एक्सप्लोरर

Monthly Horoscope 2023: मेष, मिथुन, तुला, कुंभ राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए नवंबर का महीना कैसा है? जानें मासिक राशिफल

November Monthly Horoscope 2023: मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए नवंबर 2023 का महीना शिक्षा, करियर, बिजनेस, प्रेम, वैवाहिक जीवन, परिवार व सेहत को लेकर कैसा रहने वाला है, जानें मासिक राशिफल

Monthly Horoscope 2023: नवंबर में कई ग्रह अपनी राशि बदलेंगे जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के ऊपर जरूर पड़ेगा. यह महीना कुछ राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए नवंबर 2023 का महीना शिक्षा, करियर, बिजनेस, प्रेम, वैवाहिक जीवन, परिवार व सेहत को लेकर कैसा रहने वाला है, जानें मासिक राशिफल

मेष राशि (Mesh Rashi)
यह महीना मेष राशि के जातकों को शुरुआत में कुछ तनाव देगा. खर्च लगातार बने रहेंगे, जो अच्छी इनकम के बाद भी आपको टेंशन दे सकते हैं. वैसे आपकी इनकम अच्छी रहने वाली है, इसलिए आपको कोई बड़ी चिंता की बात नहीं है. लव लाइफ में भी भरपूर रोमांस होगा और आप अपने लवर के साथ लंबी-लंबी ट्रैवलिंग पर जा सकते हैं. गृहस्थ जीवन में जरूर तनाव रहेगा. आपके लाइफ पार्टनर गुस्से से आपका स्वागत करेंगे, जिससे आपके बीच टेंशन बढ़ सकती है. सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. स्टूडेंट के लिए यह महीना अच्छा है. आपकी मेहनत आपको सफलता देगी. बिजनेस में गवर्नमेंट सेक्टर से कनेक्शन बन सकते हैं, जिससे बिजनेस में ग्रोथ होगी. जाॅब करने वालों के लिए यह महीना बहुत अच्छा है.

वृषभ राशि (Vrish Rashi)
यह महीना आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. महीने की शुरुआत में आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन उनकी एक नहीं चलेगी, आप उन पर भारी पड़ेंगे. जाॅब में आप जमकर मेहनत करेंगे और इससे आपकी पोजीशन और इंप्रूव होगी. बिजनेस में भी सेकंड हाफ में ज्यादा इंप्रूवमेंट देखने को मिलेगा. आपकी इनकम इस महीने बहुत अच्छी रहने वाली है. अच्छे कामों पर एक्सपेंडिचर भी होगा. महीने की शुरुआत में हेल्थ कमजोर रहेगी लेकिन सेकंड हाफ में बैटर हो जाएगी. स्टूडेंट्स को कुछ ज्यादा फोकस करने की जरूरत पड़ेगी. फैमिली लाइफ अच्छी रहेगी. लव मैटर्स में निराशा हो सकती है.

मिथुन  राशि (Mithun Rashi)
मिथुन राशि के जातकों को इस महीने की शुरुआत में अपनी लव लाइफ में कुछ टेंशन हो सकती है. आपके लवर किसी बाहरी व्यक्ति से इंप्रेस होकर उसकी बातों में आ सकते हैं और आपसे भला बुरा कह सकते हैं. आपको बहुत सावधानी से चलना होगा लेकिन आप अगर उनसे ही प्यार करते हैं तो थोड़ा धैर्य रखें. सेकंड हाफ में सब कुछ बैटर हो जाएगा और आप उनसे अपनी शादी की बात भी कर पाएंगे. गृहस्थ जीवन के लिए यह महीना बहुत अच्छा है. आपस में अंडरस्टैंडिंग बढ़िया होगी और लाइफ पार्टनर की वजह से आपकी इकोनामिक कंडीशन मजबूत होगी. बिजनेस के लिए यह महीना बहुत अच्छा है. आपको हर तरफ से बेनिफिट के योग बनेंगे. जॉब करने वाले वालों को किसी की बातों में आकर खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मारने से बचना चाहिए. पेट से जुड़ी बीमारी परेशान कर सकती है.

