एक्सप्लोरर

Rashifal 22 May 2024: मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

Rashifal 22 May 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 22 मई का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Rashifal 22 May 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 22 May 2024, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज शाम 06:48 तक चतुर्दशी तिथि फिर पूर्णिमा तिथि रहेगी .

आज सुबह 07:47 तक स्वाति नक्षत्र फिर विशाखा नक्षत्र रहेगा . आज यहाँ से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वरियान योग का साथ मिलेगा .

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक कुन राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा . चन्द्रमा तुला राशि में रहेंगे . वही आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुन समय नाट करीये आज दा समय है .

सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लान का चौघड़िया रहेगा .

वहीं डोपहर 1200 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा .अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-  

मेष राशि (Aries)
वरियान योग बनने से कार्यस्थल पर आपके बेहतरीन प्रबंधन के कारण आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी, जिसमें आपका प्रबंधन बेहतर देखने को मिलेगा .

नौकरीपेशा व्यक्तियों में कुछ कार्यों में आलस्य देखने को मिल सकता है . व्यापारियों को लगातार मिल रही सफलता के कारण आपसी प्रतिस्पर्धा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जितना हो सके खुद को प्रतिस्पर्धा की भावना से दूर रखें .

डेयरी फूड प्रोडक्ट और डेली नीड्स कारोबारी को अच्छा मुनाफा मिलने की प्रबल संभावना है. विद्यार्थियों को अपनी किताबें, नोट्स और अन्य सामग्री बहुत संभालकर रखनी चाहिए, खोने की आशंका है.

माता-पिता को अपने बच्चों के स्वभाव पर ध्यान देना चाहिए, ऐसा संभव नहीं है कि उनमें झूठ बोलने की आदत पड़ गई हो . नई पीढ़ी मनोरंजन के लिए खेलों का सहारा लेती है .

आप भी इसका सेवन कर सकते हैं, इससे आप शारीरिक रूप से फिट रहने के साथ-साथ मानसिक रूप से भी हल्का महसूस करेंगे . जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उन्हें सचेत रहना होगा और इसे नियंत्रित करने के लिए नियमित रूप से दवा लेनी होगी .

वृषभ राशि (Taurus)
कार्यस्थल पर ऑफिस के काम को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत के साथ-साथ समय प्रबंधन भी करना चाहिए . नौकरीपेशा व्यक्ति पर ऑफिस के काम की जिम्मेदारी बढ़ेगी तो उसे अधिक समय देना पड़ सकता है .

वरियान योग बनने से बिजनेसमैन को कोई बड़ा टेंडर मिल सकता है . बिजनेसमैन को कोई बड़ा ऑफर मिलेगा, कोई बड़ी डील भी फाइनल हो सकती है .

प्रतियोगी और सामान्य विद्यार्थियों को ईर्ष्या से खुद को बचाने का प्रयास करना होगा, दूसरों की प्रगति देखकर ईर्ष्या महसूस करना आपके लिए कदापि उचित नहीं है .

आपके छोटे भाई-बहन भी आपसे आर्थिक मदद मांग सकते हैं . अपनी समझदारी और प्रसन्न स्वभाव से दांपत्य जीवन में खुशहाली और प्रसन्नता बनाए रखें . 

नई पीढ़ी पार्टनर की शिकायतें दूर करने का प्रयास करेगी . दिन के अंत तक अगर पार्टनर नाराज है तो वह मान जाएगी .

मिथुन राशि (Gemini)_
कार्यस्थल पर काम पूरा करने के लिए मेहनत की बजाय बुद्धि का इस्तेमाल करना होगा . स्टोर मैनेजर के पद पर कार्यरत नौकरीपेशा व्यक्ति को स्टॉक पर नियमित नजर रखनी होगी क्योंकि कमी होने की आशंका है.

वरियान योग बनने से ब्याज पर पैसा देने वाले व्यापारी को लाभ मिलने के योग बन रहे हैं . व्यापारी वर्ग को कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले उससे जुड़े पहलुओं पर अच्छे से विचार कर लेना चाहिए .

आप न्यू जेनरेशन आउटिंग रेस्तरां और रिज़ॉर्ट फैमिली के साथ लंच और डिनर कर सकते हैं . प्रेम में पड़े युवाओं को अपनी प्रेमिका को मनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है .

काफी कोशिशों के बाद वह तुम्हें माफ कर देगी. जो लोग उच्च शिक्षा के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना है .

परिवार के प्रति जिम्मेदारियों को पूरा करने में आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा . उनके समर्थन और सहयोग से आप कई काम करने में सक्षम रहेंगे .  स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखना होगा .

कर्क राशि (Cancer)_
कार्यस्थल पर जो लोग टारगेट बेस्ड काम करते हैं उन्हें फोन के जरिए ही अपना नेटवर्क एक्टिव रखने का प्रयास करना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति बॉस का मूड देखकर ही सवालों का जवाब दें, अन्यथा वह आपके तार्किक सवाल पर भी नाराज हो सकते हैं .

व्यवसाय संबंधी कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें, अनुभवी या बड़ों की सलाह के बिना निर्णय लेना हानिकारक हो सकता है. केमिकल और तेल के कारोबारियों को सतर्क रहना होगा,

क्योंकि आर्थिक नुकसान के साथ-साथ नौकरीपेशा व्यक्ति को चोट लगने की भी आशंका है . विद्यार्थियों को जिन विषयों को पढ़ने में कठिनाई हो रही है, उन्हें सरल बनाने के लिए अपने शिक्षक या किसी बड़े से सलाह लेनी चाहिए

ज्ञान से बड़ा कोई दान नहीं है और गुरु से बड़ा कोई दानी नहीं है . अपने करीबी दोस्तों के साथ होने वाले छोटे-मोटे विवादों को दिल पर न लें, अन्यथा बात बिगड़ सकती है .

दांपत्य जीवन में वैचारिक मतभेद होने की संभावना है, जिससे तनावपूर्ण स्थिति बनेगी . नसों पर खिंचाव के कारण आपको दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है .

सिंह राशि (Leo)
वरियान योग बनने से कार्यस्थल पर आपकी बेहतर कार्यशैली को देखते हुए आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है .

नौकरीपेशा जातक की बात करें तो सहकर्मियों के साथ काम करने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा . बुद्धिमत्ता और चतुराई दिखाने की जरूरत पड़ेगी .

बिजनेसमैन को अपना काम पूरा करने के लिए अपना नेटवर्क एक्टिव रखना होगा . एक खिलाड़ी के मन और बुद्धि का सही तालमेल होना चाहिए, ऐसा करने से आपको सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी .

घर के लिए जरूरी सामान की लिस्ट बनाकर ही शॉपिंग करें . अनावश्यक खरीदारी से आर्थिक नुकसान हो सकता है . नई पीढ़ी के लिए दिन सामान्य है .

ग्रहों की चाल को देखते हुए पारिवारिक दृष्टिकोण से दिन शांतिपूर्ण रहेगा, सभी का सहयोग मिलेगा . स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको अपने मन को शांत रखने के लिए ध्यान, योग, मेडिटेशन आदि में समय व्यतीत करना चाहिए .

कन्या राशि (Virgo)
कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों से तालमेल बनाए रखें, उनसे बहस करने से बचें . बिजनेस को लेकर अति आत्मविश्वास में रहना ठीक नहीं है, इसलिए अपने प्रयास और मेहनत हमेशा की तरह जारी रखें .

कलाकारों, खिलाड़ियों और विद्यार्थियों का मनचाहा काम पूरा हो सकता है, जिससे मन में सकारात्मक विचारों की प्रचुरता रहेगी . मूड ठीक होने और सबका सहयोग मिलने से आप परिवार के साथ बाहर डिनर पर जाने का प्लान बना सकते हैं .

डायबिटीज के मरीजों को अपना खान-पान और दिनचर्या व्यवस्थित रखनी चाहिए, ज्यादा चीनी न खाएं इसका पूरा ध्यान रखें .

तुला राशि (Libra)
कार्यक्षेत्र कार्यालय द्वारा दिए गए प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए टीम की मदद लेनी चाहिए . नौकरीपेशा व्यक्ति करियर में फोकस बढ़ाएं और समय-समय पर सीनियर से मार्गदर्शन भी लेते रहें.

बिजनेस में सफलता से बिजनेस और आपको दोनों को फायदा होगा . नाम प्रसिद्ध होगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा . साथ ही अगर आप कोई नया आउटलेट खोलने की योजना बना रहे हैं

बिजनेसमैन को अप्रत्याशित लाभ मिलने की संभावना है . किसी पुराने निवेश से उन्हें फायदा मिल सकता है . नई पीढ़ी का दिमाग अगर किसी एक काम को करने में स्थिर नहीं है तो उन्हें अपने दिमाग के घोड़े पर लगाम लगानी होगी .

परिवार में अगर कोई मदद के लिए आए तो उसकी मदद जरूर करें और उसे निराश न होने दें. पढ़ाई में कुछ रुकावटें आ सकती हैं . जब भी आप पढ़ाई शुरू करेंगे तो आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है 

वृश्चिक राशि (Scorpio)
कार्यस्थल पर अपने कार्य संबंधी महत्वपूर्ण डेटा को सुरक्षित रखें . नौकरीपेशा व्यक्ति को अहंकार नहीं करना चाहिए, बल्कि फलदार वृक्ष की तरह विनम्र रहना चाहिए और सभी लोगों के साथ सामंजस्य बनाकर रखना चाहिए .

व्यापारी वर्ग को गलती करने से बचना चाहिए, क्योंकि की गई गलती से बड़ा नुकसान हो सकता है. यदि समय अनुकूल नहीं है तो व्यापारी वर्ग का कोई काम बनते-बनते रुक जाने की आशंका है .

लेकिन आपको धैर्य रखना होगा और विकल्प ढूंढने का प्रयास करना होगा . यदि आपको नई पीढ़ी पर भरोसा करके किसी भी नए कार्य की जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो आपको उसे पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा .

दांपत्य जीवन में तालमेल कुछ बिगड़ सकता है, गुस्से में आपके मुंह से कुछ ऐसी बात निकल सकती है जो आपके पार्टनर को पसंद नहीं आएगी .

बेहतर होगा कि आप अपने बच्चों के कमजोर विषयों को ठीक करने के लिए ट्यूशन लें . घर के छोटे बच्चों पर खेलते समय विशेष ध्यान दें .

उन्हें चोट लगने की आशंका है इसलिए खेल के दौरान उनके आसपास ही रहने की कोशिश करें. अनावश्यक विवादों या झगड़ों के कारण परिवार में माहौल अशांत हो सकता है . स्वास्थ्य की दृष्टि से जोड़ों में दर्द की समस्या रहेगी .

धनु राशि (Sagittarius)
कार्यस्थल पर दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है . दिन सामान्य तरीके से बिताना आपके लिए फायदेमंद रहेगा . नौकरीपेशा व्यक्ति को सरकारी कामकाज में पुरानी फाइलों और डाटा से मदद मिलेगी .

विशेष: किसी विशेष उत्पाद की बिक्री में गिरावट के कारण व्यवसायी को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है . एक बिजनेसमैन को अपनी तय शर्तों से समझौता करने से बचना चाहिए, मुनाफे के लिए ऐसा कभी न करें .

परिवार में लोगों के बीच रहने के बावजूद युवाओं को अकेलापन महसूस हो सकता है, मन को हल्का करने के लिए दोस्तों से बात कर सकते हैं . दिन की शुरुआत भगवान गणेश का जाप करके करें, जितना अधिक आप आध्यात्मिक गतिविधियों पर ध्यान देंगे, आपका मन उतना ही शांत रहेगा .

चुनाव के मद्देनजर राजनेताओं को नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं, जिसमें वे सफल होने की पूरी कोशिश करेंगे. भाई-बहनों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, समय-समय पर उनका मार्गदर्शन भी करना पड़ सकता है . ट्यूनिंग अच्छी रहेगी और आपकी सभी बातें मानी जा सकती हैं

मकर राशि( Capricorn)
वरियान योग बनने से आप नई नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसमें आपके चयन की पूरी संभावना है .

बिजनेस लोन समय पर चुकाने का प्रयास करें, अन्यथा बाजार में आपकी छवि खराब हो सकती है . अगर आप पैतृक कारोबार संभालते हैं तो लाभ मिलने की संभावना है .

जोड़े प्रेम विवाह करने की योजना बना सकते हैं, वे घर पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की भी योजना बना सकते हैं . कोच खिलाड़ी की गतिविधियों पर ध्यान देंगे .

बुरे लोगों की संगति में रहने से नशे की लत लग सकती है . परिवार में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है लेकिन आपको इससे बचने का प्रयास करना होगा .

