एक्सप्लोरर

Horoscope March 2022: इन राशियों को धन और सेहत के साथ इन चीजों पर देना होगा ध्यान, जानें अपना मासिक राशिफल

Horoscope March 2022: वृष (Taurus Horoscope), सिंह राशिफल (Leo Horoscope) और तुला राशिफल (Libra Horoscope) वालों को इस माह ध्यान देना होगा, जानते हैं मार्च माह का मासिक राशिफल 2022 (Monthly Horoscope).

Rashifal, Masik Rashifal March, Monthly Horoscope March 2022 : मार्च का महीना सभी 12 राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है, इस माह ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के स्थिति मेष से मीन राशि तक के लोगों पर विशेष प्रभाव डाल रही है, जानते हैं, मासिक राशिफल.
 
मेष- इस माह सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, ऐसा करना आपके नेटवर्क को मजबूत करने वाला होगा. आपको आलस्य नहीं करना है.  ऑफिस में टीम को लीड करना पड़ सकता है, तो वहीं उनकी छोटी-छोटी गलतियों को ठीक करते चले. महत्वपूर्ण फाइल को संभाल कर रखें आपसे खोने की आशंका है. व्यापारियों को नया स्टॉक लेना चाहिए, इससे भविष्य में लाभ होने की संभावनाएं हैं. खानपान का व्यापार करने वाले व्यापारियों को बड़े मुनाफे हाथ लगते नजर आ रहे हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से किडनी से संबंधित समस्याओं के प्रति अलर्ट रहें यदि आप स्वास्थ्य लाभ के लिए योग और ध्यान करते हैं, तो बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे.  माता-पिता के अनुशासन को बंधन समझना गलत होगा. प्रेम संबंध को रिश्ते में बदलने का समय आ गया है, परिवार से बात कर रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहिए. 

वृष- इस माह वृष राशि वालों को सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेना भारी पड़ सकता है, वहीं स्वयं को अपडेट करने के लिए गुरु व वरिष्ठों के आस-पास रहना चाहिए, उनसे मार्गदर्शन प्राप्त होगा. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारी प्रसन्न रहेंगे तथा आपकी राय मानी जायेगी. महत्वपूर्ण स्थिति को मजबूत करने के लिए मार्च का अंतिम सप्ताह उत्तम रहेगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए यदि आप निवेश करने की प्लानिंग कर रहे थे, तो इस माह निवेश कर व्यापार को बढ़ाने पर जोर दें. स्वास्थ्य में चेस्ट इन्फेक्शन जैसी दिक्कत हो सकती है, इसलिए अपना विशेष ध्यान रखें. पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, लेकिन विवादों से बचना होगा. जनसंपर्क से जुड़े लोग एक्टिव रहें. प्रेम संबंध में बिगड़े रिश्ते इस माह पुनः बनते नजर आ रहे हैं. 

मिथुन- इस माह अपने मनोबल को कम न होने दें. इस होली को उत्साह के साथ मनाना चाहिए, जीवन के पल पल को एंजॉय करना होगा. नेचर के नजदीक रहें, यदि आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ऐसी जगह जाएं जहां प्रकृति को नजदीक से देखा जा सके. ऑफिशियल यात्रा से आपको लाभ प्राप्त होगा साथ ही उच्चाधिकारियों के साथ आपके सम्बन्ध भी मजबूत होंगे. मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए समय उत्तम है साथ ही ज्यादा प्रयोग में आने वाली दवाइयों को स्टोर करके रखें. अचानक ब्रिकी बढ़ने की संभावना है. हेल्थ में शुगर जैसी समस्या हो सकती है. घरेलू जीवन भी अच्छा हो सकता है. परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें. प्रेमी युगल एक दूसरे को समय दे पाएंगे, जो भी शिकायतें एक दूसरे के बीच चल रही थी वह अब समाप्त होगी.

कर्क- इस माह आध्यात्मिक मामलों में गहरी रुचि होगी, ऐसे में मनपसंद पुस्तकों को खरीदना और धार्मिक यात्रा करनी चाहिए. आपसे बड़ी संख्या में लोग मिलेंगे साथ ही इससे आपको लाभ भी होता दिखाई देगा. ऑफिशियल कार्य को लेकर अलर्ट रहें नहीं तो महत्वपूर्ण सूचना मिस हो सकती है जिसकी वजह से नौकरी से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं. दिमाग काफी एक्टिव रहेगा. इसलिए व्यापार को बढ़ाने के लिए निर्णय लेने होंगे. पैतृक कारोबार करने वालों को पारिवारिक विवादों से दूर रहना चाहिए. ध्यान रहे घर की समस्या व्यापार को क्षति न पहुंचाए. हेल्थ की बात करें तो खानपान में पोषक तत्वों की कमी से होने वाले रोग दस्तक दे सकते हैं. घरेलू सामान की खरीद-फरोख्त कर सकते हैं. प्रेम संबंध में किसी तीसरे का बोलना आपस की दूरियों को बढ़ा सकता है.

सिंह- इस माह वाणी को सौम्य रखने से मनोबल मजबूत रहेगा, वहीं दूसरी ओर अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति भूमि लाभ करा सकती है, यदि भूमि से संबंधित कोई मामला चल रहा है तो वह भी पूर्ण होंगे, नये मकान से संबंधित मामले भी बनेंगे. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को इस बार प्रमोशन मिल सकता है. कारोबार में इच्छित सफलता मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर नया व्यापार शुरू करने के लिये अभी समय उचित नहीं है. मध्य में खानपान पर नियंत्रण रखना होगा और मीठे का प्रयोग कम करना होगा. शुगर पेशेंट इस दौर विशेष सजग रहें. पाइल्स जैसी बीमारियों के प्रति सजग रहने की आवश्यकता पड़ेगी. होली के बाद कुल से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. सिंह राशि वाले प्रेमी युगल एक दूसरे की भावनाओं का आदर करेंगे. 

कन्या- इस माह बड़े कर्ज और लोन की स्थिति से उबरने के लिए क्या किया जाए. इसको लेकर मन में यह चिन्तन रहेगा. रिश्तों को संभालकर रखें, हो सकता है कुछ लोग मजबूत रिश्तों को खराब करने का प्रयास करें. ऑफिस में सहकर्मियों एवं उच्चाधिकारियों से व्यवहार करते समय ध्यान रखें, नहीं तो अनावश्यक विवाद उत्पन्न हो सकता है व्यापार में अच्छी उन्नति के मार्ग खुलेंगे, ऐसे में लगातार प्रयासरत रहें. प्रचार प्रसार का सहारा लेना अच्छे लाभ मिल सकता है. सेहत में दांतों की केयर विशेष तौर पर करें, इस राशि के छोटे बच्चों को रात में ब्रश जरूर कराएं. पारिवारिक जिम्मेदारी लेने से पहले अपनी क्षमताओं का आकलन अवश्य लें, तभी जिम्मेदारियों को सही ढंग से निभा पाएंगे. प्रेम संबंध में चल रहें लोग छोटी-छोटी बातों को तूल न दें, अन्यथा रिश्ते खराब हो सकते हैं.

तुला- इस माह ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि कोशिश करें कि बेवजह किसी से लोन न लेना पड़े, बल्कि संभव हो तो पुराने कर्ज खत्म करने का प्रयास करें.  विदेश में नौकरी ढूंढने वालों को इस बार शुभ समाचार मिल सकते हैं. उच्च स्थान तक पहुंचने के लिए कठिन श्रम का सहारा बेहद लाभकारी सिद्ध होगा. व्यापारियों को धन लॉस के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. करियर में तकनीकी का प्रयोग उन्नति दिलाने में बहुत मददगार साबित होगा. सेहत में पेट संबंधित विकार के लिए कुछ घरेलू उपायों का सहारा लेना उपयुक्त रहेगा, लेकिन गंभीर बीमारियों में डॉक्टर की सलाह लेने में देरी न करें. क्रेडिट कार्ड से बेवजह की शॉपिंग करने से बचें. प्रेमी युगलों के रिश्ते में  मजबूती आएगी और एक-दूसरे के प्रति भरोसे में भी वृद्धि होगी.

वृश्चिक-  इस माह  सकारात्मक ग्रह आपको ऊर्जावान महसूस कराएंगे. वाणी के माध्यम से दूसरों का दिल जीत लेंगे, आपकी तेज-तर्रार बातें दूसरों पर छाप छोड़ेंगी. नौकरीपेशा से जुड़े लोग तेजी के साथ काम करें क्योंकि माह के मध्य में कामकाज का प्रेशर आप पर अधिक आ सकता है. कार्य के प्रति अत्यधिक ऊर्जा का प्रदर्शन करेंगे.  व्यापारी अनावश्यक माल का स्टॉक न खरीदे, क्योंकि मार्केट में ट्रेंड के चलते जल्दी-जल्दी परिस्थितियां में बदलाव हो सकता है. सेहत में इंफेक्शन से बचकर रहने की सलाह है, क्योंकि समय  वायरल व इंफेक्शन की चपेट में जल्दी आ सकते हैं. संतान के बदलते बिहेवियर को लेकर चिंता करने के बजाए उसको प्रेम-पूर्वक एक मित्र की भांति समझाते हुए उसका मार्गदर्शन करना चाहिए. प्रेम संबंध में चल रहे लोग छोटी-छोटी बातों को तूल नहीं देनी चाहिए, हो सकता है आपकी कटु वाणी रिश्तों में दूरियां पैदा कर दें.

धनु- इस माह में ऊर्जावान होकर कार्य करना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए.भाग्य आपके साथ है आप अपने कठिन परिश्रम से मंजिल प्राप्त कर सकते हैं. माह मध्य में जी-तोड़ मेहनत की आवश्यकता  पड़ेगी. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों पर कार्यभार बढ़ेगा, यदि आप किसी महत्वपूर्ण पद पर हैं तो इस बार प्रमोशन के साथ बड़ी जिम्मेदारियां आपके कंधों पर आ सकती है. रियल एस्टेट का व्यापार करने वालों को इस समय नए प्रोजेक्ट को लेकर सजग रहना चाहिए, अच्छा मुनाफा दिखाकर लोग आपको ठग सकते हैं.  हेल्थ में नियमित मेडिटेशन योग को अपनी दिनचर्या में अवश्य शामिल करना चाहिए.  घर का खर्च आपके सामने आ सकता है, तो इसलिए उसे प्लान कर लेना चाहिए. घरेलू वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. ग्रहों की स्थिति प्रेमी युगलों के बीच शंका की स्थिति उत्पन्न करने वाली होगी, ऐसे में भरोसा बढ़ाना होगा.  

मकर-  इस माह मन का भार किसी अपने से साझा कर लेने से  अच्छा महसूस करेंगे, साथ ही कुछ समय भगवत् भजन में भी ध्यान लगाए, इससे खुद को आंतरिक रूप से मजबूत पाएंगे. धन का खर्च और धन का निवेश दोनों स्थितियां बनेगी. आजीविका के क्षेत्रों में उथल-पुथल नजर आ सकती है. सरकारी नौकरी के लिए तैयारी करने वालों को माह की शुरुआत में सफलता हाथ लगेगी. व्यापार में आपकी वाणी का मोल होगा, ऐसे में अपने उसूलों और आश्वासन पर अडिग रहें, ऐसा करने से मान-सम्मान तो बढ़ेगा ही आपका व्यापार भी अच्छा ग्रोथ करेगा. सेहत में जिन लोगों का ऑपरेशन हुआ है, वह लापरवाही से बचे. दोस्तों के साथ आप कुछ ज्यादा ही अच्छा महसूस करेंगे. कई ग्रहों का कांबिनेशन होने से इस माह रिश्तों को संजो कर रखना होगा. आपस के प्रेम को कम न होने दें. 

कुंभ-  इस माह जितना ज्यादा नेटवर्क बढ़ाने में फोकस करेंगे उतना ही आपको लाभ होगा. वहीं  दिमाग शांत रखें, क्षण-क्षण में क्रोध करना आपके लिए ठीक नहीं, वहीं दूसरी और पिछले माह की तरह आपको अपने आराध्य की उपासना करनी चाहिए. कर्मक्षेत्र के कार्य न बनने पर सहकर्मियों से कहा सुनी की आशंका है. यदि आप टीम को लीड करते हैं तो अधीनस्थों के कार्य पर पैनी निगाह बनाकर रखें. डेयरी का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा, वहीं मार्केट में डेरी के सामान की डिमांड बढ़ेगी. सेहत में बासी भोजन के सेवन से बचें क्योंकि नकारात्मक ग्रह फूड प्वाइजनिंग कराने के फिराक में है. ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना दिखाई दे रही है. प्रेम संबंध में चल रहे लोगों को घूमने-फिरने और साथ में समय बिताने का अवसर मिलेगा.

मीन- इस माह सामाजिक छवि मजबूत होगी और लोग आपके गुणों की प्रशंसा करेंगे. इस समय लेखन की कला मजबूत हो सकती है, इस राशि के छोटे बच्चों की लिखावट पर अभिभावक को ध्यान देना चाहिए.  कर्मक्षेत्र में संतुलित व्यवहार रखें, जिससे आपके सहयोगी भी मदद करने के लिए तत्पर रहेंगे. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये माह काफी अच्छा रहेगा. व्यापारियों को धन प्राप्ति के नये मार्ग विकसित होंगे वहीं धन लाभ के कई अवसर आपके हाथ में आते-आते फिसल भी सकते हैं, इस ओर सचेत रहें.  हेल्थ में अपेंडिक्स की समस्या से परेशान चल रह रहे लोगों को डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए. मध्य में रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा. प्रेम संबंध में एक दूसरे के साथ अहंकार का टकराव नहीं करना चाहिए, नहीं तो बेवजह राई का पहाड़ बन सकता है.

मंगल की मकर राशि में शनि देव के साथ बनेगी युति, विवाद, लड़ाई और तनाव की बन सकती है स्थिति, इन राशियों को रहना होगा सावधान

इस बार बन रहा है 'अग्नि पंचक' का योग, जानें ये कब से कब तक रहेगा, न करें ये काम

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Muslim OBC Reservation: आरक्षण पर घमासान..मोदी-योगी और मुसलमान | CM Yogi | Loksabha Election 2024Crime News: सोनीपत में ट्रिपल मर्डर का 'शैतान' !, भाई, भाभी और भतीजे का मर्डर | सनसनीशकील पर सस्पेंस...कौन था वो हिटमैन ?, सोशल मीडिया के दावों की पड़ताल | ABP NewsSwati Maliwal Case: मालीवाल केस में चश्मदीद और नार्को टेस्ट, Kejriwal के ड्राइंग रूम में क्या हुआ ?

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Lok Sabha Elections 2024: सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
The Family Man 3 OTT Updates: 'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
Embed widget