कर्क राशि (Kark Rashi)
कर्क राशि के जातकों को महीने की शुरुआत में मेंटल स्ट्रेस हो सकता है. घर में जमीन जायदाद के मामलों में अच्छी सफलता मिलेगी लेकिन घर का माहौल तनाव से भरा हो सकता है. आपकी फैमिली में किसी नए मेंबर की एंट्री हो सकती है. इनकम अच्छी रहेगी. इन्वेस्टमेंट करने के लिए सेकंड हाफ बेटर रहेगा. स्टूडेंट के लिए भी यह महीना अच्छा दिखाई दे रहा है. आपकी मेहनत आपको कामयाबी देगी. बिजनेस करने वाले जातकों को लॉन्ग इन्वेस्टमेंट से बचना चाहिए और बड़ी डिसीजन मेकिंग से बचना चाहिए. जॉब करने वाले जातकों को सफलता मिलेगी और सेकंड हाफ में कोई नई जॉब भी मिल सकती है. फैमिली लाइफ उतार-चढ़ाव से भारी रहेगी. मैरिड लाइफ में तनाव बढ़ेगा जबकि लव लाइफ खूबसूरती से आगे बढ़ेगी.

सिंह राशि (Singh Rashi)
सिंह राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है. आपके गृहस्थ जीवन से तनाव छूमंतर हो जाएगा और आपस में प्यार बढ़ेगा. लव लाइफ की बात करें तो उसमें भी आपको सक्सेस मिलेगी और आप अपने लवर के साथ लॉन्ग ट्रिप्स पर घूमने जा सकते हैं. जाॅब में आपको सक्सेस मिलेगी. ऑफिस के कॉलीग आपको सपोर्ट करेंगे. आप खुद भी बहुत ज्यादा एफर्ट लगाएंगे, जिसका आपको फायदा होगा. बिजनेस में लॉन्ग टर्म गेन होने के योग बनेंगे और आपकी बिजनेस डील लंबे समय के लिए आपको मिल सकती हैं. हेल्थ में सुधार होगा. फूड प्वाइजनिंग से बचकर रहें. किसी की बातों में आकर फिजूल की यात्रा न करें.

कन्या राशि (Kanya Rashi)
कन्या राशि के लोगों को इस महीने धन लाभ होने के प्रबल योग बनेंगे. आपका बैंक बैलेंस बढ़िया रहेगा लेकिन किसी बात को लेकर आप बड़े चिंतित रहेंगे. आपकी चिंता हर किसी को समझ में भी नहीं आएगी, इसी बात को लेकर लाइफ पार्टनर से गलतफहमी हो सकती है. आपसी टेंशन को बढ़ने से रोकें. लव लाइफ के लिए यह महीना अच्छा है. आप अपने लवर के साथ कहीं लंबी ट्रिप की योजना बना सकते हैं. फॉरेन ट्रैवल की भी कोशिश कर रहे हैं तो सफलता मिल जाए. स्टूडेंट को सक्सेस मिलेगी. जाॅब में आपके लिए टाइम अच्छा है, जितने एफर्ट लगा सकते हैं, उतने लगाएं, उसका आपको बेनिफिट मिलेगा. बिजनेस के मामले में ज्यादा रिवॉल्यूशनरी बनने से बचें और हैल्थ का ध्यान रखें.

तुला राशि (Tula Rashi)
आपके लिए इस महीने की शुरुआत अच्छी रहेगी. चारों तरफ से धन प्राप्त होगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. रुके हुए काम भी पूरे होंगे. आपका भाग्य आपको सपोर्ट करेगा, जिससे जो काम कभी नहीं हुए थे, वह भी अब होने लगेंगे. लव लाइफ में भी रोमांस बढ़ेगा. गृहस्थ जीवन में तनाव में कमी आएगी लेकिन आपको अपने गुस्से पर ध्यान रखना चाहिए क्योंकि उसकी वजह से बहुत सारी प्रॉब्लम क्रिएट हो सकती हैं. स्टूडेंट्स खूब मेहनत करेंगे और उन्हें सक्सेस मिलेगी. बिजनेस के लिए यह महीना बहुत अच्छा है. आपकी जबरदस्त ग्रोथ होगी. नए लोगों से आपको सपोर्ट भी मिलेगा. जॉब करने वालों को अपने एक्सपीरियंस से बेनिफिट मिलेंगे. सेहत भी ठीक-ठाक रहेगी. परिवार में सुख और शांति रहेगी.

वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi)
वृश्चिक राशि के जातकों को इस महीने खर्चों से जूझना पड़ेगा. इनकम के मुकाबले एक्सपेंडिचर ज्यादा होने से आपका बैंक बैलेंस बिगड़ सकता है और फाइनेंशियल प्रोबलम आ सकती हैं, इसलिए आपको अपनी इनकम को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए. आपकी लव लाइफ में अच्छा इंप्रूवमेंट देखने को मिलेगा और फैमिली लाइफ भी इंप्रूव होगी. बिजनेस में नई डील होगी और बिजनेस ग्रो करेगा. हेल्थ में गिरावट आएगी. आप बुखार की चपेट में आ सकते हैं या कोई इंफेक्शन हो सकता है. स्टूडेंट को पढ़ाई में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा.

धनु राशि (Dhanu Rashi)
इस महीने धनु राशि के जातक अपनी लव लाइफ में कुछ प्रॉब्लम महसूस करेंगे. आपके परिवार और आपके आसपास के लोगों का इंटरफेयर आपकी लव लाइफ को खराब कर सकता है, इसलिए इससे बचने की कोशिश करें. फैमिली लाइफ अच्छी रहेगी. आपके लाइफ पार्टनर का पूरा सपोर्ट आपके साथ रहेगा. उनसे आपको मॉनेटरी बेनिफिट भी होंगे. आर्थिक रूप से यह महीना अच्छा रहेगा. इनकम में अच्छी तेजी देखने को मिलेगी. खर्च कंट्रोल में रहेंगे तो आपको फायदा होगा. परिवार का कोई सदस्य बाहर जाने में कामयाब हो सकता है. जाॅब में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी और बिजनेस अच्छा इंप्रूवमेंट दिखाएगा. सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा. आपको कुछ नए कामों में हाथ आजमाने के लिए तैयार रहना होगा. घर वालों की सेहत का ध्यान रखें.

मकर राशि (Makar Rashi)
मकर राशि के लोगों के लिए इस महीने की शुरुआत लव लाइफ के लिए बहुत अच्छी रहेगी. आप अपने लवर से जुड़ा हुआ महसूस करेंगे और कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं. छुपे हुए राज बाहर निकलेंगे. अपने प्यार का इजहार खुलकर करना अच्छा रहेगा. मैरिड लाइफ इंप्रूव होगी. आपके लाइफ पार्टनर आपके लिए बहुत ज्यादा इमोशनल रहेंगे, इसलिए उनका दिल ना दुखाएं. बिजनेस के लिए यह महीना ठीक-ठाक रहेगा. आपको एफर्ट ज्यादा लगाने पड़ेंगे, तब आपके काम बनेंगे. आप रिस्क ज्यादा लेंगे. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. महीने की शुरुआत में कुछ ज्यादा ही बिजी रहेंगे. जाॅब में आपको अच्छा पद प्रतिष्ठा का लाभ भी मिल सकता है.

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)
आपके लिए‌ यह महीना उम्मीद से भरा रहने वाला है, बस इस महीने आपको अपनी हेल्थ का ध्यान रखना है क्योंकि आपकी हेल्थ कमजोर रहेगी और आप बीमार पड़ सकते हैं. कोई चोट लग सकती है या आपकी सर्जरी हो सकती है. गृहस्थ जीवन में प्रेम और रोमांस बना रहेगा. आपके लाइफ पार्टनर आपके सबसे अच्छे फ्रेंड का रोल भी निभाएंगे, जिससे आपके बीच की ट्यूनिंग बहुत बढ़िया रहेगी. लव मैटर्स के लिए भी यह महीना अच्छा है. आपको अपनी बात उनके दिल तक पहुंचने में समय नहीं लगेगा और आपकी केमिस्ट्री बढ़िया रहेगी. स्टूडेंट्स को अच्छी कंसंट्रेशन का बेनिफिट मिलेगा और एजुकेशन में सक्सेस मिलेगी. जाॅब में आपका फर्स्ट हाफ कमजोर रहेगा. इस समय में कोई नई जॉब की अपॉर्चुनिटी मिल सकती है लेकिन सेकंड हाफ बहुत अच्छा रहेगा और आपके काम में सक्सेस मिलेगी. बिजनेस को लेकर किए गए टूर सफल होंगे और कुछ नई इनकम के रास्ते मिलेंगे.

