POK Protest: पीओके में अब पाकिस्तानी हुकूमत को सरकार चलाने में मुश्किल हो रही है. पाकिस्तानी एक्सपर्ट डॉ कमर चीमा ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान का हवाला दिया है. कमर चीमा ने कहा कि उनको लगता है कि राजनाथ सिंह की बात सच होने वाली है. उन्होंने बताया कि कई पाकिस्तानी कहते हैं कि पीओके में राजनाथ सिंह के बयान का काफी प्रभाव पड़ा है, जिसके बाद पीओके में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं.


कमर चीमा ने कहा कि भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर अक्सर कहते हैं कि 'पीओके भारत का अभिन्न अंग है और हम इसे लेंगे.' चीमा ने कहा कि 'राजनाथ सिंह भारत के बहुत बड़े लीडर हैं, जब वे बोलते हैं तो भारत हिलता है. मोदी साहब वही करते हैं जो राजनाथ सिंह कहते हैं.' इस दौरान चीमा ने कहा कि पीओके में बवाल मचा है और पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री विदेश में घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के नेताओं को लगता है कि हम उनको कमरे में बंद करके समझा देंगे और लाठी के दम पर अपनी बात मनवा लेंगे.


पाकिस्तान में नहीं चल रही पीओके की खबर
चीमा ने कहा कि पीओके में हो रहे प्रदर्शन की खबरें पाकिस्तान की मीडिया में नहीं चल रही हैं, लेकिन आज दौर सोशल मीडिया का है. अपनी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा 'आपको लगता है कि हम बटन दबाएंगे और सब चीजें बंद हो जाएंगी, लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है.' पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने कहा कि 'आखिर पीओके के लोगों की मांग क्या है, आटा, दाल, चावल और बिजली पर सब्सिडी मांग रहे हैं तो आप उनकी बात सुन क्यों नहीं रहे हैं.' 



पीओके में पुलिस को पीटेने का वीडियो वायरल
कमर चीमा ने बताया कि पीओके में हुए बवाल के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इनमें सबसे अधिक वे वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें पीओके के लोग पुलिस को पीट रहे हैं. उन्होंने सरकार को कोसते हुए कहा कि 'जब आप जनता को पुलिस से पिटवाएंगे तो क्या होगा? जब पुलिस वाले जनता के हाथ लगेंगे तो वे छोड़ेंगे क्या?' चीमा ने कहा कि पाकिस्तान को जल्द से जल्द पीओके के लोगों की बात को सुनना पड़ेगा, ऐसा नहीं हुआ तो परिणाण बहुत बुरे आ सकते हैं. 


यह भी पढ़ेंः Pakistan News: 'हम PoK लेंगे वापस', जयशंकर का बयान सुनकर बौखलाए पाकिस्तानी, कहा- हमारी मदद करेगा चीन