एक्सप्लोरर

राशिफल 22 जनवरी: मेष, सिंह, तुला और धनु राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानें अपना आज का दिन

Today Horoscope In Hindi : आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. आज मेष, मिथुन, तुला और मकर राशि वालों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है. अन्य सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज के दिन पौष शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. चंद्रमा मेष राशि में गोचर कर रहा है. आज शनि ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन हो रहा है. शनि देव आज से श्रवण नक्षत्र में आ जाएंगे. शनि के नक्षत्र परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. आज ग्रहों की चाल आपके लिए क्या लेकर आ रही है, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज विचारों में सरलता और अस्पष्टता रखनी होगी, ऐसा ना कर पाने पर सिर्फ दूसरे आपकी बातों का गलत मतलब निकाल सकते हैं. मित्रों से धन संबंधी सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, इसलिए कोई नए प्रोजेक्ट के बारे में विचार कर रहे हैं तो निर्णय ले सकते हैं. करियर को लेकर भी स्थितियां ठीक होती दिखाई दे रही है. व्यापार को लेकर अभी कुछ और ऑप्शन खोजने होंगे. ध्यान रखें किसी वरिष्ठजन की सलाह बहुत महत्वपूर्ण रहेगी. स्वास्थ्य को लेकर बीमारियों को छोटा समझकर अनदेखी न करें. परिवार में मां की जरूरतों का भी ख्याल रखें, उनके स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बनाए रखें.

वृष- आज अपनी वाणी पर संयम रखें अन्यथा विवाद हो सकता है. आपके करीबी मनमुटाव रख सकते हैं. कार्यस्थल पर बॉस आपके काम का विवरण ले सकते हैं, इसलिए उसे पूरा रखें. कारोबारियों के लिए मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. ग्राहकों की सराहना मिलेगी. युवाओं के लिए दिन काफी शुभ रहने वाला है. अपने पसंदीदा कार्यों को करने के लिए तैयार रहें. अस्थमा रोगियों को काफी अलर्ट रहना होगा. धूल या प्रदूषण वाली जगहों पर जाने से बचें. मां के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. दूसरों की बात आपके दिल को चोट पहुंचा सकती है. फिर भी धैर्य रखें और क्षमा करने का बोध रखें.

मिथुन- आज के दिन सोशल मीडिया पर थोड़ा समय दें, अच्छा ज्ञान प्राप्त होगा. भविष्य में इसकी जरूरत पड़ सकती है. ऑनलाइन कोर्स या पढ़ाई लिखाई से संबंधित नोट्स भी पढ़ सकते हैं. ऑफिस का कार्य पूरा करने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने वरिष्ठजनों या बॉस की सलाह लेना सार्थक रहेगा. व्यापारी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो फिलहाल इसे टाल दें. महामारी के समय में सुरक्षा के उपाय मजबूत रखने होंगे. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा. सेहत में दुर्घटना को लेकर सतर्क रहें, गिरकर चोट लगने की आशंका है. परिवार में जीवन साथी की बातों का ख्याल रखें.

कर्क- आज मन में कई प्रकार के विचार उत्पन्न होंगे, इसलिए दिन की शुरुआत अच्छे विचारों से करें. भजन-प्रवचन से भी मन शुद्ध होगा. ऑफिस में संभावित सहयोगी का काम भी करना पड़ सकता है. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. हिसाब-किताब लेकर पारदर्शिता बनाए रखें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज दिन शुभ रहेगा. समय का पूरा सदुपयोग करके ही सफलता मिलेगी. लोगों को अपनी आंखों का ख्याल रखना चाहिए, घरेलू कामकाज का भार कंधों पर रहेगा, पहले से खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. संतान को लेकर घर में तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है. खुद पहल का समस्याओं का निपटारा कराएं.

सिंह- आज नजदीकी रिश्तों में संतुलन स्थापित करना होगा अन्यथा करीबी आपसे दूर हो सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए ट्रांसफर की संभावना बन रही है. सैन्य विभाग में काम कर रहे लोगों के लिए स्थितियां अच्छी होंगी. पदोन्नति की संभावना बढ़ रही है. व्यापारी अधिक लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते पर चुनाव न करें. विद्यार्थी अध्यापक के बताए दिशानिर्देशों का पालन करें अन्यथा परीक्षा की घड़ी में आपकी तैयारियों पर पानी फिर सकता है. सेहत को लेकर आज थोड़ी चिंता रहेगी. अकारण ही गिरावट की आशंका है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. मांगलिक कार्य पूरे हो सकते हैं.

Aaj Ka Panchang 22 January: आज पौष शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है, जानें शुभ मुहूर्त और राहु काल

कन्या- आज क्रोध और चिड़चिड़ापन आपको परेशान करेगा. धैर्य से काम लें और किसी से कटु व्यवहार न करें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का बदला हुआ व्यवहार परेशान करेगा. कोशिश करें कि सहयोग की भावना बढ़ाकर एकजुटता से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें. कारोबारियों के लिए पैसे की तंगी संकट खड़ा कर सकती है. अभी बड़े निवेश से बचना होगा. युवाओं को अपना नेटवर्क तलाशना चाहिए. आशा की किरण अवश्य मिलेगी. ऑपरेशन कराने वाले लोगों को संक्रमण से बच कर रहें. दवाएं और दिनचर्या में अचानक बदलाव या लापरवाही न करें. मकान श प्लॉट के विवाद में आज राहत मिलेगी. परिवार में महत्वपूर्ण मुद्दों पर आम राय बना कर काम करें.

तुला- आज मन को शांत बनाए रखें. धन की बचत को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है. भविष्य की जरूरतों के हिसाब से अभी से प्लानिंग करना लाभप्रद होगा. बेवजह का खर्च आपको मुश्किलों में डाल सकता है. बॉस के लिए गए उद्देश्यों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे, इससे कार्यस्थल पर मान और सम्मान बढ़ेगा, पदोन्नति की भी संभावनाएं बनेंगी. व्यापारियों को स्वार्थ सिद्धि करने के लिए दूसरों का सहारा नहीं लेना चाहिए. पार्टनरशिप में दरार आने की आशंका है. पुरानी बीमारी से जूझ रहे हैं तो तकलीफ और बढ़ सकती है, लेकिन खुद को तनावग्रस्त न रखें, पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक- आज पुराने कार्य सफल होने से मन प्रसन्न रहेगा. लंबे समय से सिर पर कोई कर्ज है तो उसे चुकाने की प्रक्रिया शुरू कर देनी चाहिए. ऑफिस का काम काज समय पर पूरा करने का प्रयास करें. आने वाले समय में आपके कंधों पर और जिम्मेदारियां बढ़ाई जा सकती हैं. कारोबारियों के लिए भी अब वर्क लोड बढ़ने वाला है, खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें और प्रतिष्ठान में समय के अनुसार बदलाव करते रहें. युवाओं और विद्यार्थियों को सतर्क रहें. व्यायाम और संतुलित आहार को पूरी हिस्सेदारी दें. अपनों के साथ समय निकालकर फिल्म का आनंद उठाना चाहिए, कहीं घूमने भी जा सकते हैं.

Basant Panchami 2021: बसंत पंचमी का पर्व कब है? जानें तिथि और सरस्वती पूजा का शुभ मुहूर्त

धनु- आज भाग्य का साथ रहेगा, इसलिए जो भी कार्य करेंगे, उसमें शत-प्रतिशत सफलता मिलेगी. सफलता मिलने से मानसिक चिंताओं से छुटकारा मिलेगा. कार्य में जीतोड़ मेहनत के साथ-साथ धैर्य भी रखना होगा, क्योंकि सफलता पाने में थोड़ा समय लग सकता है. व्यापारियों को मनमुताबिक लाभ मिलेगा, लेकिन ग्राहकों की उम्मीद और उपयोगिता को ध्यान रखकर स्टॉक अरेंजमेंट करें. युवाओं को करियर के तौर पर वही फील्ड चुनने का प्रयास करना चाहिए, जिसका भविष्य अच्छा हो. मौसम के चलते सर्दी-जुकाम या बुखार का सामना करना पड़ सकता है. सभी के साथ परिवार में स्नेह पूर्ण व्यवहार करें, कोई सदस्य आपसे रूठ गए हैं तो उन्हें मनाएं.

मकर- आज के दिन योग्यता के अनुसार सफलता मिल पाएगी, इसमें संदेह है इसलिए धैर्य के साथ काम करें. अपनों को खुशी देने के लिए कुछ सरप्राइज दें. घर वालों को अच्छा लगेगा. बॉस कार्यशैली में कुछ बदलाव कर सकते हैं, इसलिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री करने वाले कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा. काम के बोझ से शारीरिक थकान जैसी स्थिति बन सकती है, प्रयास करें कि काम खत्म होने के बाद शरीर को पूरा विश्राम दें. महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी राय को प्रभावी ढंग से रखें. कुल में कोई शुभ समाचार मिलने से पूरा दिन प्रसन्नता के साथ बीतेगा.

कुम्भ- आज के दिन पुराने कर्ज को लेकर सजगता बढ़ाएं. संभव हो तो धीरे-धीरे उसे खत्म करने की दिशा में आगे बढे़ं. कार्यक्षेत्र की परिस्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर जा सकती हैं, इसलिए पूरी तरह फोकस करते हुए अपने काम पर ध्यान दें. ऑफिशियल कोई विवाद है तो उसे बढ़ावा न दें. खुद को बेवजह की बहस में शामिल न करें. मेडिकल से जुड़े लोगों के लिए दिन तनावपूर्ण हो सकता है. टारगेट पूरा न होने से तनाव रहेगा. हेल्थ को लेकर बहुत परेशानी वाली स्थितियां नहीं है. लेकिन वहीं पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. समय-समय पर उनकी दवाओं और देखरेख के प्रति सचेत रहें.