नई पीढ़ी एक ही चीज़ पर कई बार अपने विचार बदल सकती है, कभी-कभी आपके साथ भी ऐसा होगा . कभी-कभी आपको अधिक पैदल चलना पड़ सकता है, रास्ते में कहीं वाहन खराब हो सकता है

या संसाधनों की कमी के कारण आपको बहुत अधिक पैदल चलना पड़ सकता है, जिसके कारण आपकी पीठ में दर्द हो सकता है . बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें .

बहन-बहन अपने पार्टनर के साथ मधुर संबंध बनाए रखें, अगर वह आपको किसी बात पर डांटती है तो इसे दिल पर न लें .

कुंभ राशि (Aquarius)
कार्यस्थल पर अपना काम समय पर पूरा करने का प्रयास करें . आप अपनी नौकरी पर जितनी अधिक मेहनत करेंगे . प्रमोशन जल्दी होगा.

नौकरीपेशा व्यक्ति यदि आप टीम का नेतृत्व करते हैं तो टीम के सदस्यों की गलतियों पर काम करने की बजाय उन्हें शांति से समझाने का प्रयास करना होगा .

बिजनेसमैन को छोटी-छोटी चीजों से सीखना होगा. साथ ही बड़े फैसले लेने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लेना चाहिए . व्यापारी वर्ग को कोई भी नया सौदा करते समय सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि आर्थिक चोट लगने की आशंका है .

विद्यार्थियों का मन बिना वजह इधर-उधर भागेगा, जिससे उनका पढ़ाई में मन कम लगेगा . इसमें लगेगा . मानसिक भटकाव की स्थिति में मां के साथ समय बिताएं और बातें करें . इससे मन शांत होगा और ध्यान भटकना कम होगा .

इस दुनिया में सिर्फ एक माँ ही बिना किसी स्वार्थ के प्यार कर सकती है . सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत नई पीढ़ी को पढ़ाई के साथ-साथ मॉक टेस्ट की प्रैक्टिस पर भी ध्यान देना चाहिए .

अगर आप घर के मुखिया हैं तो आपको कुछ मुद्दों पर बच्चों के स्तर के बारे में पता होना चाहिए . लेकिन आपको इस बारे में सोचना चाहिए, नहीं तो आपकी संतान से मतभेद हो सकते हैं .

स्वास्थ्य सामान्य है, आगे भी अच्छा रहना चाहिए. इसके लिए आपको नियमित रूप से व्यायाम और प्राणायाम करते रहना होगा 

मीन राशि (Pisces)
कार्यस्थल पर यदि आपके सीनियर और बॉस को आपका काम पसंद नहीं आएगा, तो वे काम में सुधार लाने की बात कर सकते हैं, जिसके कारण आपको वही करना पड़ सकता है जो आपने किया है .

व्यापारी को ग्राहकों की पसंद-नापसंद को ध्यान में रखते हुए सामान का स्टॉक करने का प्रयास करना होगा, तभी आपके ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी. कारोबारी टैक्स संबंधी दस्तावेज पूरे रखें.

अनियमितता पाए जाने पर आने वाले दिनों में भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है. प्रतियोगी छात्रों को लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करनी चाहिए, तभी वे अपने करियर की सही दिशा चुन सकेंगे.

घर में साफ-सफाई बनाए रखें, दोस्त-रिश्तेदार कभी भी घर पर आकर सरप्राइज दे सकते हैं . अहंकार जागृत होने से नई पीढ़ी के प्रेम संबंधों में कुछ खटास आ सकती है

और कुछ महत्वपूर्ण काम भी बनने से रुक सकते हैं . पार्टनर के साथ कुछ गलतफहमी होने की आशंका है, अगर आप अपनी ओर से सतर्क रहें . तभी आप वजन को बढ़ने से रोक पाएंगे .

अगर वजन तेजी से बढ़ रहा है तो आपको इसे कम करने पर ध्यान देना होगा, नहीं तो बढ़ता वजन कई बीमारियों का कारण बन सकता है . संतोष सबसे बड़ा धन है, और स्वास्थ्य ही आपका उपहार है 

