Khyber Pakhtunkhwa Blast: पाकिस्तानी (Pakistan) पुलिस ने गुरुवार (20 जुलाई) को जानकारी दी कि खैबर पख्तूनख्वा ( Khyber Pakhtunkhwa) के खैबर जिले के बारा बाजार इलाके में एक आत्मघाती हमला हुआ है. पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो की रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में हुए विस्फोट की वजह से एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और आठ अन्य घायल हो गए.


खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस पर ये हमला तब हुआ जब पुलिस तहसील परिसर में प्रवेश करने वाले लोगों की जांच कर रही थी. पुलिस तहसील परिसर में बारा पुलिस स्टेशन, सरकारी कार्यालय और आतंकवाद विरोधी विभाग का एक कक्ष मौजूद है.


घायलों को भर्ती कराया गया
हमले के बाद पुलिस ने कहा कि घायलों को जिला मुख्यालय अस्पताल डोगरा खैबर एजेंसी में भर्ती कराया जा रहा है. फिलहाल विस्फोट होने के पीछे क्या कारण था इसका पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने शुरू में जानकारी दी कि उन्होंने विस्फोट स्थल से धुआं उठता देखा था. इसके अलावा विस्फोट के बाद भारी गोलीबारी भी हुई थी. खैबर पख्तूनख्वा पुलिस पर कल रात एक और हमला हुआ, जब पेशावर के रेगी इलाके में गोलीबारी की घटना में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए.


रेगी मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में गोलीबारी
पुलिस ने कहा कि कल यानी 19 जुलाई को अज्ञात हथियारबंद लोगों ने रेगी मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन के पास चेक पोस्ट पर पुलिस पर गोलियां चलाईं और भाग गए. घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए खैबर टीचिंग अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया था. कल हुए हमले में शहीद जवानों की पहचान हेड कांस्टेबल वाजिद और ड्राइवर फरमान के रूप में हुई. पाकिस्तान में इन दिनों हमलावर पुलिसकर्मीयों और सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला किए जा रहे हैं. इससे निपटने के लिए पाकिस्तानी सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन भी चला रही है.


ये भी पढ़ें:Imran Khan: इमरान खान ने इस महिला जज से मांगी माफी, कहा- मैंने हद पार...