एक्सप्लोरर

दक्षिण भारतीय खाद्य तेल क्षेत्र में तिरुमला गोल्ड ने तय किया परंपरा से नवाचार का शानदार सफर

नवंबर 2022 में शुरू किया गया तिरुमला गोल्ड एक विशिष्ट खाद्य तेल ब्रांड है जो खासकर दक्षिण क्षेत्र के ग्राहकों को अपनी सेवा मुहैया करता है.

भारतीय खाद्य तेल उद्योग देश के विभिन्न पाक परंपराओं को पूरा करने वाला एक समृद्ध क्षेत्र है. क्षेत्र की जीवंत पाक विरासत और जागरूक उपभोक्ताओं का फायदा उठाते हुए दक्षिण भारतीय खाद्य तेल उद्योग इस विशाल बाजार में अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति रखता है. विभिन्न उभरते ब्रांडों में, तिरुमला गोल्ड ने खुद को एक प्रीमियम उद्यमी के रूप में स्थापित किया है, जो गुणवत्ता और स्वाद प्रदान करने की प्रतिबद्धता के साथ दक्षिण भारतीय बाजार को आकर्षित कर रहा है. 

नवंबर 2022 में शुरू किया गया, तिरुमला गोल्ड एक विशिष्ट खाद्य तेल ब्रांड है जो खासकर दक्षिण क्षेत्र के ग्राहकों को अपनी सेवा मुहैया करता है. प्रबंध निदेशक श्रीमती अर्चना सुरेश कूटे से प्रबंधित की जाने वाली यह कंपनी महाराष्ट्र के बीड जिले में स्थित है. 

देश के विविध पाक क्षेत्र के विशाल आकार और महत्व के कारण भारतीय खाद्य तेल उद्योग की विशेषता है.  भारत अपनी विविध पाक शैली और क्षेत्रीय प्राथमिकताओं के चलते विश्व के सबसे बड़े उपभोक्ताओं और आयातकों में से एक है. बढ़ती आबादी के साथ खर्च करने के लिये आमदनी के कारण भारत में खाद्य तेलों की मांग निरंतर बढ़ रही है. 

भारत के दक्षिणी राज्यों में, क्षेत्र की अनोखी पाक परंपरा और स्वाद के चलते खाद्य तेल उद्योग में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है. दक्षिण भारतीय व्यंजन अपने जीवंत मसालों, सुगंधित सामग्रियों और विशेष खाना पकाने की तकनीकों के लिए जाना जाता है.

दक्षिण भारतीय परिवारों के विभिन्न स्वाद की पूर्ति के लिये इस क्षेत्र में खाद्य तेल उद्योग विकसित होकर उभरा है. दक्षिण भारत में उपभोक्ता अपने खाद्य तेल में गुणवत्ता और स्वाद को महत्व देते हैं, जो क्षेत्र में नवाचार और प्रतिस्पर्धा की जमीन तैयार कर रही है.  तिरुमला गोल्ड ने गुणवत्ता और स्वाद के मानकों को फिर से परिभाषित करके दक्षिण भारतीय खाद्य तेल क्षेत्र में खुद को प्रबल दावेदार के रूप में स्थापित किया है. ब्रांड की सुगठित और तकनीक युक्त निर्माण प्रक्रिया संसाधनों के सर्वोत्तम उपयोग का भरोसा देती है, जिससे इसे विशेष रूप से लाभ मिलता है.    

तिरुमला गोल्ड कुकिंग ऑइल की प्रीमियम गुणवत्ता और अद्वितीय स्वाद प्रदान करने की ब्रांड की प्रतिबद्धता का प्रमाण है. फिजिकली रिफाइंड राइस ब्रान ऑइल, रिफाइंड सनफ्लावर ऑइल, रिफाइंड सोयाबीन ऑइल, फ़िल्टर ग्राउंडनट ऑयल, कच्ची घानी मस्टर्ड ऑइल, रिफाइंड कॉटन सीड ऑइल और रिफाइंड पाम ऑयल सहित उत्पादों की एक विशाल श्रृंखला के साथ, तिरुमला गोल्ड दक्षिण भारतीय उपभोक्ताओं की विविध पाक जरूरतों  को पूरा करता है.

