एक्सप्लोरर

Horoscope Today 16 August 2021: वृष, सिंह और मकर राशि वाले बरतें सावधानी, जानें सभी राशियों का राशिफल

Horoscope Today 16 August 2021: वृष (Taurus Horoscope) और सिंह राशि (Leo Horoscope) वाले 16 अगस्त 2021 को ध्यान रखें. मेष (Aries Horoscope) से मीन राशि (Pisces Horoscope) तक का जानते हैं आज का राशिफल.

Horoscope Today 16 August, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 16 अगस्त 2021, सोमवार को सावन यानि श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. आज सावन का चौथा और आखिरी सोमवार है. चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में रहेगा. आज अनुराधा नक्षत्र है. आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

मेष- आज के दिन एक ही बात का विशेष तौर पर ध्यान रखना होगा, की वरिष्ठ, गुरु, उच्चाधिकारी और अपने से छोटों के साथ सम्मान से पेश आए. आपके द्वारा किसी का दिल नहीं दुखाना चाहिए. ऑफिस में जो लोग इधर की बातें उधर करते हैं उनसे दूरी बनाए रखनी होगी साथ ही व्यर्थ की बातों में टाइम खराब करने से बचे. व्यापार में अधिक परिश्रम के उपरान्त कार्य बनने की संभावना है, ऐसे में धैर्य का दामन न छोड़ें. सिर दर्द से परेशान हो सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रहेगी. घरेलू खर्चों पर लगाम लगा कर  है.  

वृष- आज के दिन पॉजिटिव एनर्जी आपके सभी कार्य बना देगी. हो सकता है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से  निकलने का रास्ता खोजना होगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को शांत रहना चाहिए क्योंकि नकारात्मक ग्रह सहकर्मियों के साथ कुछ खटपट कर सकते हैं. व्यापारियों को बकाया धन मिलने की संभावना है या कोई अचानक धन से संबंधित लाभ भी हो सकता है. पैतृक  व्यापार में बढ़ोतरी की संभावना बनती दिख रही है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दमें के पीड़ित लोगों को सावधान रहने की जरुरत है. सदस्यों से किसी बात को लेकर गर्मा-गर्मी हो सकती है, शांत रहना उत्तम उपाय होगा.

मिथुन- आज के दिन कुछ समय  भजन में लगाए, इससे आंतरिक रूप से मजबूत पाएंगे. महादेव को चंदन का टीका लगाएं और मीठा बनाकर उन्हें भोग लगाए. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के साथ छोटी-छोटी बात को लेकर टिप्पणी न करें. होटल रेस्टोरेंट के व्यापार में आर्थिक  मुनाफा मिलने की पूर्ण संभावनाएं बन रही है. विद्यार्थी वर्ग को अवकाश में मौज मस्ती करने के बजाय पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, सेहत को लेकर दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है. भाई-बहनों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा, यदि वो आपसे नाराज थे तो उन्हें मना लें. ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक आयोजन की सूचना मिल सकती है.

कर्क- आज के दिन क्रोध का प्रभाव वाणी पर न आने दें, अन्यथा आपकी छवि और दूसरों के मान-सम्मान को ठेस लग सकती है. नौकरी की बात करें तो जो लोग अभी तक कंपनी में स्थाई नहीं हैं उनके लिए यह समय चिंताजनक हो सकता है, इसलिए जो भी कार्य करें, उसमें गुणवत्ता को बनाए रखें. व्यापार में चल रही धीमी गति में सुधार होने की आशा है. जो लोग सिगरेट का सेवन करते हैं वह तत्काल रूप से इसे छोड़ दें नहीं तो इसका प्रभाव अब स्वास्थ्य पर पड़ेगा. परिवार में किसी सदस्य की बीमारी के चलते चिंता हो सकती है. जीवनसाथी को करियर में उन्नति मिलेगी.

सिंह- आज के दिन का सदुपयोग करते हुए, जीवन का आनंद लें. स्वयं के टैलेंट को दबाए नहीं, बल्कि बहिर्मुखी होकर दूसरों के सामने खुद को पेश करें. राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद मिल सकता है. ऑफिशियल कार्यों  को पूरा करने के लिए तनाव लेने के बजाय टेक्निक को अपनाना होगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर गैस्ट्रिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. खाने में ऑयली व मसालेदार भोजन से परहेज करें. अपनों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, बल्कि एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा. 

कन्या- आज के दिन मन मस्तिष्क को हल्का रखना है, वर्तमान समय में यदि आप मन में भार लिए रहेंगे तो यह भविष्य के लिए परेशानी का कारण बन सकता है.  प्राइवेट सेक्टर से जुड़े  लोगों को उच्चाधिकारी के द्वारा पदोन्नति का आश्वासन मिल सकता है. कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है. जो लोग ऑनलाइन बिजनेस करते हैं उनको मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा. हेल्थ में आज भारी सामान उठाने से बचना चाहिए क्यों मांसपेशियों में खिंचाव होने के कारण दर्द रह सकता है. सोशल नेटवर्क के माध्यम से बने नये  से लाभ हो सकता है.पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी. 

