Target Killing In J&K: जम्मू कश्मीर में 12 घंटे में आतंकियों ने दो लोगों की जान ले ली. आतंकियों ने बडमाम में दो गैर कश्मीरियों को गोली मारी, जिसमें बिहार के रहने वाले दिलखुश कुमार की मौत हो गई है जबकि दूसरा शख्स घायल हो गया है. वहीं इससे पहले आतंकियों ने गुलगाम में बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी थे


जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों के बाद एक बार फिर पलायन देखने को मिल रहा है. देर रात बड़ी संख्या में कश्मीर घाटी से जम्मू पहुंचे कर्मचारी. कश्मीरी पंडितों और कर्मचारियों ने सरकार से सुरक्षा की मांग की. वहीं दूसरी तरफ,  कश्मीर में गन की गूंज का असर आस्था पर दिखने लगा है. घाटी में टारगेट किलिंग की वारदातें बढ़ने के बाद कश्मीरी पंडितों की मांग को देखते हुए खीर भवानी यात्रा को फिलहाल स्थगित करने का फैसला किया गया है.


टारगेट किलिंग के बाद घाटी में पलायन


खीर भवानी यात्रा 8 जून से शुरू होने वाली थी इसको लेकर तैयारियां भी जोर शोर से चल रही थी. मंदिर की साफ सफाई भी की गई. लेकिन मंदिर परिसर में कर्मचारियों की हत्या के विरोध में प्रदर्शन भी लगातार चलता रहा. पिछले दो साल को छोड़ दिया जाए 1994 में यात्रा शुरू होने के बाद से लगातार चल रही है. लेकिन कश्मीरी पंडितों का मानना है कि अब हालात काफी बिगड़ गए हैं. फिलहाल खीर भवानी यात्रा स्थगित कर दी गई है लेकिन 30 जून से अमरनाथ यात्रा भी होनी है. ऐसे में श्रद्धालुओं की सुरक्षा प्रशासन की सबसे बड़ी चिंता बन गई है. लिहाजा अमरनाथ यात्रा के लिए थ्री लेयर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं.



12 घंटे में टारगेट किलिंग को दो बड़ी घटना


गुरुवार की देर शाम आतंकियों ने बड़गाम में दो गैर स्थानीय मजदूरों को निशाना बनाया. जिसमें से एक मजदूर की मौत हो गई. मारा गया मजदूर बिहार का रहने वाला है जबकि हमले में घायल दूसरा मजदूर पंजाब के गुरदासपुर का का रहने वाला है. दोनों प्रवासी मजदूर बडगाम जिले के चदूरा गांव में एक ईंट भट्ठे पर काम करते थे. पुलिस के मुताबिक आतंकियों को उन पर तब हमला किया जब वो काम कर रहे थे.


घटना के तुरंत बाद दोनों मजदूरों को पास के अस्पताल में ले जाया गया जहां बिहार के दिलखुश कुमार को मृत घोषित कर दिया जबकि दूसरे मजदूर का इलाज चल रहा है.  इससे पहले कल सुबह कुलगाम में बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या कर दी गई. विजय कुमार राजस्थान के रहने वाले थे लेकिन पिछले 3 सालों से कश्मीर में नौकरी कर रहे थे. सिर्फ 48 घंटे में ये कुलगाम में किसी बेगुनाह की हत्या की दूसरी वारदात है.


ये भी पढ़ें: J&K: जम्मू कश्मीर में हालात को लेकर एक्शन में अमित शाह, टारगेट किलिंग पर आज दूसरी अहम बैठक, गृह मंत्रालय का आ सकता है बड़ा फैसला