आज दुनियाभर के करीब-करीब सभी देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं. अमेरिका, ब्राजील और भारत समेत कई देश कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित हैं. इससे निपटने के लिए वैक्सीन पर रिसर्च जारी है. घर से निकलने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, मास्क लगाना अनिवार्य है. इस बीच चीन के वुहान शहर में पूल पार्टी हुई.


सैकड़ों की संख्या में युवक युवतियां एक वाटर पार्क में जुटे. माया बीच वाटरपार्क पर हुई इस पार्टी में म्यूजिकल कंसर्ट का आयोजन भी किया गया. तस्वीरों में साफ देख सकते हैं कि इन्हें जरा भी कोरोना का खौफ नहीं है. न मास्क है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग. दरअसल, चीनी मीडिया की मानें तो वुहान शहर में कोरोना के मामले खत्म हो चुके हैं.


  


ध्यान रहे कि चीन के वुहान शहर में ही कोरोना का पहला मामला पिछले साल दिसंबर के महीने में आया था. इस शहर से धीरे-धीरे दुनियाभर में कोरोना के केस बढ़े.



अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत कई देशों के नेता कह चुके हैं कि कोरोना वायरस चीन के वुहान प्रयोगशाला से पैदा हुआ है. हालांकि क्या इस विषाणु की उत्पत्ति चीन के प्रमुख वुहान विषाणु विज्ञान संस्थान (डब्ल्यूआईवी) से हुई या नजदीक के हुनान सीफूड बाजार से हुई है, इसकी जांच जारी है.



जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2.18 करोड़ से अधिक हो गई है, जबकि 772,000 से ज्यादा लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं.