पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आज वोटों की गिनती शुरु हो गई है. शुरुआती ढाई घंटे के रुझान में राज्य में टीएमसी और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है. यहां पर सबसे दिलचस्प मुकाबला नंदीग्राम सीट पर है जहां से खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं और उनके सामने खड़े हैं उनकी पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी.


शुरुआती ढ़ाई घंटे (10.30 बजे) के रुझान में बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी इस सीट पर ममता बनर्जी से आगे चल रहे हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक 10.30 बजे तक इस सीट पर शुभेंदु अधिकारी 7287 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं, ममता बनर्जी अब तक 5790 वोटो से पीछे हैं.




आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी को छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर लिया था. 2016 के चुनावों में शुभेंदु अधिकारी ने इस सीट पर लेफ्ट के उम्मीदवार को बड़े अंतर से हराया था.


पढ़ें-  West Bengal Election Results 2021 Live: बंगाल में BJP-TMC के बीच कांटे की टक्कर, जानिए कौन आगे, कौन पीछे


आपको बता दें कि नंदीग्राम सीट पर एक अप्रलै को वोटिंग हुई थी और यहां पर वोटिंग पर्सेटेंज 88 था. ऐसा कहा जाता है कि इस सीट पर जीत तय करने में अहम भूमिका मुस्लिम वोटर्स की है. बीजेपी ज्वाइन करने से पहले शुभेंदु अधिकारी यहां मुस्लिम समुदाय में काफी पॉपुलर थे. बीजेपी ज्वाइन करने के बाद वो मुस्लिम विरोधी बातें करने लगे. 


खबरें लिखे जाने तक (10.30 बजे) पश्चिम बंगाल में टीएमसी 189 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 98 सीटों पर लीड कर रही है. यहां पढ़ें पल-पल की लाइव अपडेट


पश्चिम बंगाल में कितनी सीटें


राज्य में 294 विधानसभा सीटें हैं. यहां पर 292 सीटों पर वोटिंग हुई है. पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा आठ चरणों में चुनाव कराए गए थे. वहीं असम में तीन चरणों में वोटिंग हुई थी, बाकी के तीन राज्यों ने एक ही चरण में चुनाव संपन्न हुए. बंगाल की दो सीटों शमशेरगंज और जंगीपुर पर चुनाव नहीं हुआ था क्योंकि शमशेरगंज सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और जंगीपुर सीट से आरएसपी उम्मीदवार का निधन हो गया था.


यह भी पढ़ें-


West Bengal Election Results 2021 Live: बंगाल में किसकी बनेगी सरकार, आज होगा फैसला


Assembly Election Results 2021 Live: खत्म हुआ इंतजार, आज पता चलेगा पांच राज्यों में किसकी बनगी सरकार