मीन- आज आत्मविश्वास में कुछ कमी आएगी, लेकिन धैर्य रखें. आपकी मदद आप खुद ही कर पाएंगे. कार्यों को सुचारु ढंग से पूरा करना ही बेहतर होगा अन्यथा बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. व्यापारियों को परिस्थितियों के हिसाब से काम के तरीके में कुछ बदलाव करने होंगे. ग्राहकों की पसंद नापसंद बहुत महत्वपूर्ण रहेगी. लाभ-हानि के फेर में गुणवत्ता से समझौता न करें. सिर में दर्द या माइग्रेन की समस्या उभर सकती है. डॉक्टर की सलाह से दवा लेकर उसका निदान पाएं. परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता सता सकती हैं. सभी को महामारी को देखते हुए सचेत रहने की सलाह दें.

Rashifal: 22 जनवरी को शनि करने जा रहे हैं नक्षत्र परिवर्तन, इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जानें राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Mukhtar Ansari Died: मुख्तार अंसारी ने क्यों लगाया था 'जय श्रीराम' का नारा? मौत के बाद वायरल हो रहा ऑडियो क्लिप
मुख्तार अंसारी ने क्यों लगाया था 'जय श्रीराम' का नारा? मौत के बाद वायरल हो रहा ऑडियो क्लिप
शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे LIC ऑफिस, जानिए क्या है कारण
शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे LIC ऑफिस, जानिए क्या है कारण
IPL के इतिहास में आज पहली बार कोहली Vs स्टार्क, बेंगलुरु में होगा KKR और RCB के बीच मुकाबला
IPL में आज पहली बार कोहली Vs स्टार्क, बेंगलुरु में होगा KKR और RCB के बीच मुकाबला
Guess Who: घर से भागे, खूब खाए धक्के...आज सभी का डार्लिंग और करोड़ों का मालिक बन चुका है ये लड़का
घर से भागे...खूब खाए धक्के, आज करोड़ों का मालिक बन चुका है ये लड़का
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Hardeep Singh Puri Exclusive: 'इसमें कोई संदेह नहीं...अबकी बार 400 पार' | ABP Shikhar SammelanABP Shikhar Sammelan: 'ये तो पूरी सिस्टम की धज्जियां उड़ा रहे हैं..' - AAP पर Hardeep PuriHardeep Singh Puri Exclusive: CAA पर हरदीप पुरी ने सबका कन्फ्यूजन दूर किया ! | ABP Shikhar SammelanHardeep Singh Puri Exclusive: CAA को लेकर विपक्ष पर बरसे हरदीप पुरी | ABP Shikhar Sammelan

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Mukhtar Ansari Died: मुख्तार अंसारी ने क्यों लगाया था 'जय श्रीराम' का नारा? मौत के बाद वायरल हो रहा ऑडियो क्लिप
मुख्तार अंसारी ने क्यों लगाया था 'जय श्रीराम' का नारा? मौत के बाद वायरल हो रहा ऑडियो क्लिप
शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे LIC ऑफिस, जानिए क्या है कारण
शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे LIC ऑफिस, जानिए क्या है कारण
IPL के इतिहास में आज पहली बार कोहली Vs स्टार्क, बेंगलुरु में होगा KKR और RCB के बीच मुकाबला
IPL में आज पहली बार कोहली Vs स्टार्क, बेंगलुरु में होगा KKR और RCB के बीच मुकाबला
Guess Who: घर से भागे, खूब खाए धक्के...आज सभी का डार्लिंग और करोड़ों का मालिक बन चुका है ये लड़का
घर से भागे...खूब खाए धक्के, आज करोड़ों का मालिक बन चुका है ये लड़का
Termite Removal : घर में लग गया हो दीमक, तो जानें कैसे पाएं इससे छुटकारा
घर में लग गया हो दीमक, तो जानें कैसे पाएं इससे छुटकारा
Rashifal 29th March 2024: मेष, कर्क, तुला, धनु राशि वालों को आज कई नए अवसर मिल सकते हैं, जानें अपना राशिफल
मेष, कर्क, तुला, धनु राशि वालों को आज कई नए अवसर मिल सकते हैं, जानें अपना राशिफल
Bullet Train Project: बुलेट ट्रेन के लिए तैयार हो रहा देश का पहला बैलेस्टलेस ट्रैक, जानिए इसकी खूबियां 
बुलेट ट्रेन के लिए तैयार हो रहा देश का पहला बैलेस्टलेस ट्रैक, जानिए इसकी खूबियां 
Poison in Food: अगर खाने में जहर मिलाया जाए तो क्या उसका स्वाद बदल जाता है, क्या टेस्ट से लगा सकते हैं गड़बड़ी का पता?
अगर खाने में जहर मिलाया जाए तो क्या उसका स्वाद बदल जाता है?
Embed widget