Ukraine- Russia War: यूक्रेन और रूस के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. दोनों देशों के बीच बन रही स्थिति ने अन्य देशों को भी चिंता में डाल दिया है. पिछले तीन दिनों से रूस लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है. रूसी सेना द्वारा अब यूक्रेन के रिहायशी और आंतरिक इलाकों में भी तेजी से मिशाइलें दागकर बम फेंके जा रहे हैं. एक तरफ जहां रूसी सैनिक ताबड़तोड़ हमले कर रहा है वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन ने भी पलटवार करने की ठान ली है. 


यूक्रेन ने दावा किया है कि उनकी सेना ने इस युद्ध में अब तक 3500 रूसी सैनिकों, दर्जनों टैंक, 14 विमान और 8 हेलिकॉप्टर्स को गिरा दिया है. इसके अलावा NATO देश भी यूक्रेन की मदद में हथियार और मेडिकल सप्लाई भेज रहे हैं. 


तस्वीरें भी की गई जारी 


इस बीच यूक्रेन की सेना ने कहा कि उन्होंने रूस के एक और विमान गिरा दिया गया है. इस विमान की तस्वीरें भी जारी की गई है. सैनिको ने कहा कि इस रूसी विमान को खारकोव शहर के आसमान में हिट किया गया और विमान मार गिराया गया. इसके पहले यूक्रेन ने रूस के एक और विमान रूसी SU 30 को ब्लैक सी में मार गिराने का दावा किया था. 


युद्ध रात में और भीषण हो गया था


मिली जानकारी के अनुसार रूस-यूक्रेन के बीच चल रहा ये युद्ध रात में और भीषण हो गया था. जंग के दौरान रोवेन्की शहर से तबाही की खौफनाक तस्वीर आई हैं. वहीं रूसी हमले से ऑयल डिपो में भीषण आग लगी. आग लगने से आसमान में कई फिट तक आग की लपटें भी उठी थी. इसके अलावा कल रात ही राजधानी कीव के नजदीक वासिकोवा में ऑयल डिपो पर मिसाइल से हमला किया गया. 


ये भी पढ़ें:


Russia-Ukraine War: कभी कॉमेडियन थे वोलोडिमिर जेलेंस्की, अब हैं यूक्रेन के असली हीरो


Russia-Ukraine War: रूस के खिलाफ यूक्रेन के टेनिस खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोव्स्की उठाएंगे हथियार, आर्मी रिजर्व में हुए शामिल