Pakistan Suicide Blast: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में रविवार को जोरदार धमाका हुआ. इस ब्लास्ट में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जबकि 150 लोग घायल बताए जा रहे हैं. धमाका उस वक्त हुआ जब उलेमा ए इस्लाम फजल का कार्यकर्ता सम्मेलन हो रहा था. यह विस्फोट बाजौर कबायली जिले के खार में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के कार्यकर्ता सम्मेलन में रविवार (30 जुलाई) शाम चार बजे हुआ.


यहां जमीयत उलेमा इस्लाम का कार्यकर्ता सम्मेलन चल रहा था. इसी दौरान यहां एक आत्मघाती हमलावर कार्यक्रम स्थल में घुस गया. मरने वालों में रहमान की पार्टी के स्थानीय प्रमुख मौलान जियाउल्लाह भी शामिल थे. बम ब्लास्ट के बाद पुलिस और सुरक्षा बल पहुंच गए. राहत और बचाव अभियान चलाया गया.


धमाके से मचा हड़कंप
राजनीतिक कार्यक्रम में धमाके से हड़कंप मच गया. यहां राजनीतिक नेता के समर्थकों की रैली हो रही थी. मंच पर लोग मौजूद थे, भीड़ जुटी हुई थी. तभी नारेबाजी के बीच एक जोरदार धमाका हुआ और फिर भगदड़ मच गई. इस जोरदार धमाके में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


इस आत्मघाती हमले के बाद एक बार फिर दहशत लौट आई है. बम ब्लास्ट के बाद सभा स्थल पर शव बिखरे नजर आए. हर तरफ एंबुलेंस के सायरन गूंजने लगे.


PM शहबाज शरीफ ने की कड़ी निंदा
विस्फोट के समय 500 से ज्यादा लोग कार्यक्रम में मौजूद थे. पुलिस डीआईजी (मलकंद रेंज) नासिर महमूद सत्ती ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यह एक आत्मघाती विस्फोट था. उन्होंने कहा कि विस्फोट की प्रकृति का पता लगाने के लिए सबूत जुटाए जा रहे हैं. अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. 


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जेयूआई-एफ सम्मेलन में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने इस्लाम, पवित्र कुरान और पाकिस्तान के पैरोकारों को निशाना बनाया. आतंकवादी पाकिस्तान के दुश्मन हैं और उनका खात्मा कर दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें-
इंडियन मसाज से इलाज के नाम पर किया महिला का यौन उत्पीड़न, ब्रिटेन में डॉक्टर को हुई 18 महीने की जेल