National Herald case: नेशनल हेराल्ड/एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड मामले में मनी लांड्रिंग (Money Laundering) के आरोप का सामना कर रही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कोरोना संक्रमण की वजह से बुधवार को ईडी (ED) के सामने पेश नहीं होंगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक ईडी से आगे की तारीख देने का अनुरोध किया गया है.


1 जून को कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाते हुए बताया था कि ईडी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी (Sonia Gandhi) को नोटिस भेजा है. सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. मनी लांड्रिंग के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कांग्रेस ने कहा था कि दोनों नेता एजेंसी के सामने पेश होंगे.


सोनिया गांधी के कोरोना से संक्रमित होने की खबर


हालांकि 3 जून को सोनिया गांधी के कोरोना (Corona Virus) से संक्रमित होने की खबर आई. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक उनकी सेहत में सुधार है लेकिन उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव नहीं आई है.


इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 13 जून को ईडी के सामने पेश होंगे. पहले राहुल को 2 जून का समन मिला था लेकिन विदेश में होने की वजह से राहुल गांधी ने आगे की तारीख मांगी थी. देखना होगा कि पूछताछ के लिए सोनिया गांधी को ईडी कब की तारीख देता है.


ये भी पढ़ें:


CDS बनाने के लिए सरकार ने आर्मी एक्ट में की तब्दीली, जानें-अब किन्हें बनाया जा सकता है चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ?


Delhi Airport: पैरा तैराक को एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर के लिए करना पड़ा 90 मिनट इंतजार, एयर इंडिया ने जताया खेद