Amit Shah Car: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कार की नंबर प्लेट इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. दरअसल, अमित शाह की कार का नंबर 'DL1 CAA 4421' है और इसे CAA यानी नागरिकता संशोधन कानून से जोड़कर देखा जा रहा है. यही वजह है कि जैसे ही अमित शाह की गाड़ी की नंबर प्लेट पर लोगों की निगाहें पड़ीं, वैसे ही इसकी तस्वीरें शेयर कर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट करना शुरू कर दिया. 


दरअसल, 29 फरवरी की रात अमित शाह दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए पहुंचे. उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी थे. ये बैठक देर रात तक चली, जिसमें बीजेपी उम्मीदवारों को कहां से टिकट दिया जाए और किन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जाए, इसे लेकर मंथन हुआ. हालांकि, जिस वक्त मुख्यालय में बैठक हो रही थी, उसी वक्त शाह की कार को लेकर इसके बाहर चर्चा शुरू हो गई. 




सोशल मीडिया पर क्या कह रहे लोग? 


अमित शाह की कार को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई. लोगों ने कहा कि अमित शाह की कार इस ओर इशारा कर रही है, जल्द ही देश में सीएए को लागू कर दिया जाएगा. नीचे आप लोगों के जरिए किए गए कमेंट्स को पढ़ सकते हैं:-












सीएए क्या है? 


सीएए (नागरिकता संशोधन कानून, 2019) एक प्रकार का नागरिकता संसोधन कानून बिल है, जिसका मकसद भारत में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है. इनमें छह समुदायों को नागरिकता देने का प्रावधान है, जिसमें हिंदू, ईसाई, सिख, जैन, बौद्ध और पारसी शामिल हैं. 


ये कानून उन देशों के अल्पसंख्यक लोगों को नागरिकता देने के लिए है, जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में उत्पीड़न का सामना करने के बाद भारत आए हैं. लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से ये कानून चर्चा में आ गया है. 


यह भी पढ़ें: CAA कानून लागू होने से क्या होगा, इससे जुड़े विवाद कौन से हैं, जानिए 10 बड़े सवालों के जवाब