एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal 10 May 2024: मेष, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि वाले संयम से काम ले, सभी राशि वाले जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: 10 मई, शुक्रवार का दिन मेष, वृष, मिथुन राशि सहित सभी के लिए विशेष है. इस दिन अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya 2024) है. यहां सभी राशियों का जानते हैं कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow).

Kal Ka Rashifal: कल का दिन विशेष है. अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya 2024) का पर्व 10 मई को मनाया जाएगा. इस दिन ग्रहों की स्थिति सभी के लिए सुखदायी साबित होने जा रही है. इस दिन का विशेष धार्मिक महत्व है. इस दिन आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? आइए जानते है कल का राशिफल-(Horoscope Tomorrow 10 May 2024)-

मेष-शुक्रवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने कार्य क्षेत्र में स्थिति का सही से अवलोकन करते हुए उससे संबंधित रास्ते खोजने का प्रयास करें.  

यदि आपके काम न बनने की स्थिति है तो आप अपने कर्मचारियों पर गुस्सा ना करें. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपनी पर्सनल बातें किसी के साथ शेयर ना करें

खासतौर से अपने रिलेशनशिप से जुड़ी हुई बातें, आप किसी को भी ना बताएं तो अच्छा रहेगा अन्यथा, आपकी बातें आग की तरफ फैल सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने दिनचर्या को व्यवस्थित रखे और हेल्दी फूड का सेवन करें,  जंक फूड से दूर रहे और नियमित व्यायाम करें,  इसके साथ-साथ आप सुबह जल्दी उठकर सूर्य नमस्कार भी करें,  तो आपके लिए बहुत अधिक लाभदायक रहेगा.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें  तो यदि आपके पिताजी भी व्यापार करते हैं तो आप उनसे सलाह मशवरा करके ही अपना व्यापार करें अन्यथा,  आपकी अपने पिता के साथ व्यापार को लेकर अनबन हो सकती है और व्यापार में आर्थिक हानी का सामना करना पड़ सकता है.

वृषभ-शुक्रवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपनी नौकरी से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचे अन्यथा,  आपको आने वाले समय में किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप कल किसी भी प्रकार के तनाव से बचे और पूरी नींद ले तो आपके लिए अच्छा रहेगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार मे धन का लेन देन ना करके पहले लिखा पढी करके करें तो अच्छा रहेगा अन्यथा,  आपको हानि का सामना करना पड़ सकता है.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल अपने आप को अपडेट करने के लिए ज्ञान बढ़ाने वाली पुस्तक पढ़ सकते हैं और ई लर्निंग का सहारा भी ले सकते हैं.  

यदि आपकी संतान बहुत अधिक ज़िद्दी और बिगड़ी हुई है तो आप उसकी संगत का ध्यान रखें और उसे प्यार से समझाने का प्रयास करें.  

संतान के बिगड़ने में आप जीवनसाथी को दोषी ठहराने से बचे अन्यथा,  आपके और आपके जीवन साथी के बीच में इस बात को लेकर विवाद हो सकता है. 

मिथुन-शुक्रवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल जिन लोगों की नई-नई नौकरी लगी है उन्हें कार्यों को सीखने और करने में अपने सहयोगियों का पूरा सपोर्ट मिल सकता है.  

बस आप अपना व्यवहार अच्छा रखें और कल आपकी आय बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं,  परंतु उसके साथ-साथ आपका खर्चा भी बहुत अधिक हो सकता है,  जिसके  कारण आप परेशान हो सकते हैं.

आप की सेहत की बात करें तो कल आप कान संबंधित किसी समस्या से परेशान हो सकते हैं,  इसलिए आप किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना करें.  

अन्यथा,  आपकी कान में कोईगाठ इत्यादि भी हो सकती है. जल्दी से जल्दी डॉक्टर से परामर्श ले, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों का कल किसी मशीन की खराबी के कारण बहुत अधिक धन खर्च हो सकता है.

