नई दिल्ली: जेएनयू हिंसा के विरोध में मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर परसों से डटे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने वहां से उठाकर आजाद मैदान शिफ्ट कर दिया है. पुलिस के मुताबिक प्रदर्शनकारियों के पास गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं थी. आज जब पुलिस प्रदर्शनाकारियों को हटाने पहुंची तो दोनों के बीच धक्का मुक्की भी हुई.


पहले जानकारी सामने आयी कि पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया है, हालांकि बाद में पुलिस की ओर से साफ किया कि किसी को हिरासत में नहीं लिया गया. पुलिस की ओर से प्रदर्शनकारियों को समझाने की भी कोशिश की गई.


बता दें कि जेएनयू में छात्रों पर अज्ञात नकाबपोशों की तरफ से हिंसा के बाद देश भर में अलग अलग जगहों पर छात्रों ने प्रदर्शन किए गए. मुंबई में अचानक कुछ छात्र गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन करने पहुंच गए. इसके बाद बीड़ बढ़ती गयी. टीवी अभिनेता सुशांत सिंह ने भी कल इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया था.


कार्टर रोड पर जुटे बॉलीवुड के दिग्गज
जेएनयू में हुए हमले का विरोध करने के लिए बॉलीवुड की कई जानी मानी हस्तियां मुंबई में सड़क पर उतरी. मुंबई के कार्टर रोड पर सभी विरोध करने पहुंचे थे. इनमें अनुराग कश्यप, वासन बाला, अनुभव सिन्हा, रिचा चड्ढा, अली फजल, अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी, निर्देशक नीरज गेहवान, सुधीर मिश्रा, अभिनेता सौरभ शुक्ला, अमायरा दस्तूर, रेखा भारद्वाज, कुणाल कामरा, विशाल भारद्वाज, राहुल बोस, तापसी पन्नू, गौहर खान, दीया मिर्जा और जोया अख्तर जैसे सितारे मौजूद थे.


फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने हाथ में पोस्टर था, जिसमें लिखा था. बहुत हुआ. बाद में इस पोस्टर को गौहर खान ने थाम लिया. विरोध करने पहुंचे सभी सितारों के हाथों में तरह तरह की बैनर्स थे. सभी बैनर्स में अलग-अलग स्लोगन लिखे थे. बांद्रा में जेएनयू में हुई हिंसा के लिए इकट्ठा हुए बॉलीवुड सितारों का विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण था. लेकिन जेएनयू में हुए हमले को लेकर इनके सवाल तीखे थे.


यह भी पढ़ें-


हरियाणा: BJP विधायक ने कहा- ‘CAA का विरोध करने वालों को भारत में रहने का हक नहीं’


JNU हमले के विरोध पर दीपिका पादुकोण का रिएक्शन, बोलीं- मुझे गर्व है कि हम अपनी आवाज उठा रहे हैं