्रेम संबंध के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा. लव पार्टनर से मुलाकात में मुश्किलें आने के कारण मन व्यथित रहेगा. युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)-
सप्ताह की शुरुआत में कार्यो में मनचाही सफलता मिलने पर जोश एवं उत्साह बढ़ा-चढ़ा रहने वाला है. बीते समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान निकलेगा. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. व्यवसाय के विस्तार की योजनाएं पूरी होंगी. फैमिली से जुड़े किसी बड़े डिसीजन को लेते समय परिजनों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा. बिजनेसमैन को अचानक से बड़े लाभ की प्राप्ति हो सकती है.

कारोबार के विस्तार की योजनाएं साकार होती नजर आएगी. मार्केट में फंसा धन भी अप्रत्याशित रूप से निकल सकता है. मार्केट में आपकी साख बढ़ेगी. नौकरीपेशा लोगों को वीकेंड कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. मनचाही जगह पर तबादले या अहम जिम्मेदारी मिल जाने से मन प्रसन्न रहेगा. जनरल और कंपीटीटिव एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को शुभ समाचार मिल सकता है. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल रहेगा. परिजन आपके प्रेम को विवाह में तब्दील करने की इजाजत दे सकते हैं. वहीं पहले से शादीशुदा लोगों का समय सुखमय बीतेगा.

मकर राशि (Capricorn)-
सप्ताह की शुरुआत में अपनी सेहत और संबंध दोनों पर बहुत ध्यान देने की जरूरत रहेगी. सेहत संबंधी कोई परेशानी या मौसमी बीमारी आपकी मानसिक एवं शारीरिक पीड़ा का कारण बन सकती है. आपको कार्यों में अधिक अनुकूलता नहीं दिखाई दे रही है. ऐसे में आपको अपने कार्य को बड़ी सावधानी के साथ करने की जरूरत रहेगी. इंप्लॉयड लोगों वर्क लोड का ज्यादा बोझ बना रहेगा. अपने काम को समय पर पूरा करने के लिए आपको अधिक परिश्रम और प्रयास करने की जरूरत रहेगी.

वर्किंग वुमन को होम और ऑफिस के बीच तालमेल बिठाने में मुश्किलें आ सकती हैं. इस दौरान आपको अपने काम करते समय बहुत ज्यादा धैर्य रखने की जरूरत रहेगी. बिजनेस में थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको बाजार में अपनी साख बनाए रखने के लिए अपने कंपीटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. प्रेम संबंध में किसी भी परेशानी से बचने के लिए अपने रिश्ते का सोशल मीडिया या फिर लोगों के बीच महिमामंडन करने से बचें. कठिन समय में लाइफ पार्टनर आपका संबल बनेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह की शुरुआत में पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना चाहिए. किसी भी बड़े डिसीजन को जल्दबाजी या भावनाओं में बहकर लेने से बचें अन्यथा आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. बीते कुछ समय से आपके जीवन में जो समस्याएं बनी हुईं थीं, उनमें कमी होने के आसार अभी नहीं दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में आपको अपने करियर और बिजनेस आदि को लेकर बहुत सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाने की जरूरत रहेगी.

इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर और जूनियर दोनों को मिलाकर काम करने की जरूरत रहेगी. प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद को यदि संभव हो तो आपसी बातचीत से सुलझा लें अन्यथा कोर्ट-कचहरी में जाने पर उसके निर्णय के लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. मिड वीक किसी के साथ लूज टॉक करने से बचें अन्यथा आपको दूसरे पक्ष की तरफ से अपमानित होना पड़ सकता है. प्रेम संबंध में लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने व्यस्ततम समय में से कुछ समय लाइफ पार्टनर के लिए जरूर निकालें.

मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह की शुरुआत शुभ और लाभप्रद साबित होगा. सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने करियर और बिजनेस से जुड़ी वह शुभ सूचना मिल सकती है, जिसका आपको लंबे समय से इंतजार था. नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति संभव है. आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. लंबे समय से अटके काम पूरे होने पर आप राहत की सांस लेंगे. घर में किसी प्रिय व्यक्ति के आने पर खुशियों का माहौल बना रहेगा.

अचानक पिकनिक पार्टी या पर्यटन के प्रोग्राम बनेंगे. बिजनेसमैन इस दौरान अपने कारोबार में अच्छा खास धन लाभ अर्जित करने में कामयाब होंगे. बाजार में आपकी साख बढ़ेगी. घर-परिवार के सदस्यों को पूरा सहयोग और समर्थन हासिल होगा, जिसकी मदद से आप घरेलू मसलों को आसानी से हल करने में कामयाब होंगे. वीकेंड अधिकांश समय धर्म-कर्म से जुड़े कार्यों में बीतेगा. इस दौरान तीर्थाटन के योग भी बनेंगे. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बीतेगा. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Lok Sabha Elections 2024: सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election 2024: चुनाव से पहले कोहराम..जल रहा नंदीग्राम | Mamata Banerjee |  West BengalLoksabha Election 2024: बुजुर्ग मां-बाप...केजरीवाल..और कैमरा ! Delhi Police | PM Modi | KejriwalLoksabha Election 2024: सबसे बड़ा रण...कौन जीतेगा आजमगढ़ ? Dinesh Lal Nirahua | Dharmendra YadavAAP और कांग्रेस साथ, इंडिया गठबंधन को वोट की बरसात या फिर बीजेपी को 7 में 7? KBP Full

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Lok Sabha Elections 2024: सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
The Family Man 3 OTT Updates: 'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
Cancer: कैंसर से जुड़ी बातों को मरीज को कभी नहीं बताते हैं डॉक्टर, जानें क्यों?
कैंसर से जुड़ी बातों को मरीज को कभी नहीं बताते हैं डॉक्टर, जानें क्यों?
Embed widget