जिसके कारण वह बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों को यदि पढ़ाई लिखाई में कोई समस्याएं आ रही थी तो वह अब दूर हो सकती हैं.

आपके दोस्तों या रिश्तेदारों का कल घर पर आगमन हो सकता है आप उनके साथ में बहुत अधिक अच्छा समय बिताएंगे और बहुत अधिक आनंद मय रहेंगे. 

कर्क-शुक्रवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपकी नौकरी के क्षेत्र में कार्यका अच्छा प्रदर्शन देखकर आपको आपके अधिकारी किसी नए  प्रोजेक्ट में शामिल कर सकते हैं.

इसीलिए आप सफलता प्राप्त करने के लिए आगे भी अच्छा कार्य करते रहे. आप की सेहत की बात करें तो आपके हाथ, पैरों में सूजन बढ़ सकती है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं

और आपको बहुत अधिक बेचैनी भी हो सकती है,  इसीलिए आप बिना देरी के डॉक्टर से सलाह अवश्य लें अन्यथा, आपको आगे जाकर बहुत अधिक परेशानी हो सकती है.

यदि आप शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए समय अच्छा रहेगा. आपके शेयर्स ऊंचे दामों पर बिक  सकते हैं, लेकिन आप अपने धन का निवेश किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर ही करें तो अच्छा रहेगा.

आप के कार्यों की कल समीक्षा की जा सकती है इसीलिए आप अपने कार्यों को ध्यानपूर्वक करें और अपने कार्यों को रिचेक करे. कल आप अपनी संतान से उनके करियर को लेकर चर्चा कर सकते हैं,  उन्हें अपने पसंदीदा  करियर को चुनने के लिए स्वतंत्र रखें. 

सिंह-शुक्रवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल लोगों की राय लोगों के लिए गुरु मंत्र साबित हो सकती है.  ज्ञान बाटना भी एक तरह का दान है,  इसे आगे भी जारी रखें.

आपके लिए बहुत अधिक लाभदायक रहेगा. आप सेहत की बात करें तो वह आपको डिहाइड्रेशन की समस्या परेशान कर सकती है.  आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें तथा थोड़ी-थोड़ी देर पर ग्लूकोस वाला पानी पीते रहे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको ग्राहकों के संग छोटी-छोटी बातों को लेकर कोई विवाद हो सकता है. अच्छा होगा कि आप विवादों को हवा ना दे. कल आपको आपके मित्र की आर्थिक सहायता करनी पड़ सकती है,

परंतु कुछ लोग आपकी अच्छाई का फायदा उठा सकते हैं, इसलिए आप समस्या को जानने के बाद ही धन उधार दें.  यदि आपका घर से संबंधित कोई बिल अभी बकाया है तो आप उसे समय से चुकाने का प्रयास करें अन्यथा आप पर जुर्माना लग सकता है. 

कन्या-शुक्रवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप को अपने करियर मे बदलाव के मौके मिलेंगे.  किसी और बड़ी कंपनी में आपका सिलेक्शन हो सकता है,  जहां पर आपको वेतन पहले की अपेक्षा और अधिक मिलेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका मन किसी बात को लेकर बहुत अधिक परेशान हो सकता है. इसलिए आप अपने मन को शांत रखने के लिए किसी धार्मिक स्थान पर समय बिताएं तो अच्छा रहेगा, भजन सुने और गाये भी.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारिक वर्ग को कल कोई नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का मौका मिल सकता है या पुराने कॉन्ट्रैक्ट की ही रिन्यूएबल पेपर साइन हो सकते हैं

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल अपनी लाइफ में आगे बढ़ने के लिए बहुत अधिक सीरियस  रहेंगे, मौज-मस्ती से दूर मेहनत करते हुए भी दिख सकते हैं.

