एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 11-17 December 2023: तुला, मकर, कुंभ राशि समेत सभी राशियों के लिए सप्ताह कैसा होगा, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 11-17 December 2023: मेष, कर्क, सिंह राशि वालों का रिश्ता मजबूत होगा. सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल. सभी राशियों का जानते हैं साप्ताहिक राशिफल.

Weekly Horoscope 11-17 December 2023: राशिफल की दृष्टि से नया सप्ताह कुछ राशियों के लिए अच्छा रहेगा, इसी वीक परिवार के साथ सुखद पल बिताने के मौके मिलेंगे. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह की शुरुआत में आपको कार्यों को पूरा करने और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए थोड़ी अधिक मेहनत और मेहनत करनी पड़ सकती है. करियर-बिजनेस को लेकर आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान इष्ट मित्रों और रिश्तेदारों से अपेक्षित सहयोग और समर्थन न मिलने से आपके अंदर निराशा की भावना उत्पन्न हो सकती है. हालाँकि यह स्थिति ज्यादा समय तक नहीं रहेगी और सप्ताह के मध्य में आपको सकारात्मक परिणाम मिलने लगेंगे. बिजनेसमैन को पैसों के लेन-देन और बिजनेस से जुड़े सौदे करते समय सावधानी बरतने की जरूरत होगी. किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें और कागज संबंधी सभी काम पूरे करके रखें. अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो इस संबंध में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति की कार्यक्षेत्र से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी. वरिष्ठ आपकी मेहनत और प्रयासों की सराहना करेंगे. सरकार से जुड़े किसी व्यक्ति के माध्यम से उद्योग में लाभ होगा. प्रेम संबंध के दृष्टिकोण से यह आपके लिए अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल रहेगा. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. परिवार के साथ सुखद पल बिताने के मौके मिलेंगे. अपने खान-पान और स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

वृषभ राशि (Taurus)-
शुरुआती सप्ताह: हर तरह की परेशानी से बचने के लिए आपको अपने पैसे और समय का प्रबंधन करना होगा. अचानक कोई बड़ा खर्च सामने आ सकता है. जिससे आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी खराब हो सकती है. इस अवधि में घर के नवीनीकरण या विलासितापूर्ण जीवन शैली से जुड़ी चीजें खरीदने में जेब से अधिक पैसा खर्च हो सकता है. संतान संबंधी किसी समस्या को लेकर भी मन चिंतित रहेगा. कामकाजी महिलाओं को ऑफिस और घर के बीच तालमेल बिठाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह के मध्य में किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से बचना चाहिए. यदि आपका किसी के साथ संपत्ति संबंधी विवाद चल रहा है तो आपको उसे कोर्ट-कचहरी में ले जाने की बजाय समझौते से सुलझाने का प्रयास करना चाहिए.

इस दौरान वाहन सावधानी से चलाएं और यात्रा करते समय अपने सामान और स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. सप्ताहांत में विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम लगेगा. हालाँकि, उन्हें अपनी इच्छित सफलता पाने के लिए और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी. अगर आप किसी से अपने प्यार का इजहार करने की सोच रहे हैं तो आपको अनुकूल समय का इंतजार करना चाहिए, वहीं पहले से चल रहे प्रेम संबंध में किसी बात को लेकर गलतफहमी हो सकती है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
शुरुआती सप्ताह जीवन में सफलता के नए द्वार खोलने वाला साबित होगा. अगर आप लंबे समय से नौकरी की तलाश में भटक रहे थे तो आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति के प्रमोशन के योग बनेंगे. बिजनेसमैन को मनचाहा लाभ मिलेगा. करियर- बिजनेस संबंधी यात्रा शुभ साबित होगी. बाजार में आपकी साख बढ़ेगी. नई पीढ़ी का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा. सप्ताह के मध्य में अचानक पिकनिक-पार्टी का योग बनेगा. पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद सुलझेंगे. सामान्य और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. हाल ही में किसी से हुई दोस्ती प्रेम संबंध में बदल सकती है.

साथ ही पहले से चल रहे प्रेम संबंध और भी मजबूत होंगे. यदि किसी बात को लेकर लव पार्टनर के साथ आपके रिश्ते खराब हैं तो गलतफहमियां दूर हो जाएंगी और आपकी जिंदगी एक बार फिर पटरी पर आ जाएगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. जीवनसाथी से जुड़ी कोई उपलब्धि आपको सम्मान दिलाएगी. परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेते समय आपको माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा.

कर्क राशि (Cancer)-
सप्ताह की शुरुआत शुभकामनाओं के साथ. करियर- बिजनेस में अप्रत्याशित सफलता और मुनाफा मिल सकता है. अपने वरिष्ठ से निकटता का पूरा लाभ मिलेगा. ऑफिस में आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. पैतृक संपत्ति में रुकावटें दूर होंगी. प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री संबंधी मामलों में अभी ऐसा न करें तो बेहतर है क्योंकि मलमास का महीना चल रहा है. कामकाजी महिलाओं का ऑफिस और घर में सम्मान बढ़ेगा. सप्ताह के मध्य में सत्ता और सरकार से जुड़े लोगों की पदोन्नति हो सकती है. विशेष कार्य के लिए इन्हें पुरस्कृत भी किया जा सकता है. आम जनता और पार्टी के अंदर राजनेता का विश्वास बढ़ेगा. किसी प्रियजन से उपहार मिल सकता है. अगर आप विदेश से जुड़ा काम करते हैं तो आपको विशेष लाभ मिलेगा. इस दौरान आपको कोई बड़ा अनुबंध मिल सकता है.

महिला वर्ग की रुचि धार्मिक कार्यों में अधिक रहेगी. इस अवधि में तीर्थ यात्रा की भी संभावना रहेगी. प्रेम संबंध के दृष्टिकोण से समय शुभ है. लव पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा और नजदीकियां बढ़ेंगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी समस्याओं को भी नजरअंदाज करने की गलती न करें, अन्यथा आपको शारीरिक और मानसिक परेशानी झेलनी पड़ सकती है.

सिंह राशि (Leo)-
सप्ताह की शुरुआत में आपको लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. दफ्तर में वरिष्ठ और निजी जीवन में जिगरी दोस्त पूरी तरह दयालु नजर आएंगे. व्यापार से जुड़े लोगों को पूर्व में निवेश किये गये धन से अच्छा लाभ होगा. कारोबार का विस्तार होगा और बाजार में विश्वसनीयता बढ़ेगी. जनता के बीच राजनेता की प्रसिद्धि बढ़ेगी. कमीशन, कॉन्ट्रैक्ट और विदेश से संबंधित काम करने वालों के लिए समय शुभ है. सप्ताह के मध्य में उन्हें कोई बड़ा अनुबंध मिल सकता है. विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है. इस संबंध में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी. प्रॉपर्टी से जुड़े सौदों में भी आपको अच्छा-खासा फायदा मिल सकता है. किसी प्रियजन से मुलाकात संभव है. इस अवधि में अचानक प्रियजनों के साथ पिकनिक-पार्टी का प्रोग्राम बनेगा.

नई पीढ़ी का यह समय मौज-मस्ती में बीतेगा. वाहन या कोई अन्य विलासितापूर्ण वस्तु खरीदने का आपका सपना पूरा हो सकता है. इस दौरान आपको किसी प्रियजन से जुड़ी खुशखबरी भी मिल सकती है. प्रेम संबंधों के दृष्टिकोण से समय पूर्णतः अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा. परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने के मौके मिलेंगे.

कन्या राशि (Virgo)-
शुरुआती सप्ताह मिलाजुला साबित होगा. पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानियां और चिंताएं कुछ हद तक ही सही, लेकिन कम हो जाएंगी. सहकर्मियों की मदद से आप अपनी पूरी क्षमता से कार्य पूरा करने में सफल रहेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है. ऐसे में बेहतर होगा कि इस दौरान छोटी-छोटी बातों को तूल न दें. किसी भी प्रकार के मतभेद को मनमुटाव में न बदलने दें. सप्ताह के मध्य में आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है, जिसके कारण आपका काम थोड़ा प्रभावित हो सकता है. ऐसे में अगर कोई पुरानी बीमारी उभर जाए या आप मौसमी बीमारी का शिकार हो जाएं तो लापरवाही न बरतें.