मीन राशि (Meen Rashi)
मीन राशि के जातकों के लिए यह महीना मध्यम रहने वाला है. महीने की शुरुआत में सेहत में गिरावट आ सकती है. धन की हानि हो सकती है और आपके रिश्तों में भी तनाव बढ़ेगा लेकिन महीने के सेकंड हाफ में आपकी इनकम अच्छे से बढ़ेगी. आपकी फाइनेंसियल कंडीशन इंप्रूव हो जाएगी. सेहत में भी सुधार होगा. प्रेम संबंधों के लिए महीने में चुनौतियां इंतजार कर रही हैं. आपको बहुत मुश्किल से अपने रिश्ते को बचाने के लिए कोशिश करनी होगी, बस किसी भी बाहर के आदमी को इतनी तवज्जो ना दें कि वह आपके रिश्ते में इंटरफेयर कर सके. गृहस्थ जीवन में तनाव बढ़ सकता है लेकिन महीने के सेकंड हाफ में रिश्ते में प्यार बढ़ेगा, जो आपकी समस्याओं को दूर करेगा. बिजनेस में उतार-चढ़ाव के बाद कुछ अच्छा समय देखने को मिलेगा. जाॅब में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी. स्टूडेंट्स को पढ़ाई का स्ट्रेस दूर करना पड़ेगा, तभी उन्हें सक्सेस मिलेगी.

Gemini Monthly Horoscope November 2023: मिथुन राशि वालों के वैवाहिक जीवन में रहेगा उतार-चढ़ाव,जानें मासिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UGC Paper Leak Row: ‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
बिहार में 65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
Munjya Box Office Collection Day 14: दो हफ्ते में बजट से दोगुना हुआ 'मुंज्या' का कलेक्शन, यहां देखें फिल्म की छप्परफाड़ कमाई
दो हफ्ते में बजट से दोगुना हुआ 'मुंज्या' का कलेक्शन
International Yoga Day 2024: स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं तक की यात्रा है योग, अपनों को योग दिवस पर भेजें स्वस्थ रहने की शुभकामना
स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं तक की यात्रा है योग, अपनों को योग दिवस पर भेजें स्वस्थ रहने की शुभकामना
Advertisement
metaverse

वीडियोज

NEET-NET Paper Leak: कैसे हुआ नीट पेपर लीक, आरोपी छात्र ने पूछताछ में बताया पूरा मॉडल | ABP NewsNEET-NET Paper Leak: नेट पेपर रद्द होने पर देशभर में हंगामा.. ABP NewsUGC Net-NTA Paper Leak: 'छात्रों का हित हमारे लिए सर्वोपरि है, अगली परीक्षा बहुत जल्द लेंगे' | NTABigg Boss Ott3 में Anil Kapoor को क्यों बनाया Host? Show के CEO Deepak Dhar ने किया खुलासा

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UGC Paper Leak Row: ‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
बिहार में 65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
Munjya Box Office Collection Day 14: दो हफ्ते में बजट से दोगुना हुआ 'मुंज्या' का कलेक्शन, यहां देखें फिल्म की छप्परफाड़ कमाई
दो हफ्ते में बजट से दोगुना हुआ 'मुंज्या' का कलेक्शन
International Yoga Day 2024: स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं तक की यात्रा है योग, अपनों को योग दिवस पर भेजें स्वस्थ रहने की शुभकामना
स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं तक की यात्रा है योग, अपनों को योग दिवस पर भेजें स्वस्थ रहने की शुभकामना
क्या छगन भुजबल फिर से साथ आएंगे? शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, 'वह और मैं...'
क्या छगन भुजबल फिर से साथ आएंगे? शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, 'वह और मैं...'
Zodiac Sign: इन 3 राशि वालों में होती है धैर्य की कमी, जल्दबाजी से बिगाड़ लेते हैं सारा काम
इन 3 राशि वालों में होती है धैर्य की कमी, जल्दबाजी से बिगाड़ लेते हैं सारा काम
नोएडा में प्रचंड गर्मी से हाहाकार, तीन दिनों के अंदर 75 शव पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस
नोएडा में प्रचंड गर्मी से हाहाकार, तीन दिनों के अंदर 75 शव पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस
Nupur Sharma: नूपुर शर्मा को मिली धमकी, कहा- 'पूजा करने वाले गजनवी का सामना करने के लिए तैयार रहो'
नूपुर शर्मा को मिली धमकी, कहा- 'पूजा करने वाले गजनवी का सामना करने के लिए तैयार रहो'
Embed widget