एक्सप्लोरर

लोकसभा चुनाव परिणाम 2024

UTTAR PRADESH (80)
43
INDIA
36
NDA
01
OTH
MAHARASHTRA (48)
30
INDIA
17
NDA
01
OTH
WEST BENGAL (42)
29
TMC
12
BJP
01
INC
BIHAR (40)
30
NDA
09
INDIA
01
OTH
TAMIL NADU (39)
39
DMK+
00
AIADMK+
00
BJP+
00
NTK
KARNATAKA (28)
19
NDA
09
INC
00
OTH
MADHYA PRADESH (29)
29
BJP
00
INDIA
00
OTH
RAJASTHAN (25)
14
BJP
11
INDIA
00
OTH
DELHI (07)
07
NDA
00
INDIA
00
OTH
HARYANA (10)
05
INDIA
05
BJP
00
OTH
GUJARAT (26)
25
BJP
01
INDIA
00
OTH
(Source: ECI / CVoter)

Horoscope 13 April 2022: इन 5 राशियों को हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 13 April 2022, Aaj Ka Rashifal: वृषभ, सिंह और मीन राशि वालों के लिए 13 अप्रैल 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 13 April 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पचांग के अनुसार आज 13 अप्रैल 2022 बुधवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी की तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. आज मघा नक्षत्र है. आज का दिन शिक्षा, जॉब, करियर, बिजनेस और सेहत आदि के मामले में कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन मेहनत का पूरा और शानदार परिणाम मिलेगा. ऑफिस में सहकर्मी की मदद करनी पड़ सकती है, इसलिए पूरे उत्साह के साथ सहयोग करें. नई नौकरी के लिए जिन लोगों ने आवेदन किया है उनको शुभ समाचार मिलने की संभावना है. विदेशी कंपनियों के साथ कारोबार कर रहे लोगों को पार्टनर के साथ बॉन्डिंग बढ़ानी चाहिए. हेल्थ को लेकर दांत और कान की तकलीफ कुछ परेशानी पैदा कर सकती है, डॉक्टर को दिखाने में आलस्य नहीं करना चाहिए. परिवार के छोटे सदस्य अगर किसी कार्य में असफल हो रहे हैं तो आप उनका मनोबल बढ़ाएं, अन्यथा वह हतोत्साहित होकर अवसाद में जा सकते हैं.  

Rahu Transit 2022 : 18 साल बाद 'मेष' राशि आ रहे हैं 'राहु' भूमि-भवन से कराएंगे लाभ, बस न करें ये काम, जानें राशिफल

वृष- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य में कोई भी लापरवाही न बरतें. ध्यान रखें कानाफूसी से भी बच कर रहना होगा. ऑफिस की गोपनीय बातें व कागजात किसी बाहरी व्यक्ति से लीक न करें, तो वहीं डाटा सिक्योरिटी पर भी नजर रखनी होगी. स्टेशनरी का बड़े स्तर पर काम करने वालों को मार्केटिंग और लाइजनिंग बेहतर करनी होगी. विद्यार्थी हैंडराइटिंग को सुधारने का प्रयास करें. जो युवा वर्ग कला क्षेत्र से जुड़े हैं उनको अच्छे अवसर हाथ लगेगें. दांतों में कीड़े लगने की आशंका है, इसलिए अभिभावक छोटे बच्चों को दिन में दो समय ब्रश कराएं. घर के वरिष्ठों की कही गई बातों को पूरा नहीं करने से मतभेद हो सकता है.

Rahu Transit 2022 : वृष राशि को परेशानी, बाधा और हानि से राहत देने जा रहा है राहु का गोचर, जॉब में मिलेगी सफलता

मिथुन- आज के दिन दूसरे किन्हीं बातों को लेकर आपको अहंकारी समझकर दूरी बना सकते हैं, ऐसे में मेल-जोल बढ़ाएं और सभी के साथ हंसी-मजाक करते रहें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को प्लानिंग करते हुए महत्वपूर्ण बिंदुओं को डायरी में मेन्टेन करना चाहिए. व्यापारियों को पूरी मेहनत व्यापार को बढ़ाने में लगाना होगा और योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को संपन्न करने से सभी काम व्यवस्थित रूप से पूरे होते जाएंगे जिससे आर्थिक स्थितियाँ भी बेहतर बनेगी. विद्यार्थी अपनी बेसिक पढ़ाई को बेहद मजबूत बनाएं, बेसिक विषयों को मजबूत करने का समय है. चेस्ट कंजेक्शन को लेकर अलर्ट रहें, अन्यथा दिक्कत होगी. जीवनसाथी के साथ विवादित बातों को नजरअंदाज करें.

Rahu Transit 2022 : मिथुन राशि वालों को राहु का गोचर धन के मामले में दे सकता है परेशानी, जानें अपना राशिफल

कर्क- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा भरपूर मात्रा में है, बस आपको भी सकारात्मक बने रहना होगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो अचानक स्थान परिवर्तन संबंधित सूचना मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. व्यावसायिक दृष्टि से दिन आपके पक्ष में है लेकिन वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें अन्यथा इसके कारण ग्राहक और परिस्थितियां बिगड़ सकती है. सेहत में पेट संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं. महिलाओं को हार्मोनल दिक्कतें हो सकती हैं, खासकर गर्भवती महिलाएं किसी भी प्रकार की तकलीफ होने पर डॉक्टर की सलाह जरूर लें. छोटे बच्चों को सोते समय कोई कविता, कहानी की किताब पढ़ कर सुनानी चाहिए.  घर में मेहमानों के आने से प्रसन्नता होगी.

Rahu Transit 2022 : कर्क राशि वालों को राहु का गोचर देने जा रहा है सेवा फल, इन बातों का रखना होगा ध्यान

सिंह- आज के दिन मित्रों के साथ मेल मुलाकात बढ़ाएं, अगर वह किसी परेशानी में हैं तो उनकी हर संभव मदद करें. सभी नियम कानूनों का पालन करें, अन्यथा सरकारी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं.  लकड़ी के कारोबारियों को मन मुताबिक मुनाफा न मिलने से मायूसी हो सकती है. युवा वर्ग सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा, तो वहीं क्रोध पर नियंत्रण रखें. विद्यार्थी क्लास रूम में चुप रहने की आदत बदल लें, सवाल-जवाब करने से टॉपिक अधिक याद रहेंगे. शराब-सिगरेट या किसी भी प्रकार के नशे में लिप्त हैं तो तत्काल छोड़ दें, अन्यथा मुंह से संबंधी परेशानियां घेर सकती हैं. विवाद होने की स्थिति में शांत रहें.

Rahu Transit 2022: सिंह राशि वालों को 'राहु' का राशि परिवर्तन जॉब में दिला सकता है प्रमोशन, जानें राशिफल

कन्या- आज के दिन समाजिक कार्यों में भागीदारी बढ़ाने की जरूरत है. आजीविका के क्षेत्र में वकील, जज या सरकारी विभाग से जुड़े मित्रों के साथ ज्यादा कनेक्ट रहना चाहिए, वर्तमान में उसके साथ  बॉन्डिंग बढ़ेगी.  व्यापारी वर्ग के लिए समय बहुत अच्छा है. प्रॉपर्टी खरीदने व बेचने की प्लानिंग कर रहें है, तो कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए, यदि डील पक्की ही करने जा रहें हैं, तो कागजी कार्यवाही देख सुन कर करें. अभिभावक ध्यान रखें कि बच्चों का समय बर्बाद न हो. हेल्थ में दिनचर्या में योग व मेडिटेशन को शामिल करें. दांपत्य जीवन में एक दूसरे का सहयोग, मनमुटाव संबंध खराब कर सकता है.  

Rahu Transit 2022 : कन्या राशि वालों के लिए 'राहु' का राशि परिवर्तन इन चीजों में देना जा रहा है अतिशुभ फल

तुला- आज के दिन कोई अज्ञात भय महसूस हो सकता है, लेकिन ध्यान रहें किसी के साथ शेयर न करें. उपाय  में शांत मन से पूरा फोकस बनाकर काम करते रहें. कुछ समय इंतजार के बाद आपके लिए परिस्थितियां अनुकूल होंगी. ऑफिस में अनुशासन और नियमों का पूरी सख्ती के साथ पालन करते रहें. व्यापारी वर्ग निराश न हों, समय जल्द बदलेगा, तब ये सारा घाटा आपके लिए लाभ में बदल जाएगा. नॉन वेजिटेरियन लोगों को सतर्क रहना है, हृदय संबंधी समस्याएं घेर सकती हैं. घरेलू मामलों में मामूली बात पर विवाद नहीं करना चाहिए, घर में कोई समारोह हो रहा है तो उसमें आपकी महत्वपूर्ण भागीदारी होगी. 

Rahu 2022 : तुला राशि वालों को 'राहु' का गोचर दे सकता है परेशानी, इन बातों का रखना होगा ध्यान

वृश्चिक- आज के दिन तनावमुक्त रहने के लिए अध्यात्म से जुड़ी किताबें और सत्संग करना मानसिक शांति देगा, अगर कोई विवाद है तो तत्काल क्षमा मांगकर संबंध मधुर बनाएं. ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों की विश्वसनीयता को परखते रहें, अत्यधिक भरोसा करना नुकसानदेह हो सकता है. व्यापार से संबंधित प्रतिस्पर्धा के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए दूसरों की प्रत्येक गतिविधि पर पैनी निगाह रखना है. शारीरिक रूप से सक्रिय रहते हुए, मेडिटेशन करना लाभकारी रहेगा. छोटी बहन और बहन तुल्य के साथ संबंधों में और मिठास लानी होगी, अगर मिलने का मौका नहीं मिल रहा है तो फोन पर भी हालचाल पूछ सकते हैं.

Rahu Transit 2022 : वृश्चिक राशि वालों को राहु का राशि परिवर्तन देने जा रहा है बिजनेस में लाभ और जॉब में प्रमोशन

धनु- आज के दिन वाणी के कारण संबंधों में खटास आ सकती है, तो वहीं दूसरी ओर पीठ पीछे किसी की बुराई नहीं करनी है, अन्यथा तय नहीं कर पाएंगे कि आपका सही मित्र कौन है और कौन नहीं. नौकरी  कर रहे लोगों के लिए दिन कुछ कठिन रहेगा, चुनौतियां मिल सकती हैं. महिला बॉस या सहकर्मी से विवाद न करें, बल्कि उनका सम्मान करना लाभकारी होगा. पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो पार्टनर से आपसी तालमेल बनाकर ही कोई निर्णय लेना चाहिए. युवाओं पर वर्क लोड अधिक होगा. कमर दर्द की दिक्कत हो सकती हैं. घर के कीमती चीजों की देखभाल करें ज्वेलरी है तो लॉकर में रखवा दें. 

Rahu Transit 2022 : धनु राशि वालों के खर्चों में बढ़ोत्तरी कराने आ रहा है राहु का गोचर, न करें ये काम

मकर- आज के दिन इस राशि वालों को अपनी भावनाओं को प्रत्यक्ष रूप से अपनों के बीच रखना चाहिए, नहीं तो सोचते ही रह जाएंगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो पूरे परिश्रम से अपने कार्य में फोकस करना है, जल्द लाभ मिलने की संभावना है. कारोबारी व्यापारिक मामलों में क्षमताएं बढ़ाएं, तो एक बात और ध्यान में रखें की मार्केटिंग को लेकर हर संभव प्रयास करने चाहिए. युवा वर्ग पूरे परिश्रम के साथ ऊर्जा का सही उपयोग से लाभ पा सकते हैं. सेहत को लेकर दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है. घर की साज-सज्जा में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो प्लानिंग कर सकती हैं. 

Rahu Transit 2022 : मकर राशि वालों को राहु का गोचर आय में कराएगा वृद्धि, इन बातों का रखें ध्यान

कुम्भ- आज के दिन खुद को नॉलेज आदि से अपडेट रखने के लिए पूरा प्रयास करें. सकारात्मक रहने के लिए सुबह जल्दी उठकर सूर्य भगवान की उपासना करें और उन्हें जल चढ़ाएं, इससे निस्संहेद आत्मबल में बढ़ोत्तरी होगी. ऑफिशियल कामकाज में कोई भी लापरवाही भारी नुकसान करवा सकती है, वर्तमान समय में धैर्य के साथ परिश्रम बढ़ाएं. सोने-चांदी के व्यापारी मुनाफे को लेकर सजग रहें. हेल्थ में गाल ब्लैडर या किडनी में स्टोन है तो डॉक्टर से संपर्क कर निवारण कराएं. पिता बच्चों के संपर्क में बने रहें, यदि इस राशि के बच्चों के दादाजी हैं तो इस समय उनके साथ समय बिताना अधिक लाभकारी होगा. 

Rahu Transit 2022 : कुंभ राशि वालों को 'राहु' का गोचर जॉब में दिलाने जा रहा है सफलता, न करें ये काम

मीन- आज के दिन अपनों को सरप्राइज दे सकते हैं, इससे रिश्तों में गर्मजोशी बढ़ेगी और भविष्य में परिस्थितियां अनुकूल बनेंगी. ऑफिस में बेहतर प्लानिंग को लेकर सराहना मिलेगी, पदोन्नति की पूर्ण संभावनाएं चल रही है. व्यापार को रीलांच करने का सही समय है, यदि आपने प्लानिंग कर रखी है तो आज श्री गणेश कर देना चाहिए. युवा अपनी संगत के प्रति सतर्क रहें, क्षमता और मानसिक मजबूती के आगे यह टिक नहीं सकेगी. सेहत को देखते हुए वाहन चलते समय, सीट बेल्ट और हेलमेट प्रयोग जरूर करें क्योंकि ग्रहों की स्थिति चेहरे पर चोट लगा सकती है. शॉपिंग के लिहाज से बेहतर हैं, गहने आदि खरीद सकती है.

