India On Terrorism: पाकिस्तानी आतंकी लगातार कश्मीर (Kashmir) में अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हैं. पिछले कुछ दिनों में टारगेट किलिंग (Target Killings) लगातार बढी हैं. इसी बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में भारत ने पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई है. भारत ने कहा है कि आतंकवाद के राज्य प्रायोजकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना एक "दुखद स्थिति" को दर्शाता है. साथ ही भारत की तरफ से इसे लेकर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की भी बात कही गई. 


आतंकवाद सबसे बड़ा खतरा
गुरुवार 2 जून को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अध्यक्ष अल्बानिया की अध्यक्षता में "अंतर्राष्ट्रीय कानून के गंभीर उल्लंघन के लिए जवाबदेही और न्याय की मजबूती " पर खुली बहस के दौरान विदेश राज्य मंत्री डॉ राजकुमार रंजन सिंह ने कहा - "आतंकवाद आज मानव जाति के सामने सबसे बड़ा खतरा है जो सामाजिक तनाव को बढ़ाता है, समाज को अस्थिरता और हिंसा की ओर धकेलता है."


नरसंहार को ध्यान में रखकर हो जवाबदेही पर बहस 
राजकुमार रंजन सिंह ने यूएनएससी में कहा, 'जब हम जवाबदेही की बात करते हैं, तो यह वास्तव में एक दुखद स्थिति है कि आतंकवाद के राज्य प्रायोजकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है. इसलिए, जवाबदेही पर कोई भी बहस आतंकवादी ताकतों के किए गए नरसंहार को ध्यान में रखे बिना अधूरी होगी, विशेष रूप से वह जो राजनीतिक उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए किसी देश की तरफ से समर्थित हैं.'


विदेश राज्य मंत्री की तरफ से सीमा पर आतंकियों की हरकत का भी जिक्र किया गया. साथ ही लोगों की हो रही मौतों पर भी यूएनएससी में अपनी बात रखी गई. उन्होंने परिषद में कहा कि भारत दशकों से सीमा पार आतंकवाद के संकट का सामना कर रहा है और इस वजह से हजारों निर्दोष नागरिक मारे गए हैं, लेकिन वह वैश्विक आतंकवाद विरोधी प्रयासों में हमेशा सबसे आगे रहा है. 


ये भी पढ़ें - 


 J&K: जम्मू कश्मीर में हालात को लेकर एक्शन में अमित शाह, टारगेट किलिंग पर आज दूसरी अहम बैठक, गृह मंत्रालय का आ सकता है बड़ा फैसला


Pakistan: इंसाफ न मिलने से निराश पाकिस्तानी महिला की हाई कोर्ट से मांग- मुझे भारत भेज दो