एक्सप्लोरर

Horoscope Today 23 October 2021: इन राशियों को उठाना पड़ सकता है बड़ा नुकसान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 23 October 2021: मेष राशि (Aries Horoscope) और वृष राशि (Taurus Horoscope) वालों के लिए 23 अक्टूबर 2021 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं राशिफल(Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 23 October 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार आज 23 अक्टूबर 2021 शनिवार को कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की तृतीया की तिथि है. आज चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान है. आज का नक्षत्र कृत्तिका है और व्यतीपात योग बना हुआ है. शनिवार का दिन विशेष है. मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए शनिवार का दिन कैसा रहेगा, जानते हैं आज का भविष्यफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन सामाजिक रूप से मान सम्मान मिल सकता है, तो वहीं दूसरी ओर ग्रहों की स्थिति यश में वृद्धि कर रही है. ऑफिस में आज वर्क लोड अधिक होने की वजह से आप व्यस्त रहेंगे, तो वहीं अच्छा परफॉर्मेंस आकर्षण का केन्द्र बनेगा. खाद्य-पदार्थों का व्यापार करने वालों को अधिक माल स्टोर नहीं करना चाहिए, अन्यथा मौसम में नमी के कारण माल खराब हो सकता है. स्वास्थ्य में जो लोग मादक पदार्थ का सेवन करते हैं, वह लोग इसे तत्काल त्यागने का प्रयास करें अन्यथा भविष्य में नकारात्मक परिणाम के लिए तैयार रहें. ब्यूटी ट्रीटमेंट कराने के लिए समय उपयुक्त चल रहा है.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन बैंक-बैलेंस, नेटवर्क पर विशेष ध्यान देना होगा, तो वहीं धन बचाने से संबंधित प्लानिंग की भी शुरुआत कर देनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों में परफेक्शन लाने की कोशिश करेंगे तो निस्संदेह लाभ देखने को मिलेगा. अधिकारों में भी वृद्धि की संभावना है. कॉस्मेटिक का व्यापार करने वालों के लिए दिन लाभ देने वाला हो सकता है. कब्ज से संबंधित परेशानियां बढ़ती नजर आ रही है, इसलिए गरिष्ठ भोजन के सेवन से परहेज करें. हो सके तो हल्का व सुपाच्य भोजन को ही महत्व दें.  घर की रसोई से संबंधित सामान को जरूरत से अधिक न खरीदें, क्योंकि वर्तमान समय में धन संचित करने की आवश्यकता है. 

आर्थिक राशिफल 23 अक्टूबर 2021: इन राशियों को धन का अधिक व्यय होने से हो सकती है परेशानी, जानें सभी राशियों का राशिफल

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन क्रिएटिव काम को अधिक महत्व दें. प्रोफेशनल कोर्स करने के लिए भी समय उपयुक्त है. डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करने वालों के लिए दिन विशेष रहने वाला है. ऑफिस में आपके द्वारा किए गए कार्य की सराहना होगी, जिससे आप उत्साहित होकर अन्य कार्य भी समय रहते पूर्ण कर लेंगे. व्यापारी वर्ग वाणी पर संयम रखें अन्यथा ग्राहक नाराज हो सकते हैं. जिनको सिरदर्द जैसी समस्याएं अक्सर रहती हैं वह सचेत रहें वहीं आंखों का भी ख्याल रखना चाहिए, इससे संबंधित एक्सरसाइज कर सकते हैं. पारिवारिक माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा सभी लोग हंसी-मजाक के मूड में रहेंगे.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन प्रतिभा को बाहर प्रदर्शित करना होगा. कार्यस्थल पर समयबद्धता और लगन जरूरी होगी. सहकर्मी असहयोग भरा व्यवहार रखेंगे, लेकिन सजगता से ऐसे प्रयासों को निष्फल करें. बहस या विवाद से बचें, अन्यथा बॉस के पास फीडबैक खराब पहुंच जाएगा. कारोबार के लिए भी फोकस बढ़ाना होगा. अचानक यात्रा का योग बन सकता है, ऐसे में उत्साह बनाए रखें. युवाओं को करियर पर फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है. सेहत को लेकर सिर दर्द या डिहाइड्रेशन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. वर्तमान समय में हाइजेनिक रहना भी आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. परिवार में तनावपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. 

