Putin And Shehbaz Exchange Letters: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दोस्ती के लिए आगे हाथ बढ़ाए हैं. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पाकिस्तान के नये प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने दोनों देशों के बीच सहयोग को मजबूत करने की इच्छा जताई है. इसे लेकर दोनों नेताओं ने एक दूसरे को पत्र भेजे हैं. रविवार को मीडिया में यह खबर आई. 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' अखबार की खबर के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में शहबाज के प्रधानमंत्री बनने के बाद पत्रों का आदान-प्रदान किया गया था, जिन्हें दोनों पक्षों ने मीडिया से दूर रखा.


विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी का हवाला देते हुए खबर में कहा गया है कि पुतिन ने शरीफ को उनके प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देते हुए पत्र लिखा. खबर में कहा गया है कि उन्होंने दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ाने की इच्छा भी व्यक्त की. अपने जवाब में, शहबाज ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों के साथ-साथ अफगानिस्तान पर सहयोग के बारे में समान भावनाएं व्यक्त कीं.


पुतिन ने पीएम बनने पर दी शरीफ को बधाई


पाकिस्तान में रूस के दूतावास ने एक ट्वीट के जरिए बताया था रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त होने पर शहबाज शरीफ को बधाई दी. उन्होंने उम्मीद जताई थी कि शहबाज शरीफ की गतिविधियां रूस-पाकिस्तान सहयोग के साथ अफगान समझौते पर बातचीत और वैश्विक आतंकवाद का मुकाबला करने में सहयोग करेगी. बता दें कि पूर्व पीएम इमरान खान ने भी रूस का दौरा किया था जिसके बाद कई देशों ने इसकी आलोचना की थी. इमरान ने अमेरिका पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके मास्को जाने से वो नाराज है.


ये भी पढ़ें:


World's Loneliest Home: दुनिया का सबसे अकेला घर, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप


Ukraine Russia War: हमले में दो रूसी जनरलों की मौत, जेलेंस्की बोले- बुद्धि खोई तो पुतिन कर देंगे परमाणु हमला