नई दिल्लीः अमेरिका में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच इस साल नंवबर में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं. इसे लेकर अमेरिका में सरगर्मी तेज हो गई है. हाल ही में अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने अमेरिकी डेमोक्रेटिक सम्मेलन की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमलावर रुख इख्तियार किया. इस कन्वेंशन में मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के लिए 'गलत राष्ट्रपति' करार दिया है.


डोनाल्ड ट्रंप में सहानुभूति की कमी 


पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने बीते सोमवार अमेरिकी डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में बोलते हुए डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि 'डोनाल्ड ट्रंप हमारे देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं.' मिशेल ओबामा के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप में सहानुभूति की कमी देखने को मिलती है.


ट्रंप प्रशासन को खारिज करने की अपील


डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में मिशेल ओबामा ने ट्रंप प्रशासन को पूरी तरह से खारिज करने की अपील की है. उनका कहना है कि 'जब भी हम एक सुदृढ़ नेतृत्व, देश में स्थिरता और सांत्वना की आशा में व्हाइट हाउस की ओर देखते हैं तो हमें सिर्फ विभाजन, अराजकता और सहानुभूति की कमी दिखाई देती है.'


नवंबर में होगा चुनाव


बता दें कि इस बार डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद के लिए मैदान में हैं. इससे पहले जो बाइडेन बराक ओबामा के कार्यकाल में उप-राष्ट्रपति के पद पर कार्यभार संभाल चुके हैं. वहीं नंवबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में वह डोनाल्ड ट्रंप से टक्कर लेते दिखेंगे. उन्होंने इस चुनाव में भारतीय-अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस को उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना है.


इसे भी देखेंः


जिस वुहान से दुनिया भर में फैला कोरोना वहां वाटर पार्क में हुई पार्टी, देखें PHOTOS


भारत-चीन सीमा तनाव के बीच पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना का ICICI Bank में निवेश