एक्सप्लोरर

Horoscope September 2022: मेष, मकर और धनु राशि वालों को 'सितंबर' में रहना होगा सावधान, जानें मासिक राशिफल

Monthly Horoscope September 2022: सितंबर का महीना मेष, वृषभ, मिथुन राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है. इस महीने आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं, जानते हैं मासिक राशिफल.

Monthly Horoscope September 2022, Masik Rashifal September 2022: सितंबर का महीना सभी राशियों के लिए विशेष है. इस महीने ग्रहों की चाल में भी बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा. इसी महीने शुक्र ग्रह अस्त होगा, और बुध ग्रह वक्री. इसके साथ ही सूर्य का राशि परिवर्तन और शुक्र का राशि परिवर्तन भी देखने को मिलेगा. ये महीना आपके लिए क्या कुछ लेकर आ रहा है, जानते हैं मासिक राशिफल-

मेष- इस माह अपने आप को सर्वश्रेष्ठ समझने की भूल करेंगे और अपने कुछ खास हितेषियों को शत्रु समझ कर उनके साथ गलत व्यवहार करेंगे. इससे कामों में रुकावट आएगी. नौकरी में बहुत ज्यादा काम का दबाव रहेगा जिससे शारीरिक थकान भी होगी. स्वास्थ्य में गिरावट और रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी महसूस हो सकती है. लव लाइफ में रोमांस के साथ साथ हंसी खुशी के योग रहेंगे. दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा. एक दूसरे के प्रति संदेह की भावना पैदा हो सकती है. घर में किसी पूजा पाठ को लेकर खर्च हो सकते हैं. धार्मिक आयोजनों से घर का माहौल सुरम्य रहेगा. व्यापार में सब कुछ मनमाफिक नहीं चलेगा. इससे थोड़ी निराशा होगी. बातचीत के शब्दों से ही कुछ अपने शत्रु बन सकते हैं. 17 सितंबर के बाद सेहत में सुधार होगा और नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे. गवर्नमेंट से बेनिफिट मिलेगा.

वृष- इस माह आपको फिजूलखर्ची से बचना होगा. भले ही आपके पास अच्छी इनकम हो लेकिन फिजूलखर्ची आपका सिर दर्द बन सकती है. लंबी ट्रैवलिंग के योग बनेंगे जिनसे आपको बेनिफिट भी मिलेंगे. परिवार में कोई नई गाड़ी खरीदने की योजना बन सकती है. लव लाइफ में प्रॉब्लम्स में कमी आएगी और आपसी बातचीत के माध्यम से एक दूसरे से दिल की बात कह पाएंगे. रिश्ते में जमी धूल साफ होगी और रिलेशनशिप इंप्रूव होगा. माह की शुरुआत में थोड़ा मानसिक तनाव होगा. नौकरी में तबादले के योग बन सकते हैं. व्यापार में तेजी बनी रहेगी. गुस्से पर काबू रखना जरूरी होगा. दांपत्य जीवन में खुशियां लौट कर आएंगी.

मिथुन - इस माह के शुरुआती दिनों में काम में थोड़ी रुकावट देखने को मिलेगी लेकिन आपका हौसला कम नहीं होगा. प्रेम संबंध में तनाव बढ़ेगा. एक दूसरे को समझ नहीं पाएंगे. एक दूसरे के साथ बातचीत में समस्या होगी और रिश्ते में तनाव बढ़ेगा. पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी. घर के लिए कुछ नया सामान खरीद कर लाएंगे. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा. जीवनसाथी को ऑफिस में सम्मान मिल सकता है. खर्चों की बढ़ोतरी परेशान करेगी. सेहत कमजोर रहेगी. 17 सितंबर के बाद मान सम्मान बढ़ेगा. माता की सेहत बिगड़ सकती है. 24 सितंबर के बाद पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव बढ़ सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में समस्या होगी.

कर्क- इस महा घरवालों से बेवजह लड़ाई करने से बचें. उनकी बातों को सुनने की कोशिश करें. कोई नया काम शुरू करने से अभी रुकें. व्यापार में बदलाव करना चाहते हैं तो अभी समय उपयुक्त नहीं है. 17 तारीख के बाद सभी काम बनने लगेंगे. आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा. दोस्तों का भी सपोर्ट मिलना शुरू हो जाएगा. गवर्नमेंट सेक्टर से भी आपको कुछ अच्छी सूचना सुनने को मिल सकती है. नौकरी में खुद को तीस मार खान सोचने से बचें और काम पर ध्यान दें. भाग्य प्रबल रहेगा. कई मामलों में बिना ज्यादा प्रयास किए ही सफलता मिल जाएगी. इनकम में बढ़ोतरी दिखेगी. खर्च नियंत्रण में रहेंगे. पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेंगे. घर का माहौल अच्छा रहेगा. लव लाइफ में प्रॉब्लम रहेगी. लड़ाई झगड़े की संभावना बनेगी. विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. 24 सितंबर के बाद किसी से प्यार हो सकता है.