Budhwa Mangal 2024: बुढ़वा मंगल कब है? इस पूजन विधि से मिलेगी बजरंगबली की कृपा

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Delhi Water Crisis: 'रात 2 बजे से लगती लाइनें, पानी के लिए फूट रहे सिर...', दिल्ली जल संकट पर लोगों का छलका दर्द
'रात 2 बजे से लगती लाइनें, पानी के लिए फूट रहे सिर...', दिल्ली जल संकट पर लोगों का छलका दर्द
48 वोट से जीत वाली सीट पर बढ़ा बवाल, रिपोर्ट में दावा- 'EVM से जुड़ा था रवींद्र वायकर के रिश्तेदार का मोबाइल'
महाराष्ट्र: 48 वोट से जीत वाली सीट पर बढ़ा बवाल, रिपोर्ट में दावा- 'EVM से जुड़ा था रवींद्र वायकर के रिश्तेदार का मोबाइल'
Happy Father's Day: आयरा खान ने इमोशनल वीडियो शेयर कर आमिर खान को दी बधाई, बिपाशा बसु ने भी पिता को कहा- 'हैप्पी फादर्स डे'
आयरा खान ने शेयर किया वीडियो, बिपाशा बसु ने भी पिता को कहा- 'हैप्पी फादर्स डे'
CSIR UGC NET 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 2024 की एग्जाम सिटी स्लिप जारी, यहां से कर लें डाउनलोड
सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 2024 की एग्जाम सिटी स्लिप जारी, यहां से कर लें डाउनलोड
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Top News जम्मू कश्मीर के बाली-तिर्शी जंगल में लगी भीषण आग , काबू पाने की कोशिश जारीBreaking News :  EVM को लेकर राहुल गांधी का चौंकाने वाला पोस्ट | Rahul Gandhi | CongressJammu Kashmir News : पाकिस्तान को एक और सर्जिकल स्ट्राइक का डरTop News : जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालात पर गृहमंत्री अमित शाह की हाईलेवल मीटिंग

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Delhi Water Crisis: 'रात 2 बजे से लगती लाइनें, पानी के लिए फूट रहे सिर...', दिल्ली जल संकट पर लोगों का छलका दर्द
'रात 2 बजे से लगती लाइनें, पानी के लिए फूट रहे सिर...', दिल्ली जल संकट पर लोगों का छलका दर्द
48 वोट से जीत वाली सीट पर बढ़ा बवाल, रिपोर्ट में दावा- 'EVM से जुड़ा था रवींद्र वायकर के रिश्तेदार का मोबाइल'
महाराष्ट्र: 48 वोट से जीत वाली सीट पर बढ़ा बवाल, रिपोर्ट में दावा- 'EVM से जुड़ा था रवींद्र वायकर के रिश्तेदार का मोबाइल'
Happy Father's Day: आयरा खान ने इमोशनल वीडियो शेयर कर आमिर खान को दी बधाई, बिपाशा बसु ने भी पिता को कहा- 'हैप्पी फादर्स डे'
आयरा खान ने शेयर किया वीडियो, बिपाशा बसु ने भी पिता को कहा- 'हैप्पी फादर्स डे'
CSIR UGC NET 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 2024 की एग्जाम सिटी स्लिप जारी, यहां से कर लें डाउनलोड
सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 2024 की एग्जाम सिटी स्लिप जारी, यहां से कर लें डाउनलोड
Amit Shah Meeting: कश्मीर में आतंकी हमलों के बाद एक्शन में सरकार, अमित शाह कर रहे हाई-लेवल मीटिंग, NSA-सेना प्रमुख भी शामिल
कश्मीर में आतंकी हमलों के बाद एक्शन में सरकार, अमित शाह कर रहे हाई-लेवल मीटिंग, NSA-सेना प्रमुख भी शामिल
Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा पर 100 साल बाद बना है ये शुभ संयोग, इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत
गंगा दशहरा पर 100 साल बाद बना है ये शुभ संयोग, इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत
UGC NET 2024: 18 जून को होगी यूजीसी नेट परीक्षा, एग्जाम देने से पहले जान लें ये नियम, वर्ना हो सकती है परेशानी
18 जून को होगी यूजीसी नेट परीक्षा, एग्जाम देने से पहले जान लें ये नियम, वर्ना हो सकती है परेशानी
Punjabi NRI Attack in Himachal: हिमाचल में पंजाबी NRI से मारपीट, अकाली दल-कांग्रेस ने कंगना के 'थप्पड़ कांड' से जोड़ दिया लिंक
हिमाचल में पंजाबी NRI से मारपीट, अकाली दल-कांग्रेस ने कंगना के 'थप्पड़ कांड' से जोड़ दिया लिंक
Embed widget