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन मन मुताबिक कार्य न होने से क्रोध आ सकता है, ऐसे में नियंत्रित करके रखें. मीडिया से जुड़े लोगों को सफलता मिल सकती है तो वहीं ऑफिशियल कार्यों को समय से पूरा करने पर फोकस करना चाहिए. व्यापारी वर्ग को किन्ही कारणों से घाटा उठाना पड़ सकता है, लेकिन समझदारी दिखाएंगे तो इनसे बचा भी जाए. काम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ेगा, इसके लिए तैयार रहना चाहिए. सेहत में यदि आप बीमारी के चलते दवाइयों का सेवन करते हैं, तो उसमें लापरवाही करना मुश्किलों में डाल सकता है. वीकेंड में परिवार के साथ बाहर डिनर पर जा सकते है.

Chanakya Niti: पति और पत्नी के रिश्ते में इन बातों का ध्यान रखने से बढ़ता है प्रेम, लक्ष्मी जी की भी बनी रहती है कृपा

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन धैर्य के साथ कार्य की गति पर ध्यान देना चाहिए. किसी भी प्रकार की शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्लानिंग करना अच्छा रहेगा. नयी नौकरी को लेकर उन्नति के द्वार खुल सकते हैं, इसके अतिरिक्त फाइनेंस से संबंधित नौकरी करने वालों को अच्छे मुनाफे प्राप्त होंगे. कपड़ों का कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना बनी हुई है. साथ ही नये स्टॉक भी रखने चाहिए. हेल्थ में जिन लोगों की प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है या छोटी समस्या आने पर स्वास्थ्य में गिरावट होने लगती हैं, उनको अलर्ट रहने की सलाह है. बडे भाई से करियर  व धन संबंधित मामलों में सहयोग मिलेगा. 

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन कार्यों में आ रहें, अवरोध दूर होंगे. जिससे मन में शांति और सकारात्मक विचार आएंगे. दिमाग कुछ लग्जरी को ओर आकर्षित होता नजर आएंगा. ऑफिशियल कार्य में जितना समय देने की आवश्यकता हो उससे ज्यादा समय न दें. अन्यथा अन्य कार्य पेंडिंग होते नजर आएंगे. जो लोग व्यापार करते हैं, खासतौर दवा से संबंधित या अनाज से संबंधित उनको लाभ होता दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिनचर्या में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले व्यायाम व योग को करना होगा, जिससे स्वास्थ्य ठीक रहें. दांपत्य जीवन में दूसरों द्वारा बोया गए गलतफलमीयों का बीज तनाव की स्थिति पैदा कर सकता है.

Mars Transit 2021: तुला राशि में बन चुकी है, सूर्य और मंगल की युति, इन राशियों की चमक सकती है किस्मत

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन मानसिक स्थितियों में कुछ सकारात्मक बदलाव आएंगे साथ ही अच्छी संगत वाले मित्र से संपर्क बने रहें, जो आपको समय आने पर सही मार्गदर्शन देंगे. बैंक से जुड़े लोग खासकर जिनका टारगेट बेस्ट कार्य है, उनका कार्यभार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. व्यापारियों को नए संपर्क बनाने चाहिए जो व्यापार को विस्तार देने में सहायक होंगे, आर्थिक मामलों में  सुधार आएगा. हेल्थ में गले से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में ठंडी चीजों के सेवन से बचें. घर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें, विशेष तौर पर किचन और टॉयलेट साफ रखें. सौंदर्य से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी कर सकती हैं.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज दिन के आरम्भ में मानसिक उलझनें आपको परेशान कर सकती है, तो वहीं कीमती चीजों के प्रति अलर्ट रहें. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे, लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखें की अपने हित को पूरा करने के लिए दूसरों को नुकसान न पहुंच जाए. थोक का व्यापार करने वालों को बड़े क्लाइंटो से लाभ मिल सकता है, तो वहीं जो व्यापारी सरकारी काम करते हैं उनके लिए भी दिन शुभ रहने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर शुगर, किडनी मरीज सजग रहें. महिलाएं हार्मोनल दिक्कतों से परेशान हो सकती हैं. मित्रों से आर्थिक तौर पर मदद मिल सकती है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन नियमों को लेकर अटल रहना होगा. सामाजिक कार्यक्रम में आपको बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना पड़ेगा, ऐसे में दूसरी की मदद करना लाभकारी रहेगा. नौकरी छोड़ने का मन में विचार है, तो इस भावना को तत्काल त्याग दें, भविष्य में स्थितियाँ ठीक होती दिख रही है. कारोबार में यदि कोई विवाद चल रहा था तो हो सकता है दूसरे पक्ष की ओर से समझौते का प्रस्ताव आए. युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं. हेल्थ में सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस से जूझ रहे लोगों के लिए दिक्कत हो सकती है. परिवार के सदस्यों की छोटी-छोटी बातों को लेकर क्रोधित न हो, नहीं तो उनसे विवाद हो सकता है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन खुद से पहले दूसरों की जरूरतों का ख्याल रखना होगा. ऑफिशियल स्थितयां ठीक होती नजर आएंगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा. बॉस यदि आपको किसी प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी देते हैं, तो उसको बखूबी निभाएं. व्यापारिक वर्ग अनावश्यक झगड़ों से बचने का प्रयास करें, अन्यथा कोई अंजान व्यक्ति आपके कारोबार में डेंट मार सकता है. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा चल रही है उनको पढ़ाई को लेकर एक्टिव रहना चाहिए. चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें. महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले परिजनों से परामर्श लेना न भूलें, आपकी बातों का परिवार में विरोध हो सकता है, सचेत रहें राई का पहाड़ बनने में थोड़ा भी समय नहीं लगेगा.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन व्यर्थ के खर्च पर रोक लगाएं या अगले दिन के लिए टाल दें, क्योंकि बचत को बढ़ाने की जरूरत है. कर्मक्षेत्र में  यदि किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी आपके कंधों पर है, तो आज भी कार्य को पूरा करने के लिए समय देना होगा. व्यापारी वर्ग सचेत रहें, आज हो सकता है बनता हुआ कार्य रुक जाए इसलिए सभी कार्य रिचेक करते चलें.विद्यार्थियों को यदि स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां चल रहीं हैं, तो सजग रहें. हेल्थ में बदलते मौसम की वजह से स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी इसको लेकर परेशान नहीं होना चाहिए. जीवनसाथी का मार्गदर्शन मुश्किलों से बाहर निकालने में सहायक होगा. 