सिंह- सिंह राशि वालों के लिए यह माह बढ़िया रहेगा. आपका कॉन्फिडेंस गजब का रहेगा. हर काम को पूरी मेहनत से करेंगे और हर जगह सफलता प्राप्त करेंगे. समाज में लोकप्रियता बढ़ेगी. राजनीति में पद प्राप्ति हो सकती है. लंबी ट्रैवलिंग के योग बनेंगे. फिजूलखर्ची में कमी आएगी लेकिन अच्छे कामों पर खर्च होगा. नौकरी में आप की पोजीशन बढ़ सकती है. भाई बहनों से तनाव हो सकता है. परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा. धन संचित होगा. ससुराल से भी लाभ के योग बनेंगे. विरोधियों को परेशान करने में मजा आएगा. सेहत में गिरावट हो सकती है. पेट और नसों में समस्या हो सकती है. 17 सितंबर के बाद धन प्राप्ति के प्रबल योग बनेंगे. 24 सितंबर के बाद घर में कोई पार्टी या समारोह हो सकता है. लव लाइफ में तनाव रहेगा फिर भी रोमांस के अवसर मिल जाएंगे. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है.

कन्या- इस माह चुनौतियों से बाहर निकलने में सफलता मिलेगी फिर भी 17 सितंबर तक थोड़ी चुनौतियां रहेंगी और सेहत में गिरावट भी हो सकती है लेकिन 17 सितंबर के बाद सेहत सुधार होगा. व्यापार में अच्छी उन्नति के योग बनेंगे. अनुभवी व्यक्तियों का सपोर्ट मिलने से व्यापार में तेजी आएगी. नौकरी में अपने काम का लोहा मनवाएंगे. आपकी हाजिर जवाबी आपको सफलता दिलाएगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई में परेशानी होगी. कंसंट्रेशन की कमी मुख्य बाधा बनेगी. लव लाइफ के लिए समय कमजोर है. एक दूसरे के साथ समय बिताने के अनेक मौके मिलने पर भी सब कुछ अच्छा नहीं चलेगा लेकिन 24 सितंबर के बाद रिलेशनशिप इंप्रूव होगी और रोमांस भी होगा. दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस के साथ साथ एक दूसरे का साथ निभाने का जज्बा मौजूद रहेगा.

तुला- इस माह आप मानसिक तनाव में रहेंगे लेकिन काम को लेकर चले आ रहे दबाव में कमी आएगी और आप खुलकर काम कर पाएंगे. मेहनत करने से आप पीछे नहीं हटेंगे और इसी का आपको फायदा भी मिलेगा. अपने उच्च अधिकारियों से आपके संबंध मजबूत होंगे जिससे ऑफिस का माहौल भी अनुकूल रहेगा. 17 तारीख के बाद आपके विदेश जाने के योग बन सकते हैं. आपके खर्च बढ़ेंगे और आर्थिक स्थिति पर बोझ पड़ सकता है. सेहत को लेकर स्थितियां कुछ कमजोर रहेंगी. 24 सितंबर के बाद सेहत में ज्यादा गिरावट आ सकती है. लव लाइफ में रोमांस अच्छा रहेगा लेकिन 24 तारीख के बाद समस्याएं आ सकती हैं. दांपत्य जीवन में तनाव देखने को मिलेगा. जीवन साथी को आपसे शिकायत रहेगी. आप उनसे बातें छिपाएंगे.विद्यार्थियों को पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिल पाएंगे. 

वृश्चिक- इस महीने अपनी कम्युनिकेशन का पूरा फायदा उठाएंगे. अच्छी इनकम भी होगी और ऑफिस के उच्चाधिकारियों से अच्छा बिहेवियर का लाभ भी मिलेगा. किसी आईटी सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं तो और भी अच्छे नतीजे मिलेंगे. मानसिक चिंता में कमी आएगी लेकिन फिजूलखर्ची बहुत होगी. सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा. बुखार, फोड़े, फुंसी या ब्लड प्रेशर की समस्या परेशान करती रहेगी. विदेश जाने में रूकावट आ सकती है. लव लाइफ में अच्छा समय रहेगा. शादी की बात आगे बढ़ सकती है. दांपत्य जीवन में तनाव बना रहेगा. एक दूसरे को नीचा दिखाने की स्थिति महसूस होगी. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा. पढ़ाई में सकारात्मकता बढ़ेगी. रियल एस्टेट के व्यापार में लाभ होगा. संतान प्राप्ति का समाचार मिल सकता है.

