एक्सप्लोरर

Horoscope Today 01 July 2023: मेष, कन्या, मकर, मीन राशि वाले इन चीजों से बनाकर रखें दूरी, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 01 July 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 01 जुलाई 2023, मेष, कन्या, मकर, मीन राशि वाले इन चीजों से बनाकर रखें दूरी, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 01 July 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 01 जुलाई 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 11:07 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज दोपहर 03:04 तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शुभ योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है.

दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में किसी से मनमुटाव हो सकता है. बिजनस में खर्चा ज्यादा होने से आपका नहीं मन लगेगा. जो भी बात मन में आएगी, आप उसे तुरंत कहने की कोशिश करेंगे. कुछ भी कहने के पहले विचार जरूर कर लें. कार्यस्थल पर किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ आपकी अनबन हो सकती है. एम्प्लाइज अपने कार्यों को जल्दी सुलझाने में नाकामयाब होंगे. जीवनसाथी और रिलेटिव से की बातों से मानसिक तनाव बढ़ सकता है. अनबन भी हो सकती है. नई जनरेशन को अकारण भय से ग्रसित होने की बजाय परिस्थितियों से लड़ने की क्षमता लानी होगी. विदेश में अध्ययरत विद्यार्थी को अध्ययन में कठीन परिश्रम करना होगा. थकान और आलस्य ज्यादा होने से सेहत में सुधार कम देखने को मिलेगा.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनस में नए प्रोडक्ट से सेल बढ सकती है. बिजनस में कई दिनों से रूके हुए कार्य पार्टनर की मदद से पूरे हो सकते हैं. धन लाभ भी होगा. कार्यस्थल पर दोस्तों के साथ समय बीतेगा. एम्प्लाइज अपने मन की सुनें तो सब ठीक रहेगा. ऑफिस के कार्य को करने पर फोकस करिए कार्य धीरे-धीरे होते चले जाएंगे. दाम्पत्य जीवन और रिलेशनशिप में आ रही अड़चने दूर होगी. स्टूडेंट्स का ज्यादातर समय फालतू कामों में निकल सकता है, जिससे उनकी पढाई़ कमजोर हो सकती है. पेट दर्द से भी आपकी परेशानी बढ़ सकती है. भोजन में सावधानी रखें.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे शत्रुओ की शत्रुता को कम करने का प्रयास करें. बिजनस मिटिंग में वार्तालाप करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें तो आपके लिए बैहतर होगा. बिजनसमैन के हाथ कुछ नए ऑडर की किसी और के थ्रु मिल सकते है. कार्यस्थल पर छोटी-छोटी समस्याएं सामने आ सकती है. एम्प्लाइज कई नए मामलों में उलझ सकते है. ऑफिस में आप अपने कार्य में इतने मग्न न हो जाए कि डाटा सेव करना ही भूल जाएं, डाटा बहुत संभालकर रखें, मिसप्लेस होने की आशंका है. दाम्पत्य जीवन और रिलेटिव किसी अन्य को लेकर जलन की भावना हो सकती है. स्टूडेंट्स तनाव में रहेंगे. कॉन्फिडेंस की कमी भी हो सकती है. पिता जी की सेहत को लेकर थोड़े परेशान रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे आकस्मिक धनलाभ होते-होते रूक जाऐगा. बुधादित्य और शुभ योग के बनने से ऑफिशियली कामों को लेकर बॉस के साथ मीटिंग हो सकती है, ऐसे में आपको उनके समक्ष अपने सुझाव रखने का मौका मिलेगा. बिजनस में पिता की मदद मिलने से फायदा होगा नए कान्ट्रेक्टस भी हाथ लगेंगे. कार्यस्थल पर किए गई मेहनत का उचित फल प्राप्त होगा. लेकिन एम्प्लाइज को दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना होगा. जीवनसाथी और रिलेशनशिप से किसी पुराने वाद-विवाद को सुलझाने में सफलता मिलेगी. स्टूडेंट्स को मेहनत करनी पड़ेगी. न की अपने भाग्य पर छोड़ दे. स्वास्थ्य को लेकर संतुलित खान-पान का ध्यान रखना होगा.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे मॉ की अच्छे सेहत के लिए मॉ दुर्गा से प्रार्थना करे. नई डील में विरोधियों द्वारा रुकावटें खड़ी जाएगी जिससे आपका बिजनस की तरफ झुकाव कम होगा. कार्यस्थल पर आपका मन कई तरह के मामलों में उलझ सकता है. एम्प्लाइज का चुनावी माहोल से कई परेशानियां बढ़ सकती हैं. कार्यस्थल पर को वर्कर्स के लीव पर होने से उसके सारे कार्य आपको करने पड़ सकते है. दाम्पत्य जीवन और रिलेटिव से से सलाह लेने के बाद ही किसी बात को आगे बढ़ाएं. स्टूडेंट्स की अध्ययन से रिलेटेड लम्बी यात्रा हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर परेशानियां बढ़ सकती है.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्तो से मदद मिलेगी. बुधादित्य और शुभ योग के बनने से बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, कस्टमर्स की संख्या बढ़ने से अपेक्षित लाभ होने की संभावना है. बिजनस में आपकी इनकम और खर्चा बराबर रहेगा. कार्यस्थल  पर आपके संतुलित रवैये से आप सभी का मन जितने में कामयाब होंगे. एम्प्लाइज आप काफी उत्साहित होंगे. दाम्पत्य जीवन और रिलेटिव के साथ आपके संबंध थोड़े चंचल रहेंगे. फ्रेंड्स, टिचर और पेरेंट्स से अध्ययन में सहायता मिलने सफलता की और बढ़ेंगे. स्वास्थ्य में छुट-पुट बदलाव देखने को मिल सकते है.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा दुसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेगे. बिजनेसमैन को नीतिगत निर्णय लेते समय ध्यान रखना होगा, कोशिश करें कि कम रिस्क वाले ही कदम उठाए. बिजनस में समय के साथ सब ठीक होता जाएगा. कार्यस्थल  पर खर्चा करने के मौके पर कंजूसी करने से आपको ही परेशानी होगी. यात्रा के लिए एम्प्लाइज का दिन ठीक होगा. दाम्पत्य जीवन और रिलेटिव को अपनी भावनाएं बताना चाहते हैं, वह भी आपकी बातें समझ जाएगा. स्टूडेंट्स अध्ययन में किसी भी तरह की नादानी न करें. एसिडिटी या पेट दर्द से परेशान हो सकते है.