नौकरीपेशा जातक के लिए समय अच्छा नहीं कहा जा सकता. इस दौरान आपकी कोई भी छोटी सी गलती या लापरवाही आपके बनते काम को बिगाड़ सकती है और बॉस के गुस्से का कारण बन सकती है. इस दौरान आपको अपने विरोधियों से बेहद सावधान रहने की जरूरत होगी. सप्ताहांत में घर की किसी बुजुर्ग महिला का स्वास्थ्य भी आपके लिए चिंता का विषय बनेगा. प्रेम संबंधों में सावधानी से आगे बढ़ें और जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें.

तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत बेहद शुभ रहने वाली है. आपको अपने प्रयासों और मेहनत का पूरा फल मिलेगा. किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से आप लंबे समय से रुके किसी काम को पूरा करने में सफल रहेंगे. संपत्ति और परिवार संबंधी विवाद सुलझेंगे. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी. यदि परिवार के सदस्यों या कहें भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था तो आपके बीच की कड़वाहट और गलतफहमियां दूर हो जाएंगी. रिश्तेदारों से रिश्ते मजबूत होंगे. व्यवसाय संबंधी यात्रा शुभ एवं लाभदायक सिद्ध होगी. सत्ता और सरकार से जुड़े काम पूरे होंगे. लिखित कार्य करने वालों को इस अवधि में विशेष सफलता प्राप्त होगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति के अच्छे काम की वरिष्ठ प्रशंसा करेंगे. निर्धारित समय से पहले बेहतर कार्य करने पर उन्हें संगठन द्वारा पुरस्कृत भी किया जा सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को रोजगार मिलना संभव है. नौकरीपेशा जातक के लिए आय के नये स्रोत बनेंगे, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में उल्लेखनीय सुधार होगा. लव पार्टनर से नजदीकियां बढ़ेंगी. प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने में जो रुकावटें आ रही थीं, वे रिश्तेदारों की मदद से दूर हो जाएंगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
सप्ताह की शुरुआत सभी प्रकार की चिंताओं और समस्याओं से राहत दिलाने वाली साबित होगी. अगर आप लंबे समय से अपनी आजीविका को लेकर चिंतित थे तो करियर-बिजनेस से जुड़ी ज्यादातर परेशानियां दूर हो जाएंगी. बेरोजगार व्यक्ति को मनचाहा रोजगार मिल सकता है. नौकरीपेशा जातक को मनचाही जगह पर ट्रांसफर या प्रमोशन मिल सकता है. आपके वरिष्ठों का भरपूर आशीर्वाद आपको मिलेगा और उनके मार्गदर्शन में आप अपना काम बेहतर तरीके से कर पाएंगे. व्यापार से जुड़े लोग अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं. आपके बिजनेस से जुड़ी कोई बड़ी डील हो सकती है. किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से सत्ता व सरकार से संबंधित समस्याएं सुलझेंगी.

सप्ताह के मध्य में घर में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है. इस दौरान आप प्रियजनों के साथ सुखद समय बिताएंगे. रिश्तेदारों के साथ संवाद से गलतफहमियां दूर होंगी और आपसी स्नेह बढ़ेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़े लोगों को सप्ताहांत तक कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है. प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह पूर्णतः अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ रिश्ता गहरा होगा. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)-
सप्ताह आरंभ: सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे. जिससे इस राशि के जातकों के अंदर एक अलग ही ऊर्जा और उत्साह देखने को मिलेगा. किसी खास व्यक्ति की मदद या सलाह से आप लंबे समय से चली आ रही किसी बड़ी समस्या का समाधान ढूंढने में सफल रहेंगे. कोर्ट-कचहरी से जुड़े किसी मामले में फैसला आपके पक्ष में हो सकता है या विरोधी स्वयं आपसे समझौता करने की पहल कर सकता है. ऑफिस में आपके बेहतर काम की सराहना होगी. पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. अगर आप लंबे समय से कोई विलासितापूर्ण वस्तु खरीदने की योजना बना रहे थे तो आपकी इच्छा पूरी हो सकती है. बहुप्रतीक्षित वस्तु मिलने या काम पूरा होने से घर में खुशी का माहौल रहेगा.