यह भी पढ़ें:
Diwali 2021: दिवाली पर घर की सफाई करते समय यदि आपके ऊपर घिर जाए छिपकली तो फायदा होगा या नुकसान? जानें

Karwa Chauth Moonrise Time 2021: करवा चौथ पर दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, लखनऊ, समेत इन शहरों में जानें चंद्रोदय का समय

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
BMCM Box Office Day 8: बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, सात दिनों में ही डूब गई नैया, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
परिंदा भी नहीं मार सकता पर, नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
Lok Sabha Elections 2024: ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election 2024: यूपी की मुस्लिम महिलाओं का किसको मिलेगा साथ? देखिए ग्राउंड रिपोर्टDubai Floods: क्या Cloud Seeding की वजह से डूबी दुबई? देखिए असली सच्चाई | UAE FloodsArvind Kejriwal Arrest: जेल में बंद केजरीवाल को लेकर ED के दावों में कितनी सच्चाई? Explained | DelhiArvind Kejriwal News: केजरीवाल का शुगर हाई...वजह बनी मिठाई ? कोर्ट ने वकील से मांगा पर्चा | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
BMCM Box Office Day 8: बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, सात दिनों में ही डूब गई नैया, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
परिंदा भी नहीं मार सकता पर, नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
Lok Sabha Elections 2024: ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
'हाथ नीचे कर...', फिर महाभारत का मैदान बना Delhi Metro, दो युवकों के बीच क्लेश का Video हुआ वायरल
'हाथ नीचे कर...', फिर महाभारत का मैदान बना Delhi Metro, दो युवकों के बीच क्लेश का Video हुआ वायरल
डायबिटीज मरीज चीनी की जगह न खाएं गुड़, बढ़ जाता है हार्ट डिजीज का खतरा
डायबिटीज मरीज चीनी की जगह न खाएं गुड़, बढ़ जाता है हार्ट डिजीज का खतरा
रिलीज से पहले ही Allu Arjun की 'Pushpa 2' ने बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड, इस ओटीटी कंपनी ने लॉक की अरबों की डील!
'पुष्पा 2' के ओटीटी राइट्स की लगी जबरदस्त कीमत, जानें नेटफ्लिक्स ने कितने में खरीदा
BrahMos Missile: चीन को चेक-मेट करने का प्लान तैयार! इधर भारतीय करेंगे वोट और उधर फिलिपींस की धरती पर उतरेगा भारत का ब्रह्मोस
चीन को चेक-मेट करने का प्लान तैयार! इधर भारतीय करेंगे वोट और उधर फिलिपींस की धरती पर उतरेगा भारत का ब्रह्मोस
Embed widget