Sawan 2023: सावन में इस बार 2 मासिक शिवरात्रि, शिव पूजा के लिए इस बार खास हैं ये 10 दिन

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आत्म-सम्मान व आत्मसाहस बढेगा. बिजनसमैन को सतर्क रहना होगा, क्योंकि विरोधी पक्ष आपकी कमजोरियों का लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं. बिजनस बढ़ाने की कोशिश करेंगे. कोई पुराना काम निपट सकता है. नौकरीपेशा लोगों को एक्स्ट्रा इनकम के नए सोर्स मिल सकते हैं. एम्प्लाइज चुनावी माहोल को लेकर कई तरह की जिम्मेदारियों में आप व्यस्त रहेंगे. दाम्पत्य जीवन और रिलेटिव के साथ आपका दिन अच्छा बितेगा. साथी के संतुलित रवैये से दिन यादगार बनेगा. बुधादित्य और शुभ योग के बनने से स्टूडेंट्स जो टीचिंग लाइन में रूचि रखते हैं उनको अब तैयारी में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए, जल्दी ही आपको आपकी मेहनत का फल मिल सकता है. आपकी सेहत में पहले से सुधार हो सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से होगा लाभ. बिजनस में कोई नया कार्य शाम के समय करने से बचें. घर-परिवार के माहौल से थोड़ी टेंशन जरूर हो सकती है. कार्यस्थल  पर कुछ बेचैनी भी महसूस कर सकते हैं. एम्पलाइज को जहां तक हो सके किसी के बारे में राय देने से बचना होगा. कार्यस्थल पर छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचना होगा, साथ ही कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों से विवाद करने से भी बचना होगा. जीवनसाथी और रिलेटिव के बीच में मधुरता लाने के प्रयास में आप विफल हो सकते हैं. स्टूडेंट्स के लिए अध्ययन में  दिन इतना अच्छा नहीं है जितना उन्होने सोचा. स्वास्थ्य को लेकर समय-समय पर जरूरी चेकअप करवाते रहें.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पुरा करने का प्रयास करे. बिजनस में कानून और पैसों के बारे में ठोस और सकारात्मक बातचीत हो सकती है. कार्यस्थल पर आपकी बातों से ऑफिस स्टॉफ हस्सी का माहौल बन सकता है. एम्प्लाइज अपने कार्या को लेकर संतुष्ट होंगे. दाम्पत्य जीवन और रिलेशनशिप में किसी की आलोचना न करें. बुधादित्य और शुभ योग के बनने से स्पोर्ट्स पर्सन को अपना उद्देश्य पूरा करने में सफलता मिल सकती है, उन्हें इसी तरह मेहनत और ध्यान से काम करते रहना होगा. सर्वश्रैष्ठ विश्वविद्यालयों में अध्ययन करने का सपना पूरा हो सकता है. पेट संबंधी रोग हो सकते हैं. मसालेदार भोजन करने से बचने की कोशिश करें.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में नयापन आऐगा जिससे तरक्की होगी. बिजनस में कुछ खास मामलों में आपकी नादानी या लापरवाही के कारण नुकसान हो सकता है. कार्यस्थल  पर फालतु की राजनीति के चक्कर से दूर रहे. एम्प्लाइज चुनावी यात्रा को लेकर अपनी दिनचर्या पर पूर्ण ध्यान नहीं रख पाएंगे. कार्यस्थल पर काम की स्थिति संतोषजनक रहेगी लेकिन कार्य को लेकर थोड़ा भार महसूस कर सकते हैं. जीवनसाथी और रिलेशनशिप में आपकी किसी बात को लेकर उग्र हो सकते है. धैर्यपूर्वक अपनी बात को रखें. बेहतर परिणाम को लेकर स्टूडेंट्स पर पेरेंट्स का प्रेशर रहेगा. सेहत को लेकर सचेत हो जाएं.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे किसी की मदद करने से भाग्य चमकेगा. बिजनस में पैसों की स्थिति को लेकर आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं. बुधादित्य और शुभ योग के बनने से वर्कप्लेस पर आपकी कार्य की कुशलता को देखकर, बॉस सार्वजनिक रूप से सराहना कर सकते हैं. लेकिन दोपहर बाद ग्रहो का खेल बदलने से कार्यस्थल पर कामकाज में कुछ परेशानी बढ़ सकती है. एम्प्लाइज के मन में किसी बात की खलबली होती रहेगी. इंजीनियरिंग में अध्ययन करने वालो के लिए दिन सामान्य कहा जा सकता है. दाम्पत्य जीवन और रिलेटिव के बीच खर्चे या धन को लेकर कोई विवाद हो सकता है. आप वाहन चलाते समय पूरी तरह सावधान रहें. 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

