Assembly Election Results 2021: सुबह 11 बजे तक आए रुझानों में तीन राज्यों में बहुमत का आंकड़ा साफ हो गया है. पश्चिम बंगाल में TMC फिर से सरकार बनाने की तरफ हैं तो वहीं केरल में लेफ्ट और असम में BJP को बहुमत मिलता दिख रहा है.

  



  • पश्चिम बंगाल- पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमुल कांग्रेस (TMC) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. 11 बजे तक टीएमसी 191 सीटों पर लीड कर रही है. वहीं, बीजेपी 96 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

  • असम- रुझानों के हिसाब से असम में फिर से बीजेपी की वापसी हो रही है. असम में 126 विधानसभा सीटें हैं. यहां बहुमत के लिए 64 सीटें चाहिए. इस राज्य में रुझानों में बीजेपी 75 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है और उसने बहुमत का आकंड़ा पार कर लिया है.  यहां Congress+ 42 सीटों पर आगे चल रही है. फिलहाल यहां एनडीए की सरकार है और सर्वानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री हैं. 

  • केरल - केरल में भी लेफ्ट को बहुमत मिल गया है. 140 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 71 सीटें चाहिए, इस आंकड़े को लेफ्ट काफी देर पहले ही पार चुका है. यहां लेफ्ट 88 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, कांग्रेस  57 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी सिर्फ तीन सीटों पर ही आगे चल रही है.

  • तमिलनाडु- तमिलनाडु में 234 सीटें हैं और यहां कांग्रेस को बढ़त मिल रही है. यहां कांग्रेस+ 134 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी+ 98 सीट पर लीड कर ही है.

  • पुदुचेरी- पुदुचेरी में बीजेपी 9 सीटों पर आगे है  वहीं कांग्रेस 5 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.


यह भी पढ़ें-


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम- पल पल की अपडेट पढ़ें


West Bengal Election Results: ममता बनर्जी के लिए नतीजों के क्या हैं मायने?


West Bengal Election Results: ममता बनर्जी के घर के बाहर क्या है हाल? ग्राउंड रिपोर्ट


वोटों की गिनती में लगेगा इस बार ज्यादा वक्त, जानें क्यों- बता रहें हैं दिबांग