Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज चौथा दिन है. इस दौरान रूस लगातार यूक्रेन पर मिसाइलों से हमला कर रहा है. रूसी सेना धीरे-धीरे राजधानी कीव की तरफ बढ़ रही है. वहीं देशों के बीच बन रही स्थिति को देखते हुए अन्य देश रूस का विरोध कर रहे हैं. यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूस को कई देशों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. 


वहीं अन्य देशों की आम जनता भी लगातार सोशल मीडिया पर रूस के इस तरह से किए जा रहे हमले का विरोध कर रही है. इस बीच कुछ बार और शराब की दुकानों को यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूस को दंडित करने का एक अनोखा तरीका मिल गया है. दरअसल अमेरिका के ग्रांड रेपिड्स में कुछ पब और शराब की दुकानों ने रूस की वोदका को बॉयकॉट करना और यूक्रेन के ब्रांड को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है. 


ग्रैंड रैपिड्स, मिशिगन में बॉब्स बार के मालिक बॉब क्वे ने रिपोर्टर से किए गए बातचीत में कहा, ' कल सुबह जब मेरी नींद खुली तो मैंने देखा कि रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण कर दिया है. हम इस खबर को देख दुखी और चिंतित तो हो गए थे लेकिन हमें समझ नहीं आ रहा था कि इतनी दूर से आप क्या कर सकते हैं. 


उन्होंने आगे कहा कि रूस की इस हरकत से दुनिया के कई उसके खिलाफ हो गए हैं और अपनी अपनी तरह से प्रतिबंध लगा रहे हैं, तो मैंने सोचा कि क्यों ने मैं भी रूस का विरोध करूं. ये सोचते हुए मैंने  पुराने सोवियत ब्रांड स्टोलिचनया से लमारियों से छुटकारा पाया और यूक्रेन के वेक्टर को बढ़ावा देना शुरू कर दिया. " मालिक बॉब क्वे ने  कहा कि इल वोडका पर एक निशान है जिसपर लिखा है यूक्रेन का समर्थन करें. 


युद्ध के बीच हजारों लोगों ने छोड़ा अपना घर


बता दें कि रूस द्वारा लगातार हो रहे हमले के बीच संघर्ष के कारण यूक्रेन के हजारों लोग अपने घरों को छोड़कर चले गये हैं. संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेन के 1,20,000 से अधिक लोग पोलैंड, मोल्दोवा और अन्य पड़ोसी देश चले गए हैं. यूक्रेन के बुनियादी ढांचा मंत्रालय ने कहा कि एक रूसी मिसाइल को शनिवार तड़के उस समय नष्ट कर दिया गया जब वह कीव को पानी उपलब्ध कराने वाले विशाल जलाशय के बांध की ओर बढ़ रही थी. हालांकि उनके इस दावे को सत्यापित नहीं किया जा सका है.


ये भी पढ़ें:


Ukraine- Russia War: यूक्रेन का रूस पर जबरदस्त पलटवार, 3500 रूसी सैनिकों, दर्जनों टैंक-विमान और 8 हेलिकॉप्टर्स गिराने का दावा


Russia-Ukraine War: रूस के खिलाफ यूक्रेन के टेनिस खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोव्स्की उठाएंगे हथियार, आर्मी रिजर्व में हुए शामिल