तिरुमला गोल्ड के खाद्य तेलों की उत्तम श्रेणी दक्षिण भारतीय व्यंजनों में एक अनोखा स्वाद देती है, जो पूरे क्षेत्र के घरों के लिए भोजन के अनुभव को बेहतर बनाती है. हल्की बनावट और ऊंचा धुंआ प्रदान करने वाले फिजिकली रिफाइंड राइस ब्रान तेल को पारंपरिक दक्षिण भारतीय व्यंजनों के लिये आदर्श के रूप में माना जाता है. 

रिफाइंड सनफ्लावर ऑयल तली हुई सब्जियों में असली स्वाद लेकर आता है, वहीं रिफाइंड सोयाबीन ऑइल एक स्वस्थ और विभिन्न प्रकार के खाना पकाने का माध्यम प्रदान करता है. फिल्टर ग्राउंडनट ऑयल चटनी और स्नैक्स को स्वादिष्ट बनाता है जबकि कच्ची घानी मस्टर्ड ऑइल अचार और करी में विशेष स्वाद जोड़ता है. इसके अलावा, रिफाइंड कॉटन सीड ऑयल और रिफाइंड पाम ऑयल, दक्षिण भारतीय भोजन तैयार करने की एक श्रेणी के लिए अपने अनोखे गुण प्रदान करते हैं.

इस संबंध में तिरुमला गोल्ड की प्रबंध निदेशक श्रीमती अर्चना सुरेश कूटे कहती हैं कि "दक्षिण भारतीय घरों में प्रीमियम गुणवत्ता और अद्भुत स्वाद प्रदान करने की तिरुमला गोल्ड की प्रतिबद्धता पर हमें गर्व है. स्थानीय व्यंजनों को स्वादिष्ट बनाने के लिये खाद्य तेलों की हमारी श्रृंखला को सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है, जो खाना तैयार करने वाले को अपनी रसोई में खाना बनाने के यादगार पल सहेजने का अवसर प्रदान करता है." तिरुमला गोल्ड ने अपनी शुरुआत के बाद बहुत तेजी से लोकप्रियता हासिल की है और दक्षिण भारतीय बाजार में अपना विस्तार किया है. इस समय, ब्रांड कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में ग्राहकों को सेवा मुहैया करता है.

और देखें

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Tirupati Laddoo Row: 'YSRCP सरकार में बदली गई थी घी सप्लाई की शर्त', तिरुपति लड्‌डू विवाद पर बोले चंद्रबाबू नायडू
'YSRCP सरकार में बदली गई थी घी सप्लाई की शर्त', तिरुपति लड्‌डू विवाद पर बोले चंद्रबाबू नायडू
'अरविंद केजरीवाल के साथ मेरा रिश्ता भगवान राम और लक्ष्मण जैसा', मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान
'अरविंद केजरीवाल के साथ मेरा रिश्ता भगवान राम और लक्ष्मण जैसा', मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान
सुपरस्टार जो टाइम का आज भी है पंक्चुअल, खुद खोलता था फिल्मिस्तान स्टूडियो का गेट, सभी होते थे हैरान, पहचाना क्या?
सुपरस्टार जो टाइम का आज भी है पंक्चुअल, खुद खोलता था फिल्मिस्तान स्टूडियो का गेट
IND vs BAN: एक घंटा है, जो करना है..., ऋषभ पंत ने खोल दिए टीम इंडिया के बड़े राज; रोहित पर भी दिया बयान
एक घंटा है, जो करना है, ऋषभ पंत ने खोल दिए टीम इंडिया के बड़े राज
Coldplay Concert: कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकट की कीमत लाखों तक पहुंची, ऐसी दीवानगी कि बुकिंग साइट हुई क्रेश
कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकट की कीमत लाखों तक पहुंची, ऐसी दीवानगी कि बुकिंग साइट हुई क्रेश
वक्फ संशोधन बिल पर JPC को मिले AI जेनरेटेड रिएक्शन, अब तक आ चुके हैं 96 लाख ईमेल
वक्फ संशोधन बिल पर JPC को मिले AI जेनरेटेड रिएक्शन, अब तक आ चुके हैं 96 लाख ईमेल
दुनिया के किस देश में हैं सबसे ज्यादा दूतावास, किस नंबर पर आता है अपना भारत?
दुनिया के किस देश में हैं सबसे ज्यादा दूतावास, किस नंबर पर आता है अपना भारत?
AI से कैसे होगा सर्वाइकल कैंसर का इलाज, क्या दूसरी बीमारियों में भी काम आएगी ये तकनीक?
AI से कैसे होगा सर्वाइकल कैंसर का इलाज, कितनी कारगर है ये तकनीक
Embed widget