News
News
टीवीabp shortsABP शॉर्ट्सवीडियो पॉडकास्ट गेम्स
X

जीएम डायमंड ग्रुप द्वारा रियल एस्टेट ब्रोकर्स के लिए आयोजित 'डायमंड कप' टूर्नामेंट का समापन

Diamond Cup Tournament: रियल एस्टेट क्षेत्र से जुड़े लोगों को दैनिक जीवन से हटकर पसंदीदा गेम और वह भी अपने ही व्यवसाय से जुड़े लोगों के साथ खेलने का अवसर मिले, इस उद्देश्य से खेल का आयोजन किया गया.

Share:
x

Diamond Cup Tournament: देश और दुनिया में फिलहाल क्रिकेट फीवर छाया हुआ है और माहौल भी क्रिकेट प्रेमियों के उत्साह से महक रहा है, तब यह उत्साह दुगना हो ऐसा आयोजन सूरत में किया गया था. सूरत के अग्रणी रियल एस्टेट ग्रुप जीएम डायमंड ग्रुप की ओर से सूरत के रियल एस्टेट ब्रोकर्स के लिए "डायमंड कप" क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था. शहर के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में 12 से 14 मई तक आयोजित इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में जांबाज डायमंड्स को हरा कर ब्रिटिश लायंस की टीम चैम्पियन बनी. 

तीन दिवसीय टूर्नामेंट रोज शाम 5 बजे शुरू होती थी और यह टूर्नामेंट क्रिकेट प्रेमियों और विशेषतः रियल एस्टेट ब्रोकर्स के लिए रोमांचक टूर्नामेंट रही. टूर्नामेंट में कुल आठ टीमों ने हिस्सा लिया था, जिसमें अधिकतर ब्रॉकर्स शामिल थे. टीमों के नाम भी रोचक रखे गए थे, जैसे कि जीएम टाइगर्स, जांबाज डायमंड्स, केरेला ग्रींस, ब्रिटिश लायंस, कच्छ बंजाराझ , गोवा स्ट्राइकर्स, रॉयल मारवाड़, ग्रीक स्क्वायड. सभी मैच लीग कम नॉकआउट फॉर्मेट खेले गए और फाइनल मुकाबला जांबाज डायमंड्स और ब्रिटिश लायंस के बीच खेला गया, जिसमें ब्रिटिश लायंस ने यह मुकलबा 51 रन से जीतकर चैम्पियन का खिताब अपने नाम कर लिया. 

डायमंड कप का उद्देश्य रियल एस्टेट ब्रोकर्स को नेटवर्क बनाने और उनके क्रिकेट के जुनून और साथियों के साथ एकजुट होने के लिए एक मंच प्रदान करना था. डायमंड विलेज, डायमंड कैरेट, डायमंड क्लासिक, डायमंड इको, डायमंड पार्क, डायमंड मिनी जैसे प्रतिष्ठित रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स  के लिए शहर में जाने जाने वाले जीएम डायमंड ग्रुप के आयोजक टिम के मुताबिक, “डायमंड कप को वास्तविक रूप से लॉन्च करते हुए हमें खुशी हो रही है. सूरत के विकास में रियल एस्टेट क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण योगदान है और इसके लिए हम रियल एस्टेट ब्रोकर्स को काम के बाहर एक- दूसरे से जुड़ने और उनके अन्य कौशल विशेष रूप से उनके क्रिकेट के प्रति प्यार को व्यक्त करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करना चाहते थे. हमे विश्वास है कि डायमंड कप के इस आयोजन में सभी को मजा आया होगा. 

डायमंड कप टूर्नामेंट की शुरुआत 12 मई को भव्य उद्घाटन समारोह के साथ हुई. यह टूर्नामेंट रियल एस्टेट ब्रोकर्स के लिए नेटवर्किंग का एक बड़ा अवसर भी है और यह निश्चित है कि इस तरह का आयोजन सूरत में एक नई मिसाल कायम करेगा. उम्मीद है कि डायमंड कप एक वार्षिक टूर्नामेंट बन जाएगा और आने वाले वर्षों में सूरत में रियल एस्टेट क्षेत्र के लोगों को एक- दूसरे के करीब लाने के कार्य को जारी रखेगा.

गौरतलब है कि जीएम डायमंड ग्रुप का पलसाना में डायमंड विलेज विपुल ब्रिटिश साहित्य से केरल से कथकली तक, दुनिया समृद्ध और विविध संस्कृतियों का एक कैनवास है, जो विविधता में सुंदरता की ऐसी दुर्लभता से प्रेरित है. 500 बीघा में टाउनशिप को 6 चुनिंदा संस्कृतियों की सरलीकृत, शांतिपूर्ण और जीवन शैली के अनुरूप है. 

विशिष्ट रिटेल शोकेस, एक्वा कैनाल, इंटरनेशनल स्कूल, आध्यात्मिक केंद्र आदि में प्रतिष्ठित लक्जरी ब्रांडों यहां उपलब्ध है. वेदांत केरल, रीगल कच्छ, इक्लेक्टिक गोवा, स्प्लेंडिड मारवाड़, इंटिसिंग ब्रिटेन, ऑर्नामेंटल ग्रीस जैसी 6 थीम पर विकसित किया गया है. प्रोजेक्ट के हॉल मार्क की बात करे तो सुनियोजित 500 बीघा में प्रोजेक्ट का निर्माण, रिवर-टच कम्युनिटी, 400 बीघा में 6 थीम्ड विलेज,  वैश्विक अनुभवों के साथ 100 बीघा में अंतर्राष्ट्रीय विलेज, सुखदायक केनाल के साथ 40 फीट चौड़ी आंतरिक सड़क, भव्य कार पार्किंग, जहां एक साथ 500 वाहन पार्क हो सकते हैं, साथ ही 24 x 7 सुरक्षा प्रणालियों के साथ सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण और ड्रीम सिटी डायमंड बूर्स से मात्र 30 कि.मी की दूरी पर है. इसके अलावा वडगाम, लाजपोर के पास डायमंड आइकॉनिक इंडस्ट्रियल पार्क और भेस्तान में  डायमंड बिजनेस पार्क जैसे प्रोजेक्ट भी जीएम ग्रुप के हाथों पर है.

Published at : 17 May 2023 01:04 PM (IST) Tags: Real Estate GM Diamond Group Diamond Cup
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi