एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: मेष, तुला, धनु, कुंभ, मीन राशि वालों पर रहेगी लक्ष्मी जी कृपा, यहां पढ़ें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशि वालों के लिए कल यानि 30 अप्रैल 2024, मंगलवार का दिन विशेष है. सभी राशियों का जानते हैं कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow) है.

Kal Ka Rashifal: कल का राशिफल सभी 12 राशि वालों के लिए विशेष है. 30 अप्रैल यानी मंगलवार का दिन है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. किन राशियों को हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त होने जा रहा है, आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष-मंगलवार का राशिफल (Mesh Rashi)

मेष राशि वालों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो सहकर्मियों से मिली जानकारी का आप अपने कार्य क्षेत्र में उचित उपयोग करेंगे तो अच्छा रहेगा. अगर आप टेंडर भरने जा रहे हैं तो यह जानकारी आपके काम आ सकती है.

कल अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जो भी सही हो उसका प्रयोग करें. संतुलित आहार लें और नियमित व्यायाम भी करें, क्योंकि अगर आपका शरीर स्वस्थ रहेगा तभी आप काम कर सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यवसायियों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. कल आपको अपना पुराना रुका हुआ पैसा मिल सकता है, जिसके लिए आप काफी समय से परेशान थे. यदि किसी ने आपसे पैसा उधार लिया है तो उसे याद दिलाते रहें.

युवाओं के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, आज आप कम मेहनत करके अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं. कल आपके परिवार का माहौल अनुकूल रहेगा. आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.

 

वृषभ-मंगलवार का राशिफल (Vrish Rashi)

वृषभ राशि वालों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो कल कार्यक्षेत्र में अपनी कमजोरियों पर काम करके उन्हें सुधारने से अच्छा रहेगा.

स्वास्थ्य की बात करें तो अगर आप शुगर के मरीज हैं तो समय-समय पर अपनी शुगर की जांच कराते रहेंगे, क्योंकि आपकी शुगर बढ़ने की आशंका है. अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें. मिठाइयों का प्रयोग कम से कम करें.

व्यापार से जुड़े जातकों की बात करें तो कल व्यापारियों को अपने विरोधियों से सावधान रहना चाहिए, वे आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. आप उनके हर कदम पर पैनी नजर रखें.

युवाओं की बात करें तो कल युवाओं को अपनी पुरानी गलतियों पर पछताने की बजाय नए अवसरों की तलाश करनी चाहिए. जो बीत गया सो बीत गया, इस सिद्धांत पर कार्य करें, सफलता अवश्य मिलेगी. जीवनसाथी को लेकर अब तक आपकी जो भी शिकायतें थीं, वे दूर हो सकती हैं.

मिथुन-मंगलवार का राशिफल (Mithun Rashi)

मिथुन राशि वालों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो बेहतर होगा कि आप असमंजस की स्थिति में काम करने की बजाय वरिष्ठ सदस्यों के साथ इस तरह की चर्चा के बाद काम शुरू करें.

स्वास्थ्य की बात करें तो कल किसी काम के कारण आपको इतनी थकान महसूस हो सकती है कि आप अस्वस्थ महसूस करने लगेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन खट्टा-मीठा रहेगा, जहां बड़े सौदे रुकेंगे वहीं दूसरी ओर छोटे व्यापार में आपको लाभ मिल सकता है. आप अपनी उम्मीद के अनुरूप परिणाम अर्जित करने में सफल रहेंगे.

युवा लोगों की बात करें तो व्यक्ति पर शक करने की बजाय उस पर भरोसा करने की कोशिश करें, जरूरत से ज्यादा जांच-पड़ताल करना ठीक नहीं है. कल पति-पत्नी के बीच कुछ छोटी-छोटी बातों को लेकर मतभेद हो सकता है. अगर आपके पति गुस्से में हैं तो शांत रहने की कोशिश करें नहीं तो मामला बहुत ज्यादा बढ़ सकता है.

कर्क-मंगलवार का राशिफल (Kark Rashi)

कर्क राशि वालों के लिए कल का दिन थोड़ा परेशानी भरा रहेगा. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने काम के प्रति लापरवाह नजर आएंगे. काम को पेंडिंग लिस्ट में शामिल करने से आपको बचना होगा. अन्यथा आपको अपने वरिष्ठों से डांट का सामना करना पड़ सकता है. 

स्वास्थ्य की बात करें तो कल आप सिरदर्द से परेशान रह सकते हैं. एक स्वस्थ मस्तिष्क लंबे समय तक काम कर सकता है लेकिन काम करते समय बीच-बीच में आराम अवश्य करें, उसके बाद ही अपना काम शुरू करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. उनका कारोबार मंदा रहेगा, जिससे मन परेशान हो सकता है.

सिंह-मंगलवार का राशिफल (Singh Rashi)

सिंह राशि वालों के लिए कल का दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्य क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा के माहौल का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण लोग आपका समर्थन करने के बजाय आपसे आगे निकलने की कोशिश करते नजर आएंगे.