धनु- इस माह कुछ बड़ा करने की सोचेंगे. भाग्य प्रबल रहेगा और कामों में विलंब नहीं होगा. कम मेहनत से ही काम होने लगेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. धन प्राप्ति के सुंदर संयोग बनेंगे. समाज में प्रशंसित होंगे और लोकप्रियता में बढ़ोतरी होगी. घर परिवार का पूरा ध्यान रखेंगे. कोई संपत्ति खरीदने के लिए आगे बढ़ सकते हैं. प्रेम संबंध में तनाव बना रहेगा. एक दूसरे को समझने में समस्या होगी. दांपत्य जीवन में खुशियों का बोलबाला रहेगा. जीवनसाथी को ऑफिस में पुरस्कार मिल सकता है. नौकरी में स्थिति प्रबल रहेगी. व्यापार में भी उत्तम सफलता मिलेगी. विपक्षियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे. थोड़े खर्च होंगे. परिवार के बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा. कमर और पेट में दर्द हो सकता है.   

मकर- इस माह की शुरुआत में किसी बात को लेकर परेशान होंगे. ऑफिस में कुछ लोग लगातार परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन आप टस से मस नहीं होंगे. 17 तारीख के बाद विपक्षियों के मुंह पर तमाचा लगेगा और वह मुंह की खाएंगे. नौकरी में अच्छी परफॉर्मेंस के लिए प्रशंसा के हकदार बनेंगे. अचानक से भाग्य वृद्धि होगी. पैतृक संपत्ति प्राप्ति के योग बन सकते हैं. धार्मिक कामों और पूजा पाठ में ज्यादा व्यस्त रहेंगे. घर वालों के साथ तीर्थ स्थान की सैर पर भी जा सकते हैं. लव लाइफ में गुस्सा और तनाव बढ़ेगा. रोमांस तो होगा लेकिन लड़ाई झगड़े भी संभव हैं. दांपत्य जीवन में रूखापन रहेगा फिर भी अपने रिलेशनशिप को इंप्रूव करने पर जोर रहेगा. व्यापार में सफलता के योग बनेंगे. स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. छाती में जलन, बुखार और टाइफाइड जैसी स्थिति बन सकती है. संक्रामक रोगों से सावधान रहें.

कुम्भ- इस माह काफी ट्रेवलिंग करने वाले हैं. ट्रैवलिंग ओवरसीज की भी हो सकती है और लोकल भी लेकिन बहुत ज्यादा व्यस्तता रहेगी और भागदौड़ रहेगी. नौकरी में खुद को साबित करने के लिए कड़ा परिश्रम करेंगे. कोई बहुप्रतीक्षित संपत्ति प्राप्त होने के योग बनेंगे. दांपत्य जीवन में चल रहे तनाव में कमी आएगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. लव लाइफ में कुछ परेशानियों के बाद स्थिति सामान्य होगी. 17 तारीख के बाद सेहत में गिरावट हो सकती है. कानूनन कोई चुनौती सामने आ सकती है. लव लाइफ में प्रॉब्लम बढ़ सकती है. विद्यार्थियों को शिक्षा में अच्छे नतीजे मिलेंगे. दोस्तों के साथ बहुत समय बिताएंगे लेकिन आपसी बातचीत में अनबन भी हो सकती है. 24 तारीख के बाद पर्सनल रिलेशनशिप में रोमांस के योग बनेंगे. 

मीन- सितंबर माह में मानसिक तनाव में कमी आने के आसार थोड़े कम हैं. खुद को अकेले में ना रहने दें और अपने काम में व्यस्त रहें. नौकरी में स्थिति आपके हाथ में होगी. जितनी मेहनत करेंगे, उतना ही फल प्राप्त करेंगे. व्यापार में उत्तम सफलता के योग बनेंगे. मित्रों का सपोर्ट भी रहेगा और बिजनेस पार्टनर से भी अच्छा सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार में आशातीत बढ़ोतरी होगी. आर्थिक रूप से चुनौतियां कम होंगी. सरकारी लोगों को बड़े बेनिफिट मिलेंगे. पुराना अटका हुआ एरियर मिल सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिल सकती है. 17 सितंबर के बाद दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा. 24 सितंबर के बाद रिश्ते सामान्य होंगे और रोमांस की स्थिति बनेगी. लव लाइफ में तनाव बना रहेगा. विद्यार्थियों की पढ़ाई बार-बार बाधित होगी.

September 2022: सितंबर में कौन सा ग्रह हो रहा है अस्त, कौन कर रहा है राशि परिवर्तन, सब यहां जानें

Shani Dev: शनि देव को खुश रखना है तो ऐसे लोगों को कभी न करें नाराज, जानें शनि के उपाय और दान

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Muslim OBC Reservation: आरक्षण पर घमासान..मोदी-योगी और मुसलमान | CM Yogi | Loksabha Election 2024Crime News: सोनीपत में ट्रिपल मर्डर का 'शैतान' !, भाई, भाभी और भतीजे का मर्डर | सनसनीशकील पर सस्पेंस...कौन था वो हिटमैन ?, सोशल मीडिया के दावों की पड़ताल | ABP NewsSwati Maliwal Case: मालीवाल केस में चश्मदीद और नार्को टेस्ट, Kejriwal के ड्राइंग रूम में क्या हुआ ?

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Lok Sabha Elections 2024: सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
The Family Man 3 OTT Updates: 'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
Embed widget