जापान में टूरिस्ट वोट डूबने से 10 लोगों की मौत हो गई है. जापानी तटरक्षक ने रविवार को कहा कि उत्तरी राष्ट्रीय उद्यान के ठंडे पानी में डूबी पर्यटक वोट पर सवार 26 लोगों में 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. लापता लोगों की तलाश के लिए अभियान जारी है. न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक एक दिन पहले नौका ने संकट में होने का संकेत भेजकर कहा था कि वह डूब रही है. तटरक्षक ने रविवार को कहा कि 10 मृतकों में 7 पुरुष और 3 महिलाएं हैं. नौका पर दो बच्चों समेत 24 यात्री और चालक दल के दो सदस्य सवार थे. यह नौका शिरेतोको प्रायद्वीप के पास शनिवार दोपहर डूब गई थी. परिवहन मंत्रालय ने जांच शुरू कर दी है.


जापान में टूरिस्ट नाव डूबने से 10 की मौत


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पर्यटक वोट शिरेतोको प्रायद्वीप के आसपास तीन घंटे की दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर था. यह क्षेत्र यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल के रूप में जाना जाता है. चट्टानी समुद्र तटों पर व्हेल और दूसरे जानवारों को देखने की उम्मीद करने वाले पर्यटकों के लिए नाव यात्रा लोकप्रिय हैं. जापानी मीडिया के मुताबिक चालक दल यह संकेत देने में कामयाब रहा कि जहाज 30 डिग्री के कोण पर झुक रहा है और डूबने लगा है.


लापता लोगों की तलाश जारी


पर्यटक नौका को खोजने के लिए गश्ती नौकाओं और पुलिस और सैन्य विमानों को तुरंत रवाना किया गया. स्थानीय मछली पकड़ने वाली नौकाएं भी तलाशी अभियान में हिस्सा ले रही थीं. जहाज पर सवार 26 लोगों में से दो चालक दल के थे और दो बच्चे थे. ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि नाव में सवार क्या सभी लोगों ने लाइफ जैकेट पहन रखी थी या नहीं.


ये भी पढ़ें:


World's Loneliest Home: दुनिया का सबसे अकेला घर, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप


Global Covid-19 Update: चीन में कोरोना से बिगड़े हालात, इन देशों में भी कोविड मचा रहा कोहराम