Kashmir Target Killings News: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बृहस्पतिवार को प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी ने बैंक में घुसकर एक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी. बैंक मैनेजर का नाम विजय कुमार था, जो राजस्थान में हनुमानगढ़ के रहने वाले थे. आज विजय कुमार का शव उनके पैतृक गांव लाया गया. यहां विजय कुमार के परिवार वालों का रो रोकर बुरा हाल है. विजय कुमार की मां ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि मैंने उसे वहां की नौकरी छोड़कर वापस आने को कहा था. मैंने विजय से कहा था कि हम भूखे नहीं मर रहे हैं. तू वापस आ जा. 


चार महीने पहले ही हुई थी विजय की शादी


रोती बिलखती विजय कुमार की मां ने बताया कि चार महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी. हाल ही में उसकी पोस्टिंग कुलगाम में हुई थी. मैंने दो दिन पहले ही उससे बात की थी और कहा था कि तू ये नौकरी छोड़कर वापस आ जा. हम भूखे नहीं मर रहे हैं. उन्होंने कहा, ''विजय ने मुझसे कहा कि मैं 15 दिनों की छुट्टी पर आऊंगा.'' वहीं विजय की पत्नी ने बताया कि मैं एक महीना उनके साथ रहकर आई थी.


ईडीबी में मार्च 2019 में भर्ती हुए थे विजय


विजय कुमार के पिता ओम प्रकाश बेनीवाल ने बेटे की मौत की खबर सुनने के बाद कहा उनका बेटा ईडीबी में मार्च 2019 में भर्ती हुआ और इसी साल फरवरी में उसकी शादी हुई थी. वह अगले महीने 10-15 दिन के लिए राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले स्थित अपने पैतृक गांव भगवान आने वाला था, लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था. परिवार इस घटना के बाद से गहरे सदमे में है और कुमार का अंतिम संस्कार करने की तैयारी की जा रही हैं. 


घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया


 

अधिकारियों ने बताया कि विजय कुमार दक्षिण कश्मीर जिले में इलाकाई देहाती बैंक (ईडीबी) की अरेह मोहनपोरा शाखा में प्रबंधक थे. आतंकी की गोली से वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि हत्यारा संभवत: पहले यह पता लगाने के लिए बैंक परिसर में दाखिल हुआ कि पीड़ित कार्यालय आया है या नहीं. इसके कुछ सेकेंड के बाद ही वह पिस्तौल के साथ लौटता है और कुमार पर गोली चला देता है. प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन रेसिस्टेंस फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.


परिवार को आर्थिक सहायता देगा बैंक

बता दें कि विजय कुमार ने एक सप्ताह पहले ही कुलगाम शाखा में काम करना शुरू किया था. वह पहले केंद्र सरकार, जम्मू-कश्मीर प्रशासन और भारतीय स्टेट बैंक के सह-स्वामित्व वाले बैंक की कोकरनाग शाखा में कार्यरत थे. एसबीआई ने बयान जारी कर कहा कि बैंक घाटी में तैनात कर्मियों सहित अपने सभी कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर प्रतिबद्ध है. बैंक ने कहा कि ईडीबी सुनिश्चित करेगा कि मृतक कर्मचारी के परिवार को सभी सहायता प्राथमिकता के अधार पर मुहैया कराई जाए.


यह भी पढ़ें-


J&K: 12 घंटे में Target Killing की दूसरी बड़ी वारदात, खौफ में घाटी के पंडित और कर्मचारी, देर रात जम्मू कश्मीर के कैंपों में शरण लेने पहुंचे


India On Terrorism: कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच UNSC में पाकिस्तान पर बरसा भारत, आतंकवाद को लेकर कही ये बड़ी बात