व्यवसाय से संबंधित यात्रा सुखद एवं व्यवसाय विस्तार में सहायक सिद्ध होगी. बाजार में फंसा पैसा निकलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. अपने प्रेम संबंध को मजबूत और मधुर बनाए रखने के लिए अपने साथी के प्रति ईमानदार रहें और उसकी भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचें. जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है. हालाँकि, आपको मौसमी बीमारियों के प्रति भी सचेत रहना चाहिए.

मकर राशि (Capricorn)-
सप्ताह की शुरुआत में निकट भविष्य में नुकसान उठाने से बचना चाहिए, अन्यथा तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार से जुड़े लोगों को कागजी काम अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए. बिजनेस में किसी भी तरह की लापरवाही आपके लिए बड़े नुकसान का कारण बन सकती है. ऐसे में दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें और अपने व्यवसाय से जुड़े महत्वपूर्ण कामों को समय पर निपटाने का प्रयास करें. बाज़ार में अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा करनी पड़ सकती है. नौकरीपेशा जातक पर अचानक कार्यभार का अतिरिक्त बोझ आ सकता है, जिसे संभालने के लिए उसे अधिक मेहनत और प्रयास करना होगा. कार्यस्थल पर उन लोगों से बेहद सावधान रहें जो अक्सर आपकी योजनाओं में बाधा डालने की कोशिश करते हैं.

सप्ताहांत में लोगों की छोटी-छोटी बातों को तूल न दें और विशेषकर अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. इस अवधि में व्यापारिक लेन-देन करते समय सावधानी बरतें, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों को लेकर कोई भी बड़ा फैसला जल्दबाजी या भ्रम में न लें, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)-
शुरुआती सप्ताह मिलाजुला साबित होगा. सप्ताह की शुरुआत में आपको परिवार से जुड़ी किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान छोटे भाई या बहन से किसी बात पर विवाद हो सकता है. करियर-कारोबार हो या परिवार से जुड़ा कोई भी मामला सुलझाते समय आपको अपने शुभचिंतकों की सलाह को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. नौकरीपेशा जातक को नई जगह से काम का ऑफर मिल सकता है, लेकिन बदलाव का फैसला लेते समय आपको सभी फायदे और नुकसान पर विचार जरूर करना चाहिए. सप्ताह के मध्य में व्यापार संबंधी मामलों में लंबी दूरी की यात्रा संभव है. यात्रा थोड़ी थकाऊ, लेकिन फ़ायदेमंद साबित होगी.

इस अवधि में आपको अपने खान-पान और सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरूरत होगी. साथ ही वाहन भी सावधानी से चलाएं क्योंकि चोट लगने की आशंका है. यदि आप विदेश में करियर-व्यवसाय के लिए प्रयास कर रहे हैं तो मनचाही सफलता पाने के लिए आपको कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है. अधिकांश समय धार्मिक-सामाजिक कार्यों में व्यतीत होगा. प्रेम संबंध के दृष्टिकोण से सामान्य रहने वाला है. किसी भी चुनौती का सामना करते समय आपका लव पार्टनर या जीवनसाथी आपके साथ खड़ा नजर आएगा. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.

