MK Stalin Remarks: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए निर्वाचन आयोग (इलेक्शन कमीशन) चुनाव की तारीखों की घोषणा इस महीने के आखिरी तक कर सकता है. इसको लेकर अलग-अलग राजनीतिक दल अपनी तैयारियां भी कर रहे हैं और विपक्षी नेताओं पर हमले भी जारी हैं. ताजा घटनाक्रम में तमिलनाडु के खेल मंत्री और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के एक बार फिर से बोल बिगड़ते नजर आए.


उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसी टिप्पणी कर दी जिस पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उन्हें एक असफल अभिनेता बताया. बीजेपी ने कहा कि वो पीएम मोदी के पैर के नाखून के बराबर भी नहीं हैं. दरअसल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. इस बार उन्होंने कहा कि पीएम मोदी तो क्या उनके दादा भी डीएमके का कुछ नहीं बिगाड़ सकते.


क्या कहा उदयनिधि स्टालिन ने?


उन्होंने कहा, “पीएम मोदी तमिलनाडु का दौरा कर रहे हैं. जब भी वो मुंह खोलते हैं तो झूठ बोलते हैं. उनका कहना है कि वो (बीजेपी) डीएमके को खत्म कर देंगे. जो लोग पिछले 60-70 साल से ये बात कह रहे हैं वो भी खत्म हो चुके हैं. डियर पीएम आप तो क्या आपके दादा भी डीएमके का कुछ नहीं बिगाड़ सकते. आप डीएमके को छू भी नहीं सकते.”


इसके साथ ही उन्होंने ये भी दावा किया कि जब राज्य बाढ़ या फिर साइक्लोन से प्रभावित होता है तो पीएम मोदी मोदी तमिलनाडु का दौरा नहीं करते हैं लेकिन चुनाव होता है तो राज्य का दौरा करने आते हैं. उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि केंद्र राज्य को टैक्स के रूप में भुगतान किए जाने वाले प्रत्येक रुपये के लिए केवल 28 पैसे का भुगतान करता है.


डीएमके नेता ने इसके लिए 28 पैसा मोदी कहकर निशाना साधा. वहीं, उन्होंने पीएम मोदी को तमिलनाडु में 40 दिनों तक रहने की चुनौती भी दी और कहा कि बीजेपी राज्य में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी.


बीजेपी ने किया पलटवार


उदयनिधि स्टालिन और डीएमके पर पलटवार करते हुए तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने पलटवार करते हुए कहा, “उदयनिधि कौन हैं? वो एक असफल अभिनेता हैं. वो अपने पिता और दादा के नाम पर राजनीति में खड़े हैं और मंत्री बने हैं. वो पीएम मोदी के पैर के नाखून की गंदगी के बराबर नहीं हैं. वो अपने परिवार के नाम पर राजनीति में आए हैं. क्या उन्होंने कोई सामाजिक काम किया है? स्टालिन और करुणानिधि के नाम के बिना वो कौन हैं?”


ये भी पढ़ें: PM Modi: ये हमारी स्कीम पर अपने स्टीकर लगा लेते हैं, ISRO का श्रेय लेने को चीन का स्टीकर चिपकाया- DMK पर यूं बरसे PM मोदी