Loneliness Home: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हर इंसान सुकून के कुछ पल बिताने की ख्वाहिश रखता है. अगर आप भी ऐसी ही कुछ ख्वाहिश रखते हैं और दुनिया से अलग एकांत में किसी जगह की तलाश कर रहे हैं तो हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जो आपकी इस ख्वाहिश को पूरा कर सकती है. यहां हम आपको एक ऐसे घर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे दुनिया का सबसे अकेला घर कहा जाता है. इसकी वजह भी है क्योंकि ये घर शहर की भागमभाग से दूर एक आइलैंड पर बना है और इस आइलैंड पर कोई और घर नहीं है.


इस घर के आसपास कोई नहीं रहता है. हालांकि दुनिया से कटे होने के बावजूद इस घर में आपको आप घरों की तरह सभी सुख सुविधाएं मिलेंगी. लेकिन इसके लिए आपको मोटी रकम खर्च करनी पड़ेगी. ये वन बेडरूम वाला छोटा सा घर संयुक्त राज्य अमेरिका में मेन के तट के पास, एकेडिया नेशनल पार्क और कनाडाई सीमा के बीच बसे एक द्वीप (डक लेजेस आइलैंड) पर स्थित है.


करोड़ों रुपए है कीमत


इस घर की कीमत $339,000 यानी लगभग 2.5 करोड़ रुपए है. इसे दुनिया का सबसे अकेला घर कहा जाता है. 1.5 एकड़ जमीन पर इस घर को साल 2009 में बनाया गया था. इस घर के आसपास आपको पड़ोसी तो दूर कोई जानवर भी नहीं मिलेगा. डक लेजेस आइलैंड पर 50 स्क्वायर फीट में बना है जबकि इस पूरे आइलैंड का एरिया 6 हजार स्क्वायर मीटर है. समंदर किनारे बने इस घर को जो भी व्यक्ति इसे खरीदना चाहेगा उसे किसी प्रकार का शोर नहीं सुनाई देगा. होगी तो सिर्फ शांति.


वॉशरूम घर के बाहर


आपके मनोरंजन के लिए यहां पर सिर्फ समुद्र की लहरें होंगी और हवा की धीमी-धीमी आवाज होगी. ये आपको अकेलेपन का एहसास कराने के लिए काफी है. हालांकि इस छोटे से घर में वॉशरूम नहीं है. वॉशरूम के लिए आपको बाहर जाना पड़ेगा क्योंकि इसका वॉशरूम घर से बाहर बना हुआ है.


Rajasthan: भीलवाड़ा में 11 बैलगाड़ियों के साथ अनूठे अंदाज में भात लेकर बहन के घर पहुंचे दो भाई, लोग हुए हैरान


ऑटो पर लाउडस्पीकर पर लगाकर कर रहे थे प्रचार- ले लो महाराष्ट्र से सस्ती शराब, जानें फिर क्या हुआ