Lahore Blast: पाकिस्तान के लाहौर (Lahore) में गुरुवार को हुए एक बम धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई है. सही समय पर इलाज के अभाव में एक घायल बच्चे की मौत हुई है. वहीं जानकारी के मुताबिक बम विस्फोट में 28 लोग घायल बताए जा रहे हैं. फिलहाल बम विस्फोट में घायल सभी लोगों को इलाज के लिए मेयो अस्पताल ( Mayo Hospital) में भर्ती कराया गया है.


एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि कराची के एक नौ वर्षीय लड़के अबसार की कल लाहौर के अनारकली बाजार में शक्तिशाली बम विस्फोट में अपनी जान चली गई. उसके चाचा का आरोप है कि बच्चे को सही समय पर उचित इलाज नहीं मिलने के कारण उसकी जान गई है. बता दें कि गुरुवार को लाहौर के अनारकली (Anarkali) इलाके में जोरदार बम विस्फोट हुआ था. 


बच्चे के चाचा का कहना है कि विस्फोट के बाद घायल छोटे बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल लेकर गए थे. जहां अस्पताल प्रशासन उसे उचित चिकित्सा देने के बजाय बच्चे को इधर-उधर ले जाने का अनुरोध करते रहे. इस बीच बम धमाके में गायल हुए बच्चे ने चाचा की ही गोद में अंतिम सांस ली. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कराची का निवासी होने के कारण वह लाहौर अस्पताल से अपरिचित हैं.


स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को लाहौर के अनारकली इलाके में लगभग 1.5 किलोग्राम वजन के उच्च तीव्रता वाले विस्फोटकों से बम धमाका कराया गया था. फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद है. वहीं पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के सीएम उस्मान बुजदार (Usman Buzdar) ने इस दर्दनाक घटना को लेकर  घायल हुए लोगों को हर संभव मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.


ABP C Voter Survey: परिवार में सेंध से समाजवादी पार्टी को चुनाव में नुकसान होगा? जनता ने बताया सच, चौंकाने वाला खुलासा


बम धमाके को लेकर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन संदिग्ध लोगों की पहचान हो गई है, जिनमें से एक संदिग्ध को विस्फोटकों से भरा बैग रखते दिखे गया है. जबकि दो अन्य को एक-दूसरे से कोऑर्डिनेट करते देखा गया है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार इलाके की घेराबंदी कर ली गई है, जिसमें जल्द ही संदिग्धों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.



ABP News C Voter Survey: सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ने पर अखिलेश को फायदा होगा या नुकसान? सामने आया चौंकाने वाला आंकड़ा