Pakistan Bomb Blast: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत में रविवार (30 जुलाई) को हुए बम धमाके में अब तक कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा घायल हैं. ये धमाका इस्लामी राजनीतिक दल जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) के सम्मेलन में हुआ है. सोशल मीडिया पर इस बम धमाके के कई वीडियो भी सामने आए हैं. 


वीडियो में देखा जा सकता है कि जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल के नेता कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे और लोग जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. तभी एक जोरदार धमाका होता है. इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच जाती है. आत्मघाती हमलावर की ओर से किया गया ये धमाका बाजौर कबायली जिले के खार में शाम चार बजे के आसपास हुआ था.  


पाकिस्तान में आत्मघाती विस्फोट


पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, विस्फोट के समय 500 से ज्यादा लोग सम्मेलन स्थल पर मौजूद थे. पुलिस डीआईजी (मलकंद रेंज) नासिर महमूद सत्ती ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ये एक आत्मघाती विस्फोट था. विस्फोट की प्रकृति का पता लगाने के लिए सबूत जुटाए जा रहे हैं. 






जेयूआई-एफ नेताओं ने की जांच की मांग 


उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री आजम खान से घटना की जांच कराने की मांग की. उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से अस्पताल पहुंचकर रक्तदान करने का भी आग्रह किया. 


पुलिस ने बताया कि घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जिनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर बनी हुई है. जेयूआई-एफ नेता हाफिज हमदुल्ला ने कहा कि मैं विस्फोट की कड़ी निंदा करता हूं और इसके पीछे जो लोग हैं, उन्हें ये संदेश देना चाहता हूं कि ये जिहाद नहीं बल्कि आतंकवाद है. ये मानवता और बाजौर पर हमला है. 


ये भी पढ़ें- 


UK: इंडियन मसाज से इलाज के नाम पर किया महिला का यौन उत्पीड़न, ब्रिटेन में डॉक्टर को हुई 18 महीने की जेल