मीन राशि (Pisces)-
शुरुआती सप्ताह सभी मनोकामनाएं पूर्ण करने वाला साबित होगा. संतान से संबंधित कोई समाचार मिलेगा. संतान संबंधी कोई बड़ी चिंता दूर होने से आप राहत की सांस लेंगे. यह आपके करियर-बिजनेस की दृष्टि से बहुत शुभ है. नौकरीपेशा व्यक्ति के मान-सम्मान और पद में वृद्धि होगी. साथ ही आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. हालाँकि, धन की आमद के साथ-साथ ख़र्चों की भी अधिकता रहेगी क्योंकि आप विलासिता से जुड़ी चीज़ों पर बड़ी मात्रा में पैसा ख़र्च कर सकते हैं. राजनीति से जुड़े लोगों के काम में अच्छी किस्मत देखने को मिलेगी. ऐसे लोगों को पार्टी या किसी संस्थान में बड़ी जिम्मेदारी या पद मिल सकता है.

सप्ताह के मध्य में माता-पिता के सहयोग और सहयोग से आप अपने जीवन से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. करियर- बिजनेस या निजी जीवन में लिए गए निर्णयों का लाभ आपको भविष्य में देखने को मिलेगा. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर रहेंगे. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

Vivah Muhurat 2024: साल 2024 में 77 दिन बजेगी शहनाई, विवाह के लिए सबसे ज्यादा फरवरी में मुहूर्त

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Weather Update: IMD ने दी खुशखबरी, इन राज्यों में पहले आएगा मानसून, दिल्ली-UP में हीटवेव का अलर्ट, जानें कब मिलेगी राहत
IMD ने दी खुशखबरी, इन राज्यों में पहले आएगा मानसून, दिल्ली-UP में हीटवेव का अलर्ट, जानें कब मिलेगी राहत
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
जब भरे सेट पर सोनाली बेंद्रे को मारने के लिए तैयार हो गई थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
जब भरे सेट पर सोनाली को मारने वाली थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
T20 WC 2024: यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Sheena Bora Murder Case: शीना बोरा हत्याकांड में आया सनसनीखेज मोड़ | ABP News | Breaking | CBINEET Row: NEET परीक्षा में कैसे की गई घपलेबाजी ? देखिए पूरी रिपोर्ट | ABP News  | BreakingBreaking News: केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah की मौजूदगी में 5.30 घंटे तक चली बैठक | ABP NewsNEET Row: NEET पेपर में गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद क्या बोले छात्र ? | ABP News |  Breaking News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Weather Update: IMD ने दी खुशखबरी, इन राज्यों में पहले आएगा मानसून, दिल्ली-UP में हीटवेव का अलर्ट, जानें कब मिलेगी राहत
IMD ने दी खुशखबरी, इन राज्यों में पहले आएगा मानसून, दिल्ली-UP में हीटवेव का अलर्ट, जानें कब मिलेगी राहत
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
जब भरे सेट पर सोनाली बेंद्रे को मारने के लिए तैयार हो गई थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
जब भरे सेट पर सोनाली को मारने वाली थीं ये कोरियोग्राफर, जानें किस्सा
T20 WC 2024: यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
यह पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है, इससे नीचे नहीं गिर सकता... पाक ऑलराउंडर ने कह डाली बड़ी बात
EVM row: 'ईवीएम को अनलॉक करने के लिए OTP की जरूरत नहीं,' सांसद रवींद्र वायकर की सीट पर छिड़ा बवाल तो चुनाव आयोग ने दी सफाई
'ईवीएम को अनलॉक करने के लिए OTP की जरूरत नहीं,' सांसद रवींद्र वायकर की सीट पर छिड़ा बवाल तो चुनाव आयोग ने दी सफाई
भाजपा के लिए माननीय की भूमिका निभा रहे मोहन भागवत, मजबूती के लिए समीक्षा जरूरी
भाजपा के लिए माननीय की भूमिका निभा रहे मोहन भागवत, मजबूती के लिए समीक्षा जरूरी
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
Ashadha Month: धार्मिक और सेहत के लिहाज से महत्वपूर्ण है आषाढ़, इस महीने इन देवताओं का रहता है प्रभाव
धार्मिक और सेहत के लिहाज से महत्वपूर्ण है आषाढ़, इस महीने इन देवताओं का रहता है प्रभाव
Embed widget