News
News
टीवीabp shortsABP शॉर्ट्सवीडियो पॉडकास्ट गेम्स
X

द कूटे ग्रुप डेयरी ने सेहतमंद सुबह के विज़न के साथ तय किया महाराष्ट्र के फलटण शहर से मुंबई का सफर

विटामिन ए, डी, और ई, को शरीर के विभिन्न कार्यों के लिये, मस्तिष्क से लेकर प्रतिरक्षा प्रणाली तक जरूरी माना जाता है. रोजाना दूध पीने से आपके शरीर में विटामिन का संतुलन बना रहता है.

Share:
x

2021 में शुरुआत करने वाले द कूटे ग्रुप डेयरी ने भारतीय बाजार में ताजे , स्वास्थ्यप्रद और गुणवत्तापूर्ण  डेयरी उत्पाद देकर बेहद कम समय में अपना नाम स्थापित कर लिया है. महाराष्ट्र के फलटण और तिसगाव में दो  उत्पादक संयंत्र और मुंबई में कॉर्पोरेट मुख्यालय के साथ कंपनी, भारत के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक रूप से अपने  उत्पाद वितरण कर रही है, जिसमें इसे राष्ट्रीय मीडिया का समर्थन मिल रहा है.

दरअसल, इस नवीन सोच पर चलने की प्रेरणा इन्हें भारतीय बाजार में गुणवत्ता की मांग और उस तक पहुंच की कमी, पौष्टिक और प्रीमियम डेयरी उत्पाद की उपलब्धता नहीं होने से मिली. द कूटे ग्रुप के प्रबंधक समूह ने  इसे गौर किया और सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले ताजे  दूध, और डेयरी उत्पादों को पहुंचाने के इरादे के साथ कंपनी की  शुरुआत की.

द  कूटे ग्रुप डेयरी ने अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये “गुड मॉर्निंग्स” ब्रांड की स्थापना की जो सुबह की ताजगी का अहसास दिलाता है. कंपनी ने इस कार्य में समर्थन देने वाली फिटनेस आइकॉन और कई लोगों की प्रेरणा, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. कंपनी यह सुनिश्चित करती है कि लोग अपनी सुबह की शुरुआत स्वास्थ्यवर्धक “गुड मॉर्निंग्स” के दूध, घी, दही, पनीर, आम्रखंड और श्रीखंड, लस्सी एवं बटरमिल्क जैसे उत्पाद के साथ करें. वास्तव में गुड मॉर्निंग के दूध और डेयरी उत्पाद गुणवत्ता के वादे पर खरे उतरते है. 

गौरतलब है कि विटामिन एवं पौष्टिक तत्वों से भरपूर गाय का दूध कैल्शियम और प्रोटीन का अच्छा स्रोत है.  दूध मे  बीटा कैरोटीन जैसे एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं, जो शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर आपको स्वस्थ रखते हैं और विभिन्न बीमारियों से आपकी रक्षा करते हैं. दूध में कैल्शियम की मात्रा आपके शरीर की हड्डियों को मजबूत बनाता है. वहीं अध्ययन से  पता चलता है कि ओमेगा 3 याददाश् को बढ़ाने में मददगार है.

विटामिन ए, डी, और ई, को शरीर के विभिन्न कार्यों के लिये, मस्तिष्क से लेकर प्रतिरक्षा प्रणाली तक जरूरी माना जाता है. बच्चों से लेकर बड़ों तक दूध हर किसी के भोजन का हिस्सा होना चाहिए. रोजाना दूध पीने से आपके शरीर में विटामिन का संतुलन बना रहता है. दूध का प्रयोग हमारे और हमारे अपनों के अच्छे स्वास्थ्य के लिये आवश्यक है, इसलिये बढ़िया चाय और मजेदार मिठाई के लिये गुड मॉर्निंग दूध और दुग्ध उत्पादों का प्रयोग करें.लोगों की सुबह को कामयाब और खुशनुमा बनाने के लिये सर्वश्रेष्ठ गुणवत्तापूर्ण गाय का दूध और दुग्ध उत्पाद उपलब्ध कराने के लिये द कूटे ग्रुप के द्वारा द कूटे ग्रुप डेयरी की शुरुआत की गई थी. 
  
द कूटे ग्रुप डेयरी का सबसे आधुनिक और विकसित डेयरी संयंत्र यह आश्वस्त करता है कि इसके दूध में उत्तम गुणवत्ता मौजूद है. कंपनी, उचित देखभाल से संग्रहण, प्रसंस्करण और पैकेजिंग जैसे सभी चरणों के दौरान अपने उत्पाद की गुणवत्ता को बनाए रखने पर विशेष ध्यान देती है.  महाराष्ट्र में अपनी मजबूत उपस्थिति के साथ द कूटे ग्रुप डेयरी भारत के पश्चिमी, उत्तरी, उत्तर-पूर्व, दक्षिण और मध्य क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित कर रहा है. द कूटे ग्रुप डेयरी ने भारतीय बाजार में ताज़े, स्वास्थ्यकर और गुणवत्तापूर्ण डेयरी उत्पादों को पहुंचाकर इसे संभव कर दिखाया है. गुणवत्ता और नवीनता के प्रति प्रतिबद्धता ने उद्योग में इसे बहुत जल्द स्थापित कर दिया. निश्चित रूप से स्वास्थ्य और पोषण से भरपूर द कूटे ग्रुप के उत्पाद आपकी सुबह को तरोताजा और स्वास्थ्य वर्धक बनाने का वादा करते हैं. 

Published at : 17 Jul 2023 03:59 PM (IST) Tags: The Kute Group Milk Dairy The Kute Group Dairy
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें abp News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, कोरोना Vaccine से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi