नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विस्वविद्यालय में हाल में ही हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. इन बीस लोगों में JNU अध्यक्ष आइशी घोष का नाम भी है. पुलिस ने ये FIR 4 जनवरी को सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने, सर्वर रूम को तबाह करने को लेकर की गई शिकायत के आधार पर दर्ज की है. बता दें कि JNU मामले में अब तक 4 FIR दर्ज की गई हैं.


पुलिस ने ये एफआईआर जेएनयू प्रशासन की शिकायत पर दर्ज की है. बता दें कि 5 जनवरी को जो JNU में हिंसा हुई उसमें आइशी घोष घायल हो गई थीं. आइशी ने इस हिंसा के लिए एबीवीपी पर आरोप लगाया था.






एफआईआर में क्या लिखा है


एफआईआर में लिखा है, ''3 और 4 तारीख की रात सीआईएस ऑफिस लॉक डाउन था. सुबह 6:00 बजे सिक्योरिटी गार्ड की मदद से सीआईएसएफ ऑफिस खोला गया. इस दौरान लेडी सिक्योरिटी गार्ड के साथ मारपीट की गई उन्हें धक्का दिया गया. गाली दी गई और धमकाया गया. अगर सीआईएस ऑफिस खोला गया तो ठीक नहीं होगा. जो छात्र इसमे शामिल थे उनके नाम आईशी घोष, साकेत मून,सतीश यादव, सारिका चौधरी, जी सुरेश, कृष जैसवाल, विवेक कुमार, गौतम शर्मा, वासकर वी मेक, अपेखा प्रियदर्शी, श्रेया घोष, श्वेता कश्यप, संभावित सिद्धि, विवेक कुमार पांडे, राजू कुमार, मानस कुमार , कामरान, डोलां, गीता कुमारी है.''

आइशी घोष ने क्या कहा


JNU में हुई हिंसा में बुरी तरह घायल हुई छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा है कि इस हमले में आरएसएस और एबीवीपी का हाथ है. बता दें कि घायल आइशी को अन्य घायल छात्रो के साथ इलाज के लिए एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ति कराया गया था जहां से उन्हें उपचार के बाद रिलीव कर दिया गया. सोमवार को वह ट्रामा सेंटर से सीधे JNU पहुंची.


क्या है मामला

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को नकाबपोश हमलावरों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में तोड़फोड़, मारपीट के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक किसी हमलावर को गिरफ्तार नहीं किया गया है. आज भी देश की कई यूनिवर्सिटियों में छात्र हिंसा को लेकर प्रदर्शन कर सकते हैं.


यह भी पढ़ें-


मुंबई: गेटवे ऑफ इंडिया से प्रदर्शनकारी आजाद मैदान शिफ्ट, पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई
हरियाणा: BJP विधायक ने कहा- ‘CAA का विरोध करने वालों को भारत में रहने का हक नहीं’


JNU हमले के विरोध पर दीपिका पादुकोण का रिएक्शन, बोलीं- मुझे गर्व है कि हम अपनी आवाज उठा रहे हैं


#JNUAttack के खिलाफ प्रोटेस्ट में 'फ्री कश्मीर' के पोस्टर पर भड़के अनुपम खेर, उठा दिए सवाल