यूक्रेन पर रूसी हमले के चौथे दिन रूसी सेना ने यूक्रेन के दक्षिण और दक्षिण पूर्व के दो शहरों को घेरने का दावा किया है. गौरतलब है कि शनिवार को रूस ने बड़ी घोषणा करते हुये कहा था कि अब यूक्रेन पर हमले और तेज किये जायेंगे. 


उन्होंने कहा कि रूस अब यूक्रेन पर चारों तरफ से हमला करेगा. रूस ने कहा था कि उसने पहले कीव पर हमले धीमे कर दिये थे. वहीं यूक्रेन को पश्चिमी देशों से आर्थिक और सैन्य सहायता मिलने के बाद यूक्रेन की राजधानी कीव समेत यूक्रेन के तमाम शहरों पर रूस ने अपने हमले तेज कर दिये हैं. 


रूसी सेना ने किया चेर्नोबिल परमाणु प्लांट पर कब्जा


शनिवार को चेर्नोबिल के परमाणु प्लांट पर कब्जा करने के बाद रूसी आर्मी अब एक और न्यूक्लियर प्लांट पर कब्जे की कोशिश में है. रूसी सैनिकों की ओर से ताबड़तोड़ बम के गोलों और मिसाइलों से हमले किए जा रहे हैं. 


खारकीव में उड़ाई गैस पाइप लाइन


इसी बीच रूसी सेना ने खारकीव में गैस पाइपलाइन उड़ा दी है. यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि रूस की सेना ने देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में एक गैस पाइपलाइन बम धमाके से उड़ा दी है. 'स्टेट सर्विस ऑफ स्पेशल कम्युनिकेशन एंड इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन’ ने आगाह किया कि इस विस्फोट से पर्यावरणीय आपदा आ सकती है और उन्होंने निवासियों को सलाह दी कि वे अपनी खिड़कियों को गीले कपड़ों से ढक दें और काफी तरल पदार्थ पियें. 


बमबारी से 10 ग्रीक नागरिकों के मारे जाने की खबर


रूसी हमले में यूक्रेन में तबाही का मंजर है. इस बीच रूस की ओर से किए जा रहे हमले में दस ग्रीक नागरिकों की भी मौत हो गई थी. एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक यूक्रेन के मारियुपोल शहर के पास रूसी बमबारी से 10 ग्रीक नागरिक मारे गए हैं जबकि 6 लोग बुरी तरह से जख्मी हैं. 


Ukraine- Russia War: यूक्रेन का रूस पर जबरदस्त पलटवार, 3500 रूसी सैनिकों, दर्जनों टैंक-विमान और 8 हेलिकॉप्टर्स गिराने का दावा


Russia-Ukraine War: रूस के खिलाफ यूक्रेन के टेनिस खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोव्स्की उठाएंगे हथियार, आर्मी रिजर्व में हुए शामिल