आप अपने रुचिकर कार्यों को समय देंगे और इसी क्षेत्र में आगे बढ़ने का प्रयास भी करेंगे. कल आप अपने बच्चों के साथ में मित्रता का व्यवहार करें.  तभी बच्चे आपसे अपने मन की बात कह सकते हैं. 

तुला-शुक्रवार का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा अपने कार्य क्षेत्र में ध्यान देने वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल हम अपने कार्य क्षेत्र में गॉसिप करने के स्थान पर उस समय का प्रयोग आप हुनर सीखने के लिए करें तो अच्छा रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो  कर्मचारियों के द्वारा हितकारी सलाह दी जाती है तो सलाह कौन दे रहा है,  इस पर ध्यान देने की बजाय इस सलाह के होने वाले फायदों को ध्यान में रखें.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. पोषक तत्वों की कमी के कारण आपको कमजोरी महसूस हो सकती है,  इसीलिए आप किसी अच्छे से डॉक्टर से परामर्श लेकर कोई हेल्थ के लिए टॉनिक लिखवाये और उसका सेवन करें.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि किसी के प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो आप अपने लव रिलेशन को सुधारे. आपके थोड़े प्रयास से ही सारी परिस्थितियों ठीक हो सकती हैं.  आपके दांपत्य जीवन की बात करें तो

कल आप अपने अहंकार को अपने क्रोध पर हावी न होने दें, अन्यथा,  आपका आपके जीवन साथी के साथ मनमुटाव हो सकता है.  जीवन साथी के साथ-साथ आपके अन्य रिश्ते में भी खटास आ सकती है. अपने घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें

वृश्चिक-शुक्रवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपनी ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करते हुए अपने कार्य स्थल पर अपना वर्चस्व लहराने में सफल रहेंगे.

आपके अधिकारी  आपकी कार्य कुशलता से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप खड़े होकर या बैठकर एक ही पोस्ट में कार्य करते हैं

तो आपको पैर दर्द या कमर दर्द परेशान कर सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपके ग्रहों की अच्छी स्थिति के कारण आपकी बिगड़े हुए कार्य भी बन सकते हैं,

जिनमें आपको सफलता की प्राप्ति होगी और आर्थिक लाभ भी मिलेगा. युवा जातको  की बात करेंतो युवा जातक  अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती में ही अपना समय बर्बाद ना करें बल्कि,

अपने करियर की ओर भी बहुत अधिक ध्यान दें. लोगों के बीच में यदि किसी प्रकार की गलतफहमियां पनप रही है, तो उसको दूर करने का श्रेय आपको दिया जा सकता है. 

धनु-शुक्रवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल अपने कार्य क्षेत्र में एकाग्रता और कार्य क्षमता को कैसे मजबूत करें,  आपके लिए कल के दिन का केवल एक यही कार्य हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य के लिए कल से आपका दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा.  आप यदि कहीं बाहर घूमने जाना चाहते हैं तो आपकी यात्रा मंगलमय रहेगी.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फुटकर कपड़ा व्यापारियों  के लिए कल अच्छा दिन रहेगा,  वह कल अच्छा लाभ कमा सकते हैं.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों का  यदि किसी से प्रेम प्रसंग चल रहा है तो कल कपल्स के बीच में गिफ्टों का आदान-प्रदान हो सकता है,

 उपहार देने पर रिटर्न उपहार भी मिल सकता है.  घर से लेकर बाहर तक के सभी कार्यों में कल आपको अपनी संतान का पूरा सहयोग प्राप्त होगा.

मकर-शुक्रवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में पैसों से ज्यादा ज्ञान पर फोकस करें तो अच्छा रहेगा.  यदि जॉइनिंग नयी है तो इन बातों का विशेष ध्यान रखें कि आप कार्यों को जल्दी से जल्दी सीखने का प्रयास करें.

आपकी सेहत की बात कर रहे हैं तो पीठ और कमर के दर्द से कल परेशान हो सकते हैं.  परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप नियमित एक्सरसाइज करें तो आपको लाभ मिलेगा.