स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. लेकिन फिर भी अच्छा रहेगा कि आप अपनी सेहत का ध्यान रखें. अपने खान-पान में संतुलन बनाए रखें और अपने बच्चे के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आपको खांसी, जुकाम आदि समस्याओं से जूझना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले लोगों की बात करें तो सब्जी और फल का व्यापार करने वाले लोगों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा.

युवाओं की बात करें तो कल का दिन उनके लिए अच्छा रहेगा. अगर आप प्रेम संबंध में हैं तो आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. कल का दिन उनके लिए भाग्यशाली रहेगा. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अपने परिवार के सदस्यों का भी ख्याल रखें.

कन्या-मंगलवार का राशिफल (Kanya Rashi) 

कन्या राशि के लोगों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल अपने कार्य क्षेत्र में यदि कम से कम मतलब रखें तो अधिक लाभदायक रहेगा अन्यथा, आपकी कार्यक्षेत्र में आपका किसी से विवाद हो सकता है. लोगों के साथ ज्यादा बातचीत आपको आपके रास्ते से भटका भी सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो  हार्ट पेशेंट को अपना ध्यान रखना होगा,  उन्हें सीने में दर्द उलझन  बेचैनी जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने व्यापार में कुछ कर्मचारियों की जरूरत पड़ सकती हैं. इसलिए आप अपने व्यापार में नए कर्मचारियों की नियुक्ति जल्दी ही शुरू कर दें, नियुक्ति का कार्य जल्दी शुरू करें, तो अच्छा रहेगा,  क्योंकि आपको अनुभवी व्यक्ति के मिलने की संभावना है, आपका काम बन सकता है.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो वह अपनी तैयारी को बीच में छोड़कर नौकरी की तलाश कर सकते हैं,  जिसकी उन्हें बहुत अधिक आवश्यकता है.  यदि आप प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो कल आप अपने साथी से मन की बात कह सकते हैं. यदि आप किसी घड़ी की प्रतीक्षा कर रहे थे तो कल आप सोच बिनासोच विचार के भाव व्यक्त कर डालिए. 

तुला-मंगलवार का राशिफल (Tula Rashi)

तुला राशि वालों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में न्यूनतम इरादे रखेंगे तो अधिक लाभदायक रहेगा, अन्यथा आपका कार्य क्षेत्र में किसी से विवाद हो सकता है. लोगों से ज़्यादा मिलना-जुलना भी आपको अपने रास्ते से भटका सकता है.

स्वास्थ्य की बात करें तो हृदय रोगियों को अपना ध्यान रखना होगा, सीने में दर्द, भ्रम और बेचैनी जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

बिजनेस करने वाले लोगों की बात करें तो कल आपको अपने बिजनेस में कुछ कर्मचारियों की जरूरत पड़ सकती है, इसलिए आपको अपने बिजनेस में नए कर्मचारियों की भर्ती जल्द ही शुरू कर देनी चाहिए, भर्ती का काम जल्द ही शुरू कर दें तो अच्छा रहेगा, क्योंकि आपको अनुभवी लोगों की मदद मिलने की संभावना है, आपका काम बन सकता है.

युवाओं की बात करें तो अगर वे किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो वे अपनी तैयारी बीच में ही छोड़कर नौकरी की तलाश कर सकते हैं, जिसकी उन्हें बहुत जरूरत है. अगर आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो कल आप अपने साथी से अपनी भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं. अगर आप किसी पल का इंतजार कर रहे थे तो कल आपको बिना सोचे-समझे अपने विचार व्यक्त कर देने चाहिए.

वृश्चिक-मंगलवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)

वृश्चिक राशि वालों के लिए कल का दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्यक्षेत्र में काम से जुड़ा कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है और आपको अपने वरिष्ठों से डांट भी खानी पड़ सकती है.

स्वास्थ्य की बात करें तो कल महिलाएं अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहें, स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या आपको काफी परेशान कर सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके व्यवसाय में कोई व्यवसाय संबंधी काम अटका हुआ है तो आप किसी अनुभवी और वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से उसे पूरा कर सकते हैं.

युवाओं की बात करें तो युवाओं को सावधान रहना चाहिए, दोस्तों के साथ किसी तरह की लड़ाई हो सकती है, स्थिति मारपीट तक भी पहुंच सकती है, इसलिए बेहतर होगा कि आप थोड़ा सावधान रहें, घर से कम ही निकलें. यथासंभव, जितना हो सके परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करें. अगर आपका बच्चा कहीं बाहर जा रहा है तो उसकी इच्छा पूरी करने का प्रयास करें.

धनु-मंगलवार का राशिफल (Dhanu Rashi)

धनु राशि वालों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो कल उनकी कार्यकुशलता उन्हें सफलता के उस स्तर पर ले जाएगी जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी, उनके वरिष्ठ उनसे बहुत प्रसन्न रहेंगे और वे बहुत प्रसन्न रहेंगे. परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा.

