Hyderabad Gang Rape Case: जुबली हिल्स इलाके में हुई एक नाबालिक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में हैदाराबाद पुलिस ने पुष्टि करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात की है जिसमें 5 नाबालिक हैं. जानकारी के मुताबिक, इस पूरे मामले मेंं 5 लकड़ों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है.


हैदाराबाद के पुलिस कमिश्नर, सी वी आनंद ने कहा कि नाबालिक लड़की ने अपने घर पर घटना के बाद कुछ नहीं बताया था. पीड़िता के गर्दन पर चोट के निशान देखने के बाद परिजनों ने उससे सवाल किया जिसके बाद उसने अपने माता-पिता को दुष्कर्म के बारे में बताया. पुलिस के मुताबिक, घटना के तीसरे दिन नाबालिक लड़की के पिता ने 31 मई को जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी बेटी 28 मई को दोपहर को अपने दोस्तों के साथ पार्टी के लिए पब गई थी, जब वापस आई तो सदमें में थी, शरीर में चोट के निशान थे और उन्होंने कुछ लड़कों के खिलाफ छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने आईपीसी की धारा 354, 323 और धारा 9 और 10 पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.


5 और 6 पोस्को एक्ट में मामला दर्ज


नाबालिक पीड़िता से भरोसा सेंटर में अच्छी तरह पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसके साथ किस तरह सामूहिक दुष्कर्म किया गया. पुलिस ने आईपीसी की धारा 376D (गैंगरेप) और 323 के तहत मामला दर्ज किया और 5 और 6 पोस्को एक्ट में मामला दर्ज किया. बताया जा रहा है कि पुलिस ने 6 आरोपियों को चिन्हित किया. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पीड़िता के अनुसार पुलिस ने जांच शुरू की. कई लोगों से पूछताछ, सीसीटीवी फुटेज और विभिन्न चीजों की तहकीकात के बाद पता चला कि इस मामले में 6 आरोपी शामिल हैं और इन आरोपियों में एक बालिक और 5 नाबालिक हैं.


एक आरोपी पर छेड़छाड़ का मामला


पुलिस कमिश्नर ने कहा कि 5 आरोपी गैंगरेप में शामिल हैं और एक आरोपी सिर्फ छेड़छाड़ में शामिल हैं. उन्होंने कहा कि प्रधान आरोपी शाहदुद्दीन मल्लिक (18) है, जो बालिक है, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार 5 नाबालिक आरोपियों के नाम या उनके परिवार के नाम का उजागर नहीं कर सकते. सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री के पोता या उनका कोई रिश्तेदार इस सामुहिक दुष्कर्म में शामिल होने में कोई भी सबूत नहीं मिले.


यह भी पढ़ें.


National Herald case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कल ED के सामने पेश नहीं होंगी सोनिया गांधी, कोविड संक्रमण है वजह


Money Laundering Case: सीएम केजरीवाल का आरोप, 'पीएम पूरी ताकत के साथ AAP के पीछे पड़े, पर भगवान हमारे साथ हैं'