Rahu Transit 2022 : राहु का राशि परिवर्तन 'मीन' राशि वालों के लिए लाने जा रहा है लाभ ही लाभ, लेकिन इन बातों का न करें अनदेखा

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Modi New Cabinet: स्मृति ईरानी, मीनाक्षी लेखी...मोदी 3.0 में इन 20 मंत्रियों का कटा पत्ता, कैबिनेट से हो गई छुट्टी
स्मृति ईरानी, मीनाक्षी लेखी...मोदी 3.0 में इन 20 मंत्रियों का कटा पत्ता, कैबिनेट से हो गई छुट्टी
PM Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण से पहले मोदी ने की चाय पर चर्चा, संभावित मंत्रियों को दिए ये मंत्र, बनाया 3.0 का पूरा प्लान
शपथ ग्रहण से पहले मोदी ने की चाय पर चर्चा, संभावित मंत्रियों को दिए ये मंत्र, बनाया 3.0 का पूरा प्लान
IND vs PAK Dream 11 Prediction: भारत-पाक मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम, कोहली- बाबर या रोहित-अफरीदी; जानें किसे चुनना बेहतर
भारत-पाक मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम, कोहली- बाबर या रोहित-अफरीदी; जानें किसे चुनना बेहतर
'ये डिमोशन हो जाता, इसलिए...', मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर अजित पवार गुट ने क्या कहा?
'ये डिमोशन हो जाता, इसलिए...', मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर अजित पवार गुट ने क्या कहा?
Advertisement
metaverse

वीडियोज

PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी के तीसरे बार प्रधानमंत्री बनने पर अनामिका जैन ने गाया खास गीतNDA Government Formation: आगे की रणनीति पर खुलकर बोले G. Kishan Reddy ! | ABP NewsNDA Government Formation: जानिए बीजेपी के सहयोगी दलों से कौन बनेंगे मंत्री? PM Modi Oath CeremonyNDA Government Formation: एनडीए के मंत्रिमंडल का समीकरण समझिए.. | PM Modi | Nitish Kumar | Naidu

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Modi New Cabinet: स्मृति ईरानी, मीनाक्षी लेखी...मोदी 3.0 में इन 20 मंत्रियों का कटा पत्ता, कैबिनेट से हो गई छुट्टी
स्मृति ईरानी, मीनाक्षी लेखी...मोदी 3.0 में इन 20 मंत्रियों का कटा पत्ता, कैबिनेट से हो गई छुट्टी
PM Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण से पहले मोदी ने की चाय पर चर्चा, संभावित मंत्रियों को दिए ये मंत्र, बनाया 3.0 का पूरा प्लान
शपथ ग्रहण से पहले मोदी ने की चाय पर चर्चा, संभावित मंत्रियों को दिए ये मंत्र, बनाया 3.0 का पूरा प्लान
IND vs PAK Dream 11 Prediction: भारत-पाक मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम, कोहली- बाबर या रोहित-अफरीदी; जानें किसे चुनना बेहतर
भारत-पाक मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम, कोहली- बाबर या रोहित-अफरीदी; जानें किसे चुनना बेहतर
'ये डिमोशन हो जाता, इसलिए...', मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर अजित पवार गुट ने क्या कहा?
'ये डिमोशन हो जाता, इसलिए...', मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर अजित पवार गुट ने क्या कहा?
अगर भारत से हारा पाकिस्तान तो टी20 वर्ल्ड कप से बाहर... जानें बाबर की टीम का सुपर-8 में जाने का समीकरण
अगर भारत से हारा पाकिस्तान तो टी20 वर्ल्ड कप से बाहर... जानें बाबर की टीम का सुपर-8 में जाने का समीकरण
Kartik Aaryan को किसने रोका 4.7 करोड़ की McLaren GT चलाने से? ये है बड़ी वजह
Kartik Aaryan को किसने रोका 4.7 करोड़ की McLaren GT चलाने से? ये है बड़ी वजह
Narendra Modi Oath Ceremony: इंडिया में PM को दो बार लेनी पड़ती है शपथ, उल्लंघन पर हो सकता है बड़ा ऐक्शन; जानें- ओथ पर क्या कहता कॉन्स्टिट्यूशन
इंडिया में PM को क्यों दिलाई जाती है शपथ? जानें, इतिहास से लेकर उल्लंघन से जुड़ा ऐक्शन
अयोध्या में बीजेपी की हार पर भड़के जगद्गुरु रामभद्राचार्य, कहा- 'मंथरा जैसे लोगों ने वोट नहीं दिया'
अयोध्या में बीजेपी की हार पर भड़के जगद्गुरु रामभद्राचार्य, कहा- 'मंथरा जैसे लोगों ने वोट नहीं दिया'
Embed widget