तुला- आज के दिन अध्ययन और मनन के विशेष में रुचि रहेगी, ऐसे में जो लोग कला जगत से जुड़े हैं उनको अच्छे आईडिया हाथ लगेगा. कर्मक्षेत्र में अपनी सारी ऊर्जा कार्य को बढ़ाने में लगाना होगा, साथ ही कार्य पूर्ण होने पर आपको लाभ भी मिलेगा. पार्टशिप में धन संबंधित मामलों को लेकर पारदर्शिता और स्पष्टता कम न होने दें, तो वहीं दूसरी ओर नवीन योजनाओं के प्रति सचेत रहना होगा. विद्यार्थी वर्ग तनावपूर्ण हो सकते हैं, साथ ही पढ़ाई को लेकर मन में कई संदेह में रहेंगे.  स्वास्थ्य की दृष्टि से छोटी से छोटी समस्या को अनदेखा न करें. घर के सदस्यों की बात बुरी लग सकती है. 

वृश्चिक- आज के दिन अनावश्यक चिंता उलझन का कारण बन सकती है, ऐसे में प्रभु पर सब छोड़ दें. ऑफिशियल कार्यों में अधिक मेहनत के बाद ही अच्छे परिणाम मिलेंगे. सोने-चांदी के व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना बन रही है. विद्यार्थी वर्ग ऑनलाइन पढ़ने के लिए अपने मित्रों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप बना सकते हैं. हेल्थ परेशान कर सकती है, खासकर सर्दी जुकाम को अनदेखा न करें. पिता से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है इसलिए उनकी बातों को समझने के बाद ही उसका जवाब देना बेहतर होगा. घरेलू मामलों में आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा नहीं तो आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है.

धनु- आज का दिन सोचे गए कार्य तेजी के साथ बनते नजर आ रहे हैं, पेंटिंग कार्यों को वरीयता दें. धन उधार लेते-लेते समय, महत्वपूर्ण डॉक्युमेंट  और एग्रीमेंट पर साइन करने से पहले पूरी जांच-परख कर लें. ऑफिस में उच्चाधिकारी और बॉस आपकी प्रशंसा करेंगे. व्यापार करने वालों को व्यापार में वृद्धि एवं मुनाफा प्राप्त हो सकता है. हेल्थ की बात करें तो अधिक ऑयली फूड के सेवन से बचना आपके लिए लाभकारी रहेगा. वहीं दूसरी ओर ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव आपके संतान के स्वास्थ्य में गिरावट ला सकता है, संतान यदि छोटी है तो उसका विशेष ख्याल रखें. मित्रों के साथ किसी बात पर  रहेगी.

मकर- आज के दिन जिम्मेदारियों  बोझ समझने की गलती कतई न करें, क्योंकि कहीं न कहीं इसका संबंध आपके मान-सम्मान में वृद्धि करने वाला होगा. पारिवारिक तनाव की वजह से ऑफिशियल कार्य बाधित होते नजर आएंगे. जिन लोगों का प्रमोशन मिलने की संभावना है उनके सहकर्मी अप्रत्यक्ष रूप में बाधक बन सकते हैं. प्रॉपर्टी का काम करने वालों को पैसे के लेनदेन में घाटा हो सकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा तथा शैक्षिक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है. सेहत में गठिया रोगियों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. संयुक्त परिवार में रहने वाले घरेलू तनावों को अधिक तूल न दें, अन्यथा विवाद होने की आशंका है. 

कुम्भ-  आज के दिन ज्ञान के इर्द-गिर्द रहते हुए, खुद को अपडेट करें. कार्य में और अधिक फोकस लगाने की आवश्यकता है. अनावश्यक लोन लेने से बचना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने से पूर्व दिन को प्लान कर लें, ऐसे करने से कार्य नियमबद्ध और सरलता से पूर्ण हो जाएंगे. नए व्यापार का प्लान बनाने वाले अनुभवी व्यक्तियों की सलाह का लाभ उठाएं. रिक्वरी का कार्य करने वालों के लिए दिन भागा-दौड़ी वाला होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से कान से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, ऐसी स्थिति में अधिक देर तक इयरफोन का प्रयोग न करें. धार्मिक अनुष्ठान करने के लिए दिन उत्तम है.

मीन- आज के दिन नयी योजनाओं में धन का निवेश कर सकते हैं. आजीविका के क्षेत्र में अच्छी सफलता पा सकते हैं तो वहीं दूसरी ओर यदि कोई ऑफर मिलता है तो विचार अवश्य करना चाहिए. ट्रांसपोर्ट का काम करने वालों की स्थितियों में सुधार होता दिख रहा है. युवा वर्ग तैश में आकर कोई बड़ा कदम न उठाएं. हेल्थ को लेकर वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, घातक चोट लग सकती है. यदि घर पर ही व्यायाम कर सकें तो बेहतर होगा. यदि किसी बात को लेकर कई दिनों से परेशान चल रहे हैं तो किसी अपने से दिल की बात साझा कर सकते हैं उनसे अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा. 

यह भी पढ़ें:

आर्थिक राशिफल 16 अगस्त 2021: मेष और कन्या राशि वाले बचत पर दें ध्यान, सभी राशियों का जानें राशिफल

Sun Transit 2021: सिंह राशि में 17 अगस्त को सूर्य का होने जा रहा है गोचर, जानें सभी राशियों का राशिफल

सुहाग, साजन और सेहत: करवा चौथ का व्रत पति की लंबी आयु और अच्छी सेहत की कामना करता है पूर्ण

Aaj Ka Panchang: 16 अगस्त को सावन का आखिरी सोमवार, जानें शुभ मुहूर्त और दिशा शूल

Lunar Eclipse 2021: कब है साल का आखिरी चंद्र ग्रहण? जानें समय और तिथि

Sawan Vrat 2021: 16 अगस्त को सावन का आखिरी सोमवार, श्रावण पूर्णिमा को समाप्त हो रहा है सावन का महीना

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections: 'बेटियों पर हमले, बाजारों में बम फट रहे हैं, भजन सुनने पर हमला... ये सामान्य घटना नहीं' कर्नाटक में क्या बोले पीएम मोदी
'बेटियों पर हमले, बाजारों में बम फट रहे हैं, भजन सुनने पर हमला... ये सामान्य घटना नहीं' कर्नाटक में क्या बोले पीएम मोदी
गर्मी में बढ़ जाता है मच्छरों से खतरा, हर साल जाती है लाखों लोगों की जान
गर्मी में बढ़ जाता है मच्छरों से खतरा, हर साल जाती है लाखों लोगों की जान
IPL इतिहास के 17 सालों में कभी नहीं हुआ ऐसा, अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने पावरप्ले में बना डाले 125 रन
IPL इतिहास के 17 सालों में कभी नहीं हुआ ऐसा, अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने पावरप्ले में बना डाले 125 रन
Shiv Sena Candidate: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने छत्रपति संभाजी नगर से उतारे उम्मीदवार, किसे दिया टिकट?
महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने छत्रपति संभाजी नगर से उतारे उम्मीदवार, किसे दिया टिकट?
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Tejashwi Yadav EXCLUSIVE: पहले चरण का मतदान खत्म, तेजस्वी ने ठोका जीत का दावा | Phase 1 Voting | ABPElections 2024: मोदी का जोर....400 पार का शोर, एजेंडा सेट करने में विपक्ष कमजोर !Dubai Floods: रेगिस्तान की आसमानी आफत पर Pakistan के कट्टरपंथियों का 'धर्म' वाला ज्ञान | ABP NewsDubai Floods: दुबई को क्यों झेलनी पड़ी मौसम की मार ? ये है असल वजह ! | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections: 'बेटियों पर हमले, बाजारों में बम फट रहे हैं, भजन सुनने पर हमला... ये सामान्य घटना नहीं' कर्नाटक में क्या बोले पीएम मोदी
'बेटियों पर हमले, बाजारों में बम फट रहे हैं, भजन सुनने पर हमला... ये सामान्य घटना नहीं' कर्नाटक में क्या बोले पीएम मोदी
गर्मी में बढ़ जाता है मच्छरों से खतरा, हर साल जाती है लाखों लोगों की जान
गर्मी में बढ़ जाता है मच्छरों से खतरा, हर साल जाती है लाखों लोगों की जान
IPL इतिहास के 17 सालों में कभी नहीं हुआ ऐसा, अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने पावरप्ले में बना डाले 125 रन
IPL इतिहास के 17 सालों में कभी नहीं हुआ ऐसा, अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने पावरप्ले में बना डाले 125 रन
Shiv Sena Candidate: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने छत्रपति संभाजी नगर से उतारे उम्मीदवार, किसे दिया टिकट?
महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने छत्रपति संभाजी नगर से उतारे उम्मीदवार, किसे दिया टिकट?
Watch: दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में गिरा तीन मंजिला मकान, देखें भयावह Video
Watch: दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में गिरा तीन मंजिला मकान, देखें भयावह Video
Most Expensive Mobile Phones: ये हैं दुनिया के पांच सबसे महंगे मोबाइल फोन, कीमत इतनी कि दुबई में लग्जरी विला खरीद लेंगे
ये हैं दुनिया के पांच सबसे महंगे मोबाइल फोन, कीमत इतनी कि दुबई में लग्जरी विला खरीद लेंगे
Sundar Pichai: फोकस काम पर रखें राजनीति पर नहीं, सुंदर पिचई कर्मचारियों पर हुए सख्त
फोकस काम पर रखें राजनीति पर नहीं, सुंदर पिचई कर्मचारियों पर हुए सख्त
इस दिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए होगा टीम इंडिया का ऐलान, ऐसी हो सकती है 15 सदस्यीय टीम
इस दिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए होगा टीम इंडिया का ऐलान, ऐसी हो सकती है 15 सदस्यीय टीम
Embed widget