Britain: ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक शख्स को एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न का दोषी पाए जाने पर 18 महीने की जेल की सजा सुनाई है. दोषी युवक पेशे से डॉक्टर है, जिसने इलाज के दौरान महिला मरीज के साथ गलत व्यवहार किया. दोषी युवक की पहचान साइमन अब्राहम के रूप में हुई है. 


पुलिस के अनुससार, 34 वर्षीय साइमन अब्राहम दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के ईस्टबोर्न डिस्ट्रिक्ट जनरल हॉस्पिटल में काम करता था. पीड़िता के साथ उसकी मुलाकात अक्टूबर 2020 में हुई, जब महिला इलाज के लिए अस्पताल में आई थी. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता लंबे समय से गंभीर सिरदर्द से जूझ रही थी, जिसके इलाज के लिए वह आई हुई थी. 


18 महीने जेल की सजा 


पुलिस के अनुसार, हाल ही में चिचेस्टर क्राउन कोर्ट में चार दिनों तक चली सुनवाई के बाद भारतीय युवक को महिला मरीज के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया गया. जिसके बाद दोषी युवक को कुल 18 महीने की जेल की सजा सुनाई गई. इसके अलावा दोषी को दस साल के लिए यौन अपराधियों के रजिस्टर में रखा गया है.  


महिला को ऐसे दिया झांसा 


ससेक्स पुलिस ने एक बयान में कहा कि उसने दावा किया कि उसके पास एक सहकर्मी का फोन आया था, जो महिला की समस्या को लेकर बेहद चिंतित था. ऐसे में दोषी युवक ने कहा कि उसने दो साल तक भारत में विशेषज्ञ मालिश का प्रशिक्षण लिया है. जिसके बाद महिला साइमन अब्राहम के पास इलाज के लिए आई, लेकिन मालिश के दौरान उसने उसका यौन उत्पीड़न किया. इसके बाद दोषी युवक लगातार महिला को कॉल कर परेशान करता रहा. 


ससेक्स पुलिस डिटेक्टिव कॉन्स्टेबल जो ग्लेडहिल ने कहा कि अब्राहम ने पीड़िता के दर्द का फायदा उठाया, धोखे से उसने मरीज के डिटेल हासिल किए. जबकि वह आधिकारिक तौर पर महिला का इलाज नहीं कर रहा था. ग्लेडहिल ने कहा, जब उसे गिरफ्तार किया गया, तो उसने इस बात से इनकार किया. हालांकि बाद में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.


ये भी पढ़ें : Wagner Group: वैगनर ग्रुप के लड़ाकों को देख दहशत में है पोलैंड, प्रधानमंत्री ने जताई हमले की आशंका