India-POK: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी पीओके की हालत लगातार खराब होती जा रही है. शुक्रवार को पीओके में हुए बवाल के बाद पाकिस्तान में भारत के विदेश मंत्री के बयान पर चर्चा शुरू हो गई है. भारत के विदेश मंत्री ने पिछले दिनों कहा था कि 'भारत की सभी पार्टियों का प्रण है कि पीओके हमारा है, यह नेशनल कमिटमेंट है कि हम पीओके फिर से लेकर रहेंगे.' एस जयशंकर के इस बयान पर अब पाकिस्तान में चर्चा तेज हो गई है. इस बयान के बाद पाकिस्तानी अब चीन की दुहाई देना शुरू कर चुके हैं.


हाल के दिनों में भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान भी पाकिस्तान में सुर्खियों में था. रक्षा मंत्री ने कहा था कि 'भारत के अंदर यदि कोई दुस्साहस करेगा तो उसको उसके घर में घुसकर मारेंगे.' दरअसल, पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने एस जयशंकर के इस बयान पर पाकिस्तान के लोगों से बात की है. इस दौरान एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि भारत के लिए यह इतना आसान नहीं है. शख्स ने कहा कि जब पाकिस्तान 1947 में आजाद हुआ था, जब पाकिस्तान के पास कुछ नहीं था, तब तो नहीं ले पाए तो अब इतना आसान नहीं.


कश्मीर बनेगा पाकिस्तान के स्कूलों में लगते हैं नारे
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर बोलते हुए पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि इस मुद्दे पर चीन पाकिस्तान की मदद कर सकता है, क्योंकि चीन ही ऐसा देश है जो कश्मीर के मामले में पाकिस्तान के साथ खड़ा है. पाकिस्तानी यूट्यूबर ने कहा कि पाकिस्तान में स्कूलों में बच्चों से नारे लगवाए जाते हैं कि कश्मीर बनेगा पाकिस्तान, कश्मीर हमारा है. इसपर एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान की सबसे बड़ी समस्या पाकिस्तान में स्थिर सरकार का न होना है, जिसकी वजह से पाकिस्तान की हालत बिगड़ती जा रही है. 



चीन करेगा हमारा सपोर्ट: पाकिस्तानी शख्स
शोएब चौधरी ने भारत के विदेश मंत्री के हवाले से कहा कि भारत ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया है. अब तो भारत ने पक्का कर दिया कि भारत अधिकृत कश्मीर भारत का हो गया, लेकिन पीओके में तो विरोध चल रहा है. भारत अब कहने लगा है कि वह पीओके को भी लेगा. इस पर पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर चीन पाकिस्तान का सपोर्ट कर सकता है. बाकी पाकिस्तान की राजनैतिक स्थित इतनी खराब हो चुकी है कि जम्मू-कश्मीर तो क्या पीओके भी संभालना मुश्किल हो रहा है.


यह भी पढ़ेंः PoK में पाकिस्तान के खिलाफ बगावत, युद्ध जैसे पैदा हुए हालात, जानिए बिगड़े माहौल पर क्या बोले पाकिस्तानी