व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो प्रोडक्ट  डिस्प्ले पर बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है,  इसके लिए आपको उसके रख रखाव के स्थान परिवर्तन से लेकर पैकेजिंग पर भी बहुत अधिक फोकस करना होगा,  

युवा जातको की बात करें तो बेरोजगार युवा  जातक रोजगार के नए संपर्कों की सहायता में संभावना है,  कि आपको आपकी योग्यता के अनुसार कहीं ना कहीं कार्य अवश्य मिल जाएगा.  

कल आप अपने धन का भी है बहुत कम और संतुलित व्यय करें अन्यथा,  आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.  

कुंभ-शुक्रवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल आपका मन थोड़ा सा परेशान हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में प्रतिकूल परिस्थितियों होने पर आप पैनिक ना हो,  धैर्य और संयम से काम ले,  

और अपनी मनो स्थिति को संतुलित रखने का प्रयास करें. आपकी सेहत की बात करें तो  अपनी सेहत को ध्यान में रखते हुए रात्रि का भोजन हल्के से हल्का करने का प्रयास करें अन्यथा,  आपका पेट भारी हो सकता है और गैस की समस्या से परेशान हो सकते हैं.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो ग्रहो की स्थिति को देखते हुए व्यापार से जुड़ी हुई समस्याएं कल सुलझ सकती हैं और आप अच्छे से काम कर सकेंगे.

युवा जातकों की बात करें तो अपने मित्रों के साथ मनोरंजन करने के लिए कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं.  जहां पर वह बहुत अधिक  मौज मस्ती करेंगे.

यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आप अपने विवाह की बात अपने घर के सदस्यों से कर सकते हैं,  ग्रहो की स्थिति देखते हुए आपको अपने प्रेम विवाह के लिए परिवार से मंजूरी मिल सकती है.

मीन-शुक्रवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी पेशा लोगों के कल अधिकारियों के साथ में अच्छे संबंध कल के दिन आपके काम आ सकते हैं.

 कठिन कार्यों को करने में आपको आपके अधिकारियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

 वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरते अन्यथा,  कोई दुर्घटना हो सकती है और सीढ़ियां उतरने और चढ़ते समय भी सावधान रहे. आपको चोट लगने की आशंका है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि व्यापारी अपने काम के सिलसिले में कहीं बाहर गए हुए हैं तो वह वहीं से अपने कर्मचारियों को गाइड कर सकते हैं. जिससे उनका काम भी नहीं रुकेगा,  

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक यदि किसी चीज के लिए बहुत अधिक जिद करते हैं तो उन्हें अपनी जिद छोड़नी होगी,  चाहे वह जिद अपने माता-पिता से हो या वह अपने पार्टनर से हो.

आपके वैवाहिक संबंधों की बात करें तो यदि आपके वैवाहिक संबंधों में कुछ समय से लड़ाई झगड़ा चल रहे थे, वह धीरे-धीरे दूर हो सकते हैं. उन्हें अपनी अपेक्षा के अनुसार बदलाव देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें-Guru-Shukra Ast 2024: गुरु-शुक्र के अस्त होने से इन राशि वालों को 29 जून तक रहना होगा सावधान

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Muslim OBC Reservation: आरक्षण पर घमासान..मोदी-योगी और मुसलमान | CM Yogi | Loksabha Election 2024Crime News: सोनीपत में ट्रिपल मर्डर का 'शैतान' !, भाई, भाभी और भतीजे का मर्डर | सनसनीशकील पर सस्पेंस...कौन था वो हिटमैन ?, सोशल मीडिया के दावों की पड़ताल | ABP NewsSwati Maliwal Case: मालीवाल केस में चश्मदीद और नार्को टेस्ट, Kejriwal के ड्राइंग रूम में क्या हुआ ?

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Lok Sabha Elections 2024: सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
The Family Man 3 OTT Updates: 'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
Embed widget