Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग अब खतरनाक मोड़ लेती जा रही है. दरअसल, रूस का कहना है यूक्रेन बातचीत के लिए तैयार नहीं हैं, लिहाजा वह चौतरफा हमला करेगा. इस बीच यूक्रेन के सुरक्षा बलों ने देश की रक्षा करने और हमलावर रूसी सेना को भ्रमित करने के लिए आम नागरिकों के लिए एक गाइड जारी की है. 


यूक्रेन के सुरक्षा बलों ने वहां से निवासियों को भी इस युद्ध उनकी मदद करने की अपील की है. उन्होंने जारी किए गाइडलाइन में कहा, ' हम NPU, NGU और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​​​(law Enforcement Agencies) आपकी सुरक्षा और यूक्रेन के लिए अपनी जान देने को तैयार हैं, लेकिन इस काम में आम लोगों की मदद की काफी जरूरत है. इसलिए आप हमारी मदद करेंगे जिससे हम साथ मिलकर इस युद्ध को जीत सकें. "


 






दुश्मनों का रास्ता रोकने की करें कोशिश


एजेंसी ने जारी गाइडलाइन में कहा गया कि अगर किसी को रूसी सेना का काफिला टैंक के साथ गुजरता दिखे, तो उन टैंको के पीछ पेट्रोल ट्रक जरूर होगा. उन्हें गुजरने से रोकने के लिए जो कुछ करना पड़े वह करें. उन्होंने कहा कि ट्रक को रोकने के लिए आप पेड़ का गिरा सकते हैं, या उस रास्ते पर किसी तरह का जाल बिछा कर ब्लॉक कर सकते हैं. अगर उनके पास फ्यूल नहीं होगा तो वह उन टैंको का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. 


गाइड में आगे कहा गया कि अगर आप सेना को जंगल की तरफ जाते देखें तो सड़क पर पेड़ गिरा कर उनका रास्ता रोक दें. उन्होंने कहा कि अगर आपको जंगलों में दुश्मन का काफिला दिखे और आप सौ प्रतिशत श्योर हों की ये दुश्मन ही हैं तो बिना सोचे जंगलों में आग लगा दें. अगर आपके पास औजार है जो उससे सड़क खराब कर दें ताकि दुश्मनों को उस रास्ते से जाने में परेशानी है. सीढ़िया तोड़ दें. 


ये भी पढ़ें:


Ukraine- Russia War: यूक्रेन का रूस पर जबरदस्त पलटवार, 3500 रूसी सैनिकों, दर्जनों टैंक-विमान और 8 हेलिकॉप्टर्स गिराने का दावा


Russia-Ukraine War: रूस के खिलाफ यूक्रेन के टेनिस खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोव्स्की उठाएंगे हथियार, आर्मी रिजर्व में हुए शामिल