यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद अब स्थिति और गंभीर होती जा रही है. हालांकि, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने मोर्चा संभाल रखा है. उन्होंने हाल ही में एक वीडियो जारी करके कहा था कि वह अपने देश की राजधानी में हैं और देश की सुरक्षा कर रहे हैं. कुछ मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार, यूक्रेन की आम जनता ने भी अपने देश की रक्षा के लिए हथियार उठा लिए हैं. अब समाचार एजेंसी एएफपी ने रिपोर्ट किया है कि यूक्रेन के टेनिस खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोव्स्की ने आर्मी रिजर्व ज्वाइन की है.


एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के टेनिस खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोव्स्की ने कहा कि वह रूसी आक्रमण से लड़ने के लिए अपने देश के आर्मी रिजर्व में शामिल हो गए हैं. बता दें कि 36 वर्षीय स्टाखोव्स्की कभी दुनिया में 31वें स्थान पर थे और उन्होंने 2013 में विंबलडन के सेंटर कोर्ट में रोजर फेडरर को प्रसिद्ध रूप से हराया था. वह अब अपने देश पर हुए आक्रमण के खिलाफ सेना में आर्मी रिजर्व में भर्ती हो गए हैं. 


उन्होंने स्काई न्यूज से कहा, "बेशक, मैं लड़ूंगा, यही एकमात्र कारण है कि मैं वापस आने (यूक्रेन) की कोशिश कर रहा हूं." उन्होंने कहा, "मैंने पिछले हफ्ते रिजर्व के लिए साइन अप किया था. मेरे पास सैन्य अनुभव नहीं है, लेकिन मुझे निजी तौर पर बंदूक चलाने का अनुभव है. मेरे पिता और भाई सर्जन हैं, वे तनावग्रस्त हैं, लेकिन मैं उनसे अक्सर बात करता हूं- वे तहखाने में सोते हैं."


यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूस से लड़ने का लिया संकल्प
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने राजधानी कीव से निकलने का अमेरिका का प्रस्ताव ठुकरा दिया और कहा कि उन्हें लड़ने के लिए गोला-बारूद चाहिए न कि “वहां से जाने के लिए वाहन.” जेलेंस्की ने रूस के आक्रमण से अपने देश को बचाने के लिए लड़ने का संकल्प भी लिया. उन्होंने यूक्रेन के लोगों से कहा कि राजधानी अब भी उनके नियंत्रण में है और देश की सेनाओं ने सफलतापूर्वक शत्रु सेना को जवाब दिया है.


यह भी पढ़ें-


Russia Ukraine War: अपने देश के लिए लड़ने निकले एक्स बॉक्सिंग चैंपियन विटाली क्लिट्स्को, मशीन गन लोड करते तस्वीरें हुईं वायरल


Watch: रूसी सेना ने कीव में रिहाइशी इमारत पर किया मिसाइल अटैक, देखें वीडियो