स्वास्थ्य की बात करें तो जिन लोगों को सर्वाइकल की समस्या है वे कल दर्द से अधिक परेशान हो सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि व्यवसायियों ने अपने व्यवसाय के लिए किसी से पैसा उधार लिया है तो उसे जल्द से जल्द चुकाने का प्रयास करना चाहिए. बेहतर होगा कि आप अपने व्यवसाय में न तो किसी से उधार लें और न ही किसी को उधार दें.

युवाओं की बात करें तो उन्हें कमाई और आय बढ़ाने के नए साधन मिल सकते हैं. अगर आपके और आपके जीवनसाथी के बीच किसी बात को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो वह आज खत्म हो सकता है. ग्रहों के अनुसार आपके पास धन का आगमन हो सकता है. आपको अचानक धन लाभ हो सकता है, जिससे आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा. आपके और आपके पार्टनर के बीच सभी प्रकार के विवाद सुलझ जाएंगे और एक-दूसरे के प्रति आकर्षण बढ़ेगा.

मकर-मंगलवार का राशिफल (Makar Rashi)

मकर राशि वालों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कामकाजी लोगों की बात करें तो जो लोग पेशे से डॉक्टर हैं उनके लिए कल का दिन थोड़ा परेशानी भरा और चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

सेहत की बात करें तो हमें अपने गले का विशेष ध्यान रखना चाहिए. थोड़ी सी भी परेशानी होने पर डॉक्टर से सलाह लें, नहीं तो आपकी समस्या और बढ़ सकती है. गायन के क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोगों को अपने गले का बहुत ख्याल रखना होगा.

व्यापार से जुड़े जातकों की बात करें तो सर्जिकल उपकरणों का कारोबार करने वाले व्यापारियों को आज भारी मुनाफा मिल सकता है. अपने पैमाने को और विकसित करते रहें.

विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों को रचनात्मक कार्यों के लिए समय निकालना चाहिए। अपने पैमाने को और विकसित करते रहें. कल आपको अपने बच्चों की इच्छाओं को दबाने की बजाय उन्हें उनका पसंदीदा काम करने के लिए प्रेरित करना चाहिए, जिसमें वे अपना करियर बनाने में भी सफल हो सकें. अपने बच्चे की इच्छाओं को दबाने की बजाय उसे उसका पसंदीदा काम करने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि वह उस दिशा में आगे बढ़ सके.

कुंभ-मंगलवार का राशिफल (Kumbh Rashi)

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए कल का दिन थोड़ा गंभीर रहेगा. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो कल आप अपने करियर को लेकर थोड़ा गंभीर रहें, क्योंकि समय और परिस्थिति की मांग को देखते हुए अपने स्वभाव में परिपक्वता लाना जरूरी है. स्वास्थ्य की बात करें तो सेहत को लेकर आपको गरिष्ठ भोजन का सेवन करने से बचना चाहिए अन्यथा आपका पेट खराब हो सकता है और आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापार से जुड़े जातकों को ऐसी किसी भी स्थिति में नहीं फंसना चाहिए जहां कोर्ट-कचहरी के चक्कर में फंसना पड़े.

युवाओं की बात करें तो कल उन्हें प्रेम संबंधों से हटकर अन्य बातों पर अधिक ध्यान देना चाहिए. आपके घर कोई रिश्तेदार आ सकता है, आपके आतिथ्य में आपका पैसा और समय दोनों खर्च हो सकता है.

मीन-मंगलवार का राशिफल (Meen Rashi)

मीन राशि वालों के लिए कल का दिन थोड़ा परेशानी भरा रहेगा. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो प्रतिस्पर्धा के कारण कुछ लोग आपके लिए समस्याएं खड़ी कर सकते हैं, इसलिए ऐसी स्थिति में सावधान रहें.

स्वास्थ्य की बात करें तो अगर आप सिगरेट या बीड़ी पीते हैं तो आपको मुंह से जुड़ी बीमारियों से थोड़ा सावधान रहना चाहिए. अगर आप किसी नशे के आदी हैं तो इसे लेकर भी थोड़ा सावधान रहें.

बिजनेस करने वाले लोगों की बात करें तो आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए अपनी कार्य प्रणाली में थोड़ा बदलाव कर सकते हैं. संभव है आपको लाभ अवश्य मिलेग.

युवा जातकों की बात करें तो कल उनके पार्टनर किसी से ऐसी बात कर सकते हैं जिससे आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुंच सकती है. परिवार के छोटे सदस्यों का व्यवसाय बदलना परिवार में कलह पैदा कर सकता है.

यह भी पढ़ें- Safalta Ka Mantra: सफलता की गारंटी देती हैं ये 4 आदतें, बनाती हैं दूसरों से अलग

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Elon Musk के EVM पर बयान देते ही Akhilesh Yadav और Rahul Gandhi ने भी खड़े किए बड़े सवाल | Breakingनल में पानी नहीं..टैंकर की गारंटी नहीं! राजधानी में गहराया जल संकटNarendra Modi के इस फैसले के बाद Pakistan में मच गया था हड़कंपछात्रों के भविष्य से खिलवाड़, संदीप चौधरी को आया जोरदार गुस्सा

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Nijjar Killing: कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें   
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
Embed widget