पति के जेल से बाहर आने से पहले क्या करेंगी सुनीता केजरीवाल! CM को लाने कौन-कौन जाएगा तिहाड़, जानें
पति के जेल से बाहर आने से पहले क्या करेंगी सुनीता केजरीवाल! CM को लाने कौन-कौन जाएगा तिहाड़, जानें
आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
Arvind Kejriwal Bail Live: आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, CM अरविंद केजरीवाल आएंगे बाहर, पत्नी सुनीत केजरीवाल करेंगी ये काम
आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, CM केजरीवाल आएंगे बाहर, सुनीत केजरीवाल करेंगी ये काम
Pakistan Privatization: पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन करें ये चमत्कारी उपाय, हो जाएंगे अमीर Dharma LiveSansani: सड़क पर किया दिलजले ने मर्डर...मूक दर्शक बन कर देखती रही जनताNEET-NET Paper Leak: नेट हो या नीट..छात्रों की मांग पेपर लीक ना हो रिपीट | ABP NewsArvind Kejriwal Gets Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली बेल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
पति के जेल से बाहर आने से पहले क्या करेंगी सुनीता केजरीवाल! CM को लाने कौन-कौन जाएगा तिहाड़, जानें
पति के जेल से बाहर आने से पहले क्या करेंगी सुनीता केजरीवाल! CM को लाने कौन-कौन जाएगा तिहाड़, जानें
आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
Arvind Kejriwal Bail Live: आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, CM अरविंद केजरीवाल आएंगे बाहर, पत्नी सुनीत केजरीवाल करेंगी ये काम
आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, CM केजरीवाल आएंगे बाहर, सुनीत केजरीवाल करेंगी ये काम
Pakistan Privatization: पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
International Yoga Day 2024: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बाबा रामदेव की योगा क्लास, आप भी सीखें निरोगी रहने के आसन
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बाबा रामदेव की योगा क्लास, आप भी सीखें निरोगी रहने के आसन
Monsoon in India: हीटवेव का कहर या बारिश देगी राहत? अगले 5 दिनों कैसा रहेगा मौसम, पढ़ें IMD का ताजा अपडेट
हीटवेव का कहर या बारिश देगी राहत? अगले 5 दिनों कैसा रहेगा मौसम, पढ़ें IMD का ताजा अपडेट
International Yoga Day 2024: 'योग करो या नौकरी से हाथ धो! J&K में प्रेग्नेंट कर्मचारियों को यूं डराया गया- महबूबा मुफ्ती का बड़ा आरोप
'योग करो या नौकरी से हाथ धो! J&K में प्रेग्नेंट कर्मचारियों को यूं डराया गया- महबूबा मुफ्ती का बड़ा आरोप
बरसात के टाइम पर कर लेंगे इन फसलों की खेती तो हो जाएंगे मालामाल, तेजी से बढ़ेंगी ये सब्जियां
बरसात के टाइम पर कर लेंगे इन फसलों की खेती तो हो जाएंगे मालामाल, तेजी से बढ़ेंगी